ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 11 July 2019 Updates: भारत और न्यूजीलैंड का मैच देखते हुए युवक को पड़ा दिल का दौरा, मौत

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: पटना के बेउर जेल के बंदी मोहम्मद मिराज उर्फ रिंकू को बुधवार को पेशी के लिए दानापुर कोर्ट लाया गया था। दोपहर के वक्त कैदी के साथियों ने उसे छुड़ाने के लिए कोर्ट परिसर में ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

Author पटना | Jul 11, 2019 19:19 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

बिहार के किशनगंज में एक व्यक्ति की कथित तौर पर भारत और न्यूजीलैंड का मैच देखते हुए दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। डॉक्टर का कहा है कि है जब शख्स सांस लेने में असमर्थ हुआ तो परिवार वाले उसे अस्पताल लेकर आए थे, लेकिन उसकी मौत हो गई। परिवार का कहना है कि वह मैच देखते हुए उत्साह में उसे अटैक आया था।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के दसवें दिन विपक्ष ने नीतीश सरकार को फर्जी राशन कार्ड के मामले को लेकर घेरा। विपक्ष ने राशन कार्ड के नाम पर बड़े पैमाने पर कालाबाजारी की बात कही और अधिकारियों के भी इसमें शामिल होने का आरोप लगाया। इसपर खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन साहनी ने कहा कि अब तक 3 लाख फर्जी राशन कार्ड को रद्द किया गया है जबकि 7 लाख राशन कार्ड की जांच की जा रही हैं।

कैबिनेट मंत्री और भाजपा के नेता गिरिराज सिंह ने देश में बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई और ट्वीट करते हुए कहा कि “हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है। जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है। हिंदुस्तान 1947 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है। बता दें कि गिरिराज अक्सर चलते चर्चा में रहते हैं।

Live Blog

Highlights

    19:11 (IST)11 Jul 2019
    अली अशरफ बोले, नीतीश कुमार ने बिहार में विकास के लिए सराहनीय काम किया

    पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लिए जो विकास का काम किया है वो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि हम जदयू की ओर से पूरे बिहार का दौरा करेंगे और जनता से राय लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक पहुंचाएंगे।

    18:53 (IST)11 Jul 2019
    भारत और न्यूजीलैंड का मैच देखते हुए युवक को पड़ा दिल का दौरा, मौत

    बिहार के किशनगंज में एक व्यक्ति की कथित तौर पर भारत और न्यूजीलैंड का मैच देखते हुए दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। परिवार का कहना है कि वह मैच देखते हुए उत्साह में उसे अटैक आया था।

    17:21 (IST)11 Jul 2019
    पूर्णिया में बिजली गिरने से एक महिला की मौत

    पूर्णिया जिले के बड़हडा थाना के चिकनी गांव में एक महिला के ऊपर बिजली गिरने से उसकी मौत गई। परिजनों ने बताया कि मृतका सांझो देवी गांव के खेत में रोपनी करने गई थी वहां अचानक से उसके ऊपर बिजली गिरी जिससे उसकी मौत हो गई ।

    17:01 (IST)11 Jul 2019
    मुजफ्फरपुर: नये मेयर के चुनाव में पूर्व मेयर सुरेश कुमार और पार्षद राकेश कुमार पिंटू आमने-सामने

    मुजफ्फरपुर: पिछले माह पूर्व मेयर सुरेश कुमार को अविश्वास प्रस्ताव में अपनी कुर्सी गंवाने के बाद अब नगर निगम चुनाव में पूर्व मेयर सुरेश कुमार और वार्ड नंबर तीन के पार्षद राकेश कुमार पिंटू आमने-सामने हैं। बता दें किसी भी एक उम्मीदवार को जितने के लिए 25 पार्षदों के समर्थन की जरूरत होगी। जितने वाले मेयर का कार्यकाल 3 वर्ष का होगा।

