ताज़ा खबर
 

Bihar News Today 10 July 2019: आरजेडी नेता मीसा भारती और उनके पति के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्ज शीट दायर

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: यह हादसा भारी बारिश के चलते हुए है। घटना भिखारी ठाकुर पुल के पास की बताई जा रही है। घटना के बाद लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम कुमार रवि ने बताया कि मृतक के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा दिया जायेगा।

Author पटना | Jul 10, 2019 17:56 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

प्रवर्तन निदेशालय ने राजद नेता मीसा भारती और उनके पति शैलेंद्र कुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत में पूरक आरोप पत्र दायर किया है। कोर्ट 27 जुलाई को चार्जशीट पर विचार करेगा।

National Hindi News, 10 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें 

बिहार के लखीसराय जिले में किऊल घाट पर नाव हादसा हो गया जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गई और कुछ लोग लापता भी हो गए। बताया जा रहा है कि नाव में 40 से 50 लोग सवार थे और लापता लोगों में ज्यादातर महिला और बच्चे शामिल है, बचाव दल के द्वारा लापता लोगों की तलाश जारी है।

बिहार के जहानाबाद जिले में तीन अलग-अलग घटनाओं में करंट लगने से मंगलवार को चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति झुलस गया। बिजली के तार की चपेट में आकर झुनाठी गांव निवासी पवन कुमार और धावापर गांव निवासी योगेन्द्र यादव की मौत हो गयी, जबकि करंट लगने से श्रीपुर गांव निवासी छात्र अगस्त्य राज (14) और अमरपुर में बचिया देवी (50) की मौत हो गई। आक्रोशित स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 83 को जाम कर दिया। पुलिस एवं प्रशासन के समझाने पर जाम हटाया गया।

Live Blog

Highlights

    17:54 (IST)10 Jul 2019
    सफाई कर्मियों ने पटना जंक्शन पर चलाया स्वच्छता अभियान

    पटना जंक्शन में बुधवार को सफाई कर्मियों ने प्लेटफार्म नंबर 1 से 10 पर स्वच्छता अभियान चलाया, इस कार्यक्रम का आयोजन ऑल इंडिया रेलवे शू शाईन वर्कर्स यूनियन के द्वारा किया गया।

    17:34 (IST)10 Jul 2019
    बाइक सवार अपराधियों ने जेल के सामने की फायरिंग

    आरा में स्थित जेल के पास कुछ बाइक सवार अपराधियों ने 4 राउंड्स फायर करके फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बाइक में 3 अपराधी सवार थे। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही हैं।

    17:25 (IST)10 Jul 2019
    कृष्णनंदन वर्मा बोले, बड़े पैमाने पर शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी

    बिहार विधानसभा में विपक्ष ने सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को लेकर सरकार पर जमकर किया। इसपर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा बोले कि बड़े पैमाने पर शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई है और नवंबर तक शिक्षकों की कमी दूर कर ली जाएगी।

    16:57 (IST)10 Jul 2019
    दहेज नहीं देने पर विवाहिता की चाकू मारकर हत्या

    बिहार के नालंदा जिले में ससुराल वालों ने दहेज में बाइक और दो लाख रुपये नहीं देने पर विवाहिता की चाकू मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि ससुराल वाले विवाहिता की हत्या करने के बाद उसके शव को दाह संस्कार करने के लिए ले जा रहे थे। तभी पड़ोसियों ने इस बात की सूचना मायके वालों को दे दी, इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

    16:19 (IST)10 Jul 2019
    जेडीयू के सदस्यों को नितीश की फटकार

    विधानसभा में जेडीयू के सदस्यों ने सरकार के सामने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सार्वजनिक छुट्टी का प्रस्ताव रखा, इसपर सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू के सदस्यों को फटकार लगाते हुए कहा कि 'किसी गुरु ने कभी छुट्टी की बात नहीं कही है, क्या हर चीज के लिए छुट्टी मांगना ही सच्ची पूजा है?'

