ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 12 July 2019 Updates: चोरी के शक में गांव वालों ने शख्स को जमकर पीटा, पुलिस ने कहा- अपराधी के पास से देशी पिस्टल समेत 3 जिंदा कारतूस बरामद

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या वृद्धि को लेकर एक बार फिर बयानबाजी की है। उन्होंने कहा कि ऐसे दंपतियों को वोट डालने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए, जिनके 2 से ज्यादा बच्चे हैं।

Author पटना | Jul 12, 2019 17:59 pm
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए देखें Jansatta.com

नालंदा के सोहसराय में स्थानीय लोगों द्वारा एक व्यक्ति को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की गई। बताया जा रहा है कि उसने एक व्यक्ति से कथित तौर पर मोबाइल फोन और नकदी चुरा ली थी। इस दौरान उसके दो साथी भागने में सफल रहे। पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया शख्स अपराधी है। उसके 3 गोलियां, देसी तमंचा और एक बाइक बरामद हुई है।

National Hindi News, 12 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

नालंदा में सैदपुरा गांव से जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने कथित तौर पर थाने में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गणेश रविदास को एक लड़की के अपहरण केस के मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था जहां उन्होंने थाने के टॉयलेट में जाकर फांसी लगा ली। पुलिस का कहना है कि गणेश ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी है। जबकि मृतक के परिजनों का कहना है कि उनके सिर पर चोट के गहरे निशान हैं। इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने नगरनौसा में सड़क जाम कर पुलिस पर पथराव किया।

समस्तीपुर से एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान को अचानक शाम को दिल का दौरा पड़ गया है, फिर उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनकी हालत काफी गंभीर है। बता दें कि रामचंद्र पासवान केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद भाई है। इस बार लोकसभा चुनाव में उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी।

Live Blog

Highlights

    16:02 (IST)12 Jul 2019
    कैदियों ने बनाया खुद की आर्केस्ट्रा बैंड 'कैदी बैंड'

    भागलपुर जेल में जेल प्रशासन ने कैदियों को संगीत की शिक्षा दिलाकर एक आर्केस्ट्रा टीम तैयार की है। टीम में 8 से 10 कैदी गायक और डांसर हैं। आर्केस्ट्रा बैंड का नाम 'कैदी बैंड' रखा गया है।

    15:53 (IST)12 Jul 2019
    बिहार: मंत्री श्रवण कुमार बोले, सार्वजनिक शौचालयों की निगरानी मुखिया करेंगे

    बिहार: आज सदन में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार में अब सार्वजनिक शौचालयों की निगरानी मुखिया करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में 1 करोड़ 11 लाख शौचालय का निर्माण किया जा चुका है और अक्टूबर तक राज्य को खुले में शौच से मुक्त बनाएंगे।

    15:28 (IST)12 Jul 2019
    वीणा देवी बोली, रामचंद्र पासवान की हालत पहले से बेहतर

    समस्तीपुर से लोजपा सांसद और दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र पासवान को देर रात दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि डॉक्टरों की टीम लगातार उनका इलाज कर रही है, लोजपा सांसद वीणा देवी ने बताया कि उनकी स्थिति पहले से काफी बेहतर है।

    15:12 (IST)12 Jul 2019
    झारखंड हाईकोर्ट से लालू यादव को मिली जमानत

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को आज झरखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। लालू यादव चारा घोटाले के मामले में जेल में 3 साल से सजा काट रहे थे। बता दें कि  50 हजार 50 के दो निजी मुचलकों पर लालू यादव को जमानत मिली है।

    15:07 (IST)12 Jul 2019
    सदन में छात्रवृत्ति घोटाले में विपक्ष ने सरकार को घेरा

    बिहार विधानसभा में आज में कांग्रेस विधायकों ने छात्रवृत्ति घोटाले में सरकार को घेरा। विधायकों का आरोप है कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में काफी धांधली हुई है, इसपर उच्च स्तररीय जांच होनी चाहिए।

    13:36 (IST)12 Jul 2019
    फसल लूटने आए बदमाशों ने चलाई गोली, मौत

    पूर्णिया में फसल लूटने आए बदमाशों ने गोली चला दी जिससे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अपराधी कम-से-कम 20 की संख्या में आए और घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

    13:22 (IST)12 Jul 2019
    मोतिहारी में भारी बारिश चलते जिले में धारा 144 लागू

    मोतिहारी में लगातार बारिश के चलते जिलाधिकारी ने धारा 144 लागू करने का आदेश दे दिया है और 13 जुलाई तक सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है।

    12:44 (IST)12 Jul 2019
    लालू यादव की जमानत याचिका पर राबड़ी बोली, न्यायालय पर पूरा भरोसा

    आज बिहार हाईकोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई है। इसपर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है।

    12:00 (IST)12 Jul 2019
    वैशाली में युवक फांसी लगाकर की खुदकुशी

    वैशाली के राजापाकर थाना क्षेत्र के पचए गांव में एक युवक फांसी लगाकर की खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि मामला प्रेम-प्रसंग का था।

    11:45 (IST)12 Jul 2019
    एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान को पड़ा दिल का दौरा, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

    समस्तीपुर से एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान को अचानक शाम को दिल का दौरा पड़ गया है, फिर उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनकी हालत काफी गंभीर है।

    11:28 (IST)12 Jul 2019
    बिहार को मिला सर्वश्रेष्ट कृषि राज्य का पुरस्कार

    दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बिहार को सर्वश्रेष्ट कृषि राज्य के पुरस्कार से नवाजा गया, यह पुरस्कार कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार को प्रदान किया गया। इसपर प्रेम कुमार ने राज्य के किसानों, पदाधिकारियों समेत बिहार वासियों को इस पुरस्कार के लिए हार्दिक बधाई दी।

    11:08 (IST)12 Jul 2019
    जदयू अध्यक्ष गणेश रविदास ने थाने में लगाई फांसी

    नालंदा में सैदपुरा गांव से जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास ने थाने में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि गणेश रविदास को एक लड़की के अपहरण केस के मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था जहां उन्होंने थाने के टॉयलेट में जाकर फांसी लगा ली।

    10:28 (IST)12 Jul 2019
    मोस्ट वांटेड माफिया गुलाम मुस्तफा चढ़ा पुलिस के हत्थे

    किशनगंज पुलिस ने बालुचुका में स्थित के टीएमसी कार्यालय से बिहार और बंगाल के मोस्ट वांटेड माफिया और टीएमसी नेता गुलाम मुस्तफा को गिरफ्तार कर लिया। मुस्तफा पर संपत्ति पर कब्जा करने, ट्रकों से अवैध वसूली और पुलिस को बंधक बनाकर पिटाई करने जैसे कई आरोप शामिल है।

    10:17 (IST)12 Jul 2019
    लालू प्रसाद यादव की आज जमानत याचिका पर सुनवाई

    चारा घोटाला मामले में सजायाप्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी बताया जा रहा है। कि लालू यादव को कोर्ट से जमानत मिलने की उम्मीद है।

    10:08 (IST)12 Jul 2019
    टेंगराहा नदी का बांध टूटा, कई गावों में बाढ़ की आशंका

    चंपारण में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण झीकरी टेंगराहा नदी का उत्तरवारी बांध टूट गया, जिससे रवा खुर्द, बिनवलिया, भेलाई, नौतनवा, मझौआ समेत आधा दर्जन गावों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है।