    16:18 (IST)11 Jul 2019
    बिहार: सदन में फर्जी राशन कार्ड को लेकर जमकर हंगामा

    बिहार विधानसभा में विपक्ष ने नीतीश सरकार पर फर्जी राशन कार्ड के नाम पर बड़े पैमाने पर कालाबाजारी और अधिकारियों के भी इसमें शामिल होने का आरोप लगाया। इसपर खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन साहनी ने कहा कि अब तक 3 लाख फर्जी राशन कार्ड को रद्द किया गया है जबकि 7 लाख राशन कार्ड की जांच की जा रही हैं।

    15:42 (IST)11 Jul 2019
    नीतीश कुमार ने लखीसराय में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति जताया अफसोस 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लखीसराय में सड़क दुर्घटना में मारे गए 8 लोगों की मौत पर अफसोस जताया और मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया।

    15:05 (IST)11 Jul 2019
    जिले में ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद

    लखीसराय जिले में वाहन चालकों को यातायात सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करवाने के लिए परिवहन पदाधिकारी ने पुलिस पदाधिकारी को दिशा-निर्देश दिए है। जिला परिवहन पदाधिकारी मोहम्मद सादिक जफर ने बताया कि बिना हेलमेट के ड्राइविंग करने, तीन या तीन से अधिक सवार होकर यात्रा करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    14:58 (IST)11 Jul 2019
    कांग्रेस और राजद के नेताओं ने की गिरिराज के बयान की कड़ी निंदा

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ट्वीट पर विपक्षी सदस्यों ने कहा कि हम गिरिराज सिंह के बयान की निंदा करते है। गिरिराज सिंह काफी दिनों से मीडिया में नहीं आए थे इसलिए मीडिया में आने के लिए उन्होंने इस तरह का बयान दिया है।

    14:42 (IST)11 Jul 2019
    बढ़ती जनसंख्या पर बोले गिरिराज- भारत एक और विभाजन की ओर बढ़ रहा

    कैबिनेट मंत्री और भाजपा के नेता गिरिराज सिंह ने देश में बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई और ट्वीट करते हुए कहा कि "हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है। जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है। हिंदुस्तान 1947 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है।

    13:49 (IST)11 Jul 2019
    पटना विश्वविद्यालय में अब नामांकन भरने के लिए स्टूडेंट्स को भरना होगा एंटी रैगिंग का आवेदन

    पटना विश्वविद्यालय में अब नामांकन भरने के लिए स्टूडेंट्स और अभिभावकों को एंटी रैगिंग का आवेदन ऑनलाइन भरना होगा। यूजीसी ने पटना विश्वविद्यालय और इसके कॉलेजों को एंटी रैगिंग जोन घोषित कर दिया है। अब कैंपस में किसी भी तरह की शोषण के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराया जा सकता है।

    13:31 (IST)11 Jul 2019
    बिहार विधानसभा में मॉब लिंचिंग को लेकर कानून बनाने की मांग

    विधानसभा में मॉनसून सत्र के दसवें दिन मॉब लिंचिंग को लेकर विपक्ष ने नितीश कुमार से जवाब मांगा। मॉब लिंचिंग को लेकर राजद कांग्रेस, भाकपा सभी ने एकजुट होकर नीतीश सरकार से विधानसभा में कानून बनाने की मांग की।

    13:13 (IST)11 Jul 2019
    चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव को जमानत मिलने की उम्मीद

    पटना: राजद के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में कोर्ट से जमानत मिलने की उम्मीद है। कोर्ट में जमानत की सुनवाई शुक्रवार को होगी। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के मामले में साढ़े तीन की सजा काट चुके है।

    13:00 (IST)11 Jul 2019
    मां की चीख सुनकर मृत बेटे की फिर से चलने लगी सांसे

    पटना में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां सूर्यापेट में ब्रेन डेड होने के कारण एक लड़के को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया था, इसके बाद घरवाले अंतिम संस्कार के लिए घर बेटे के लिए चिता सजा रहे थे। तभी मां की चीख पुकार सुन बेटे का दिल धड़कने लगा, डॉक्टर ने जब लड़के की नब्ज चेक की तो पाया कि वह चल रही थी, तीन दिनों तक इलाज के बाद बच्चा ठीक हो गया।