    15:42 (IST)10 Jul 2019
    मीडिया से दूरी बनाते दिखे स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे

    बिहार विधानसभा में चमकी बुखार के ऊपर जवाब दे रहे केंद्र सरकार के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे मीडिया से दूरी बनाते दिखाई दे रहे है। पटना एयरपोर्ट पर जब मीडिया ने उनके साथ बात करने की कोशिश की तो वो मीडिया के सवालों से बचते दिखाई दिए।

    15:00 (IST)10 Jul 2019
    जवान के घर से चोरों ने किया लाखों का सामान गायब

    नालंदा में एक आरपीएफ जवान अनूप कुमार के घर का ताला तोड़ कर चोरों ने 7 लाख रुपये से भी अधिक के जेवरात और नकद लेकर फरार हो गए। इसके साथ चोरों ने महंगे कपड़े और बर्तन भी चुरा लिए। बताया जा रहा है कि जब परिजन घर पहुंचे तो उन्हें घर का ताला टूटा हुआ मिला और गोदरेज में रखे सारे जेवर भी गायब थे। फिर परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

    14:46 (IST)10 Jul 2019
    स्कूल के संचालक और स्थानीय ग्रामीणों में झड़प, फायरिंग

    पटना: रामकृष्णा नगर में एक निजी स्कूल के संचालक और स्थानीय ग्रामीणों में झड़प होने पर स्कूल के गार्ड ने फायरिंग कर दी इसके बाद गुस्साएं लोगों ने स्कूल संचालक के साथ मारपीट की। यही नहीं घटना स्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मी को स्थानीय लोगों ने आधे घंटे तक बंधक बनाकर रखा। बताया जा रहा है कि स्कूल संचालक के कहने पर उसने गोली चलाई लेकिन गोली किसी को लगी नहीं।   

    14:26 (IST)10 Jul 2019
    कांग्रेस विधायक प्रेमचंद्र मिश्रा बोले, बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार

    आज बिहार विधानसभा में अलग नजारा देखने को मिला जहां आरजेडी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफा मांग रही है तो वहीं कांग्रेस मंगल पांडे के बचाव में आ गई। कांग्रेस के विधायक प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए सिर्फ मंगल पांडे जिम्मेदार नहीं हैं बल्कि नितीश कुमार भी जिम्मेदार है इसलिए नितीश कुमार को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

    13:36 (IST)10 Jul 2019
    RJD के विधायकों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के इस्तीफे की मांग को लेकर किया हंगामा

    बिहार विधान सभा में मानसून सत्र की नौवें दिन भी विपक्ष मंगल पांडे के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए है। RJD के विधायकों का कहना है कि चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत के जिम्मेदार मंगल पांडे हैं और उन्हें घटना की जिम्मेदारी लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

    13:12 (IST)10 Jul 2019
    वैशाली: गंगा में बना पीपा पुल बहा

    वैशाली में भारी बारिश से गंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया जिससे कच्ची दरगाह से रघुपुर जाने वाला गंगा नदी में बना पीपा पुल टूट गया। इस हादसे में सामान से लदा एक ऑटो भी पानी में बह गया।

    13:00 (IST)10 Jul 2019
    पटना: जिले में हुए जलजमाव पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

    बिहार विधानसभा में मॉनसून सत्र के नौवें दिन विपक्ष ने सरकार को जिले में हो रहे जमाव को लेकर घेरा। आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने कहा कि सरकार जिले में हो रहे जलजमाव की स्थिति को ठीक करने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

    12:52 (IST)10 Jul 2019
    जस्टिस चन्द्रमौली प्रसाद बोले, पत्रकारों के जॉब सिक्योरिटी के बिना पक्षपात रहित खबरों की उम्मीद करना सही नहीं

    पटना में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने बैठक की, बैठक में प्रेस काउंसिल के चेयरमैन जस्टिस चन्द्रमौली कुमार प्रसाद ने कहा कि पत्रकारों को जब तक जॉब सिक्योरिटी नहीं मिलेगी और अखबारों में प्रोफेशनल एडिटर्स नहीं होंगे। तब तक उनसे पक्षपात रहित खबरों की उम्मीद करना सही नहीं हैं।

    12:28 (IST)10 Jul 2019
    जहानाबाद: 3 जगहों में करंट लगने से चार लोगों की मौत

    बिहार के जहानाबाद जिले में तीन अलग-अलग घटनाओं में करंट लगने से मंगलवार को चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति झुलस गया। बिजली के तार की चपेट में आकर झुनाठी गांव निवासी पवन कुमार और धावापर गांव निवासी योगेन्द्र यादव की मौत हो गयी, जबकि करंट लगने से श्रीपुर गांव निवासी छात्र अगस्त्य राज (14) और अमरपुर में बचिया देवी (50) की मौत हो गई।

    12:27 (IST)10 Jul 2019
    50 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, 2 की मौत; कई लापता

    बिहार के लखीसराय जिले में किऊल घाट पर नाव हादसा हो गया जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गई और कुछ लोग लापता भी हो गए, बताया जा रहा है कि नाव में 40 से 50 लोग सवार थे। बचाव दल के द्वारा लापता लोगों की तलाश जारी है।

    11:41 (IST)10 Jul 2019
    वैशाली:12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, परिवार पर केस हटाने का दबाव?

    वैशाली में एक सनसनी खेज मामला सामने आया है यहां एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने 12 साल की बच्ची को अपनी हैवानियत का शिकार बना लिया। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार पर एफआईआर हटाने का दबाव बनाया जा रहा है। डीएसपी ने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जाएगी।

    11:22 (IST)10 Jul 2019
    शादी समारोह में विषाक्त फास्ट फूड खाने से 200 से ज्यादा लोग बीमार

    अररिया जिले में एक शादी समारोह का खाना, खाना लोगों को महंगा पड़ गया। विषाक्त फास्ट फूड खाने से 200 लोगों की तबियत खराब हो गयी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बताया जा रहा है कि विषाक्त फास्ट फूड खाने के बाद लोगों को अचानक से उल्टी, दस्त और चक्कर आने शुरू हो गया था।

    11:13 (IST)10 Jul 2019
    पालीगंज में दो बाइक की आपस में भिड़ी, 2 की मौके पर मौत

    पटना के पालीगंज में एक भीषण सड़क हादसा हो गया, यहां दो बाइक की आपस में जोरदार टक्कर हो गई जिससे 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है। मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और प्रशासन से मुआवजे की मांग करने लगे।

    11:05 (IST)10 Jul 2019
    आज सदन में बजट पर होगी चर्चा, सरकार के मंत्री देंगे उत्तर

    बिहार विधानसभा के मानसून सत्र चल रहा है,आज आज सदन में बजट पर होगी चर्चा और सरकार के मंत्री उत्तर देंग। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की उम्मीद कम है क्योंकि वे दिल्ली से अभी लौटे नहीं है।

    10:47 (IST)10 Jul 2019
    प्रेमचंद मिश्रा बोले, विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है सरकार

    विधानपार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है और गंभीर मुद्दों पर बात करने से रही है।

    10:32 (IST)10 Jul 2019
    असामाजिक तत्वो के द्वारा ट्रेन पर पथराव करने से एक यात्री गंभीर रूप से घायल

    दिलदारनगर बक्सर स्टेशन के पास कुछ असामाजिक तत्वो ने 3258 डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस पर पथराव किया जिससे एक यात्री गम्भीर रूप से घायल हो गया बताया जा रहा है कि यात्रियों ने ट्रेन की चैन खींचकर घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया। व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है।

    10:15 (IST)10 Jul 2019
    BSNL की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत

    बिहार की राजधानी पटना में बीएसएनएल के उप महानिदेशक के कार्यालय की जर्जर दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि करीब दर्जन भर लोग बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम कुमार रवि ने बताया कि मृतक के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा दिया जायेगा।

    08:51 (IST)10 Jul 2019
    गोपालगंज में अपराधी को गोलियों से भूना, मौत 

    बिहार के गोपालगंज स्थित सोहागपुर गांव में जिले के कुख्यात अपराधी को बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भून डाला। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक सीवान जिले के सीयाडी मठिया गांव का 55 वर्षीय पुत्र ज्ञानदेव पूरी बताया जा रहा है।