    12:41 (IST)11 Jul 2019
    बाइक सवार बदमाशों ने सीमेंट दुकान के मालिक को मारी गोली

    वैशाली में कुछ बाइक सवार बदमाशों ने एक सीमेंट-छड़ दुकान मालिक रात को गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से इलाके में दहशत का माहौल है, पुलिस मामले की छानबीन कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

    11:59 (IST)11 Jul 2019
    सुशील कुमार मोदी ने टैक्स चोरी करने वाली कंपिनयों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए

    डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने टैक्स चोरी करने वाली 24 कंपिनयों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, सुशील मोदी ने बताया कि फर्जी कागजातों के जरिए आधार रजिस्ट्रेशन कराकर कंपनियों ने जाली बिल के आधार पर 840.92 करोड़ का कारोबार कर टैक्स चोरी की है।

    11:35 (IST)11 Jul 2019
    भारत की हार से क्रिकेट प्रेमी की हार्ट अटैक से मौत

    किशनगंज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है यहां क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की हार से क्रिकेट प्रेमी को हार्टअटैक आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। बता दें की वर्ल्डकप सेमीफाइनल में भारत न्यूजीलैंड की टीम से हार गई।

    11:17 (IST)11 Jul 2019
    लूट की योजना बना रहे 7 बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा

    मोतिहारी में पुलिस ने एक बड़े गैंग 7 अपराधियों को गिरफ्तार लिया। पुलिस को बदमाशों के पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस, दो मोटरसाइकिल और मोबाइल भी मिला। एसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया सभी बदमाश लूट की योजना बना रहे थे तभी पुलिस ने बदमाशों को धर दबोचा।

    10:56 (IST)11 Jul 2019
    होटल के कमरे में पंखे से लटकी मिली लाश

    पटना में जंक्शन के पास में एक होटल के कमरे में पंखे से लटकी एक युवक की लाश मिली। मृतक का नाम ऋषि कुमार बताया जा रहा है और उसकी उम्र 25 साल थी। तीन दिनों से कमरा बंद था और होटल के कर्मचारियों को इसकी खबर तक नहीं थी, जब कमरे के बाहर से बदबू आने लगी तब होटल वालों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी।

    10:39 (IST)11 Jul 2019
    राहुल ने छोड़ा पद तो करेंगे आत्मदाह 

    पटना में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम के बाहर कार्यकर्ताओं पोस्टरों और बैनरों को लगाकर को चेतावनी दी है कि अगर राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देते है तो 11 जुलाई को 12 कांग्रेस कार्यकर्ता सामूहिक रूप से आत्मदाह कर लेंगे। बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

    10:21 (IST)11 Jul 2019
    पटना हाईकोर्ट और बिहार बार काउंसिल भवन में पानी की भारी किल्लत

    इन दिनों पटना हाईकोर्ट और बिहार बार काउंसिल भवन में हाईकोर्ट में पानी की पाइप लाइन फट जाने से पानी की भारी कमी हो गई है। वकील पानी पीने के लिए तरस रहे हैं। बताया जा रहा है कि लोगों को पीने का पानी बोतलों में भरकर लाना पड़ रहा है।

    08:57 (IST)11 Jul 2019
    10 साल से फरार नक्सली गया में गिरफ्तार

    बिहार के गया से मंगलवार देर शाम कुख्यात नक्सली ज्ञानी भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि वह करीब 10 साल से फरार चल रहा था।

    08:27 (IST)11 Jul 2019
    बेगूसराय की बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में डकैती

    बिहार के बेगूसराय जिले में बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में लाखों रुपए की डकैती पड़ने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने इस वारदात को मंगलवार रात अंजाम दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।