ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 06 July 2019: मानहानि मामले में पटना की सिविल कोर्ट ने राहुल गांधी को दी जमानत, सुशील मोदी ने किया था केस

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: लालू परिवार में फूट की खबरों को खारिज करते हुए तेजप्रताप यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने तेज और तेजस्वी की जोड़ी की तुलना अर्जुन और श्री कृष्ण की जोड़ी से की है।

Author पटना | Jul 06, 2019 17:48 pm
बिहार से जुड़ी अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

बिहार के पटना में सिविल कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि मामले में जमानत दे दी है। इस मामले में शनिवार को सुनवाई हुई। राहुल गांधी सुनवाई के बाद सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बता दें कि राहुल गांधी को कोर्ट ने 10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है। राहुल पर लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान ‘चौकीदार 100 फीसदी चोर और सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं वाले बयान पर सुशील मोदी ने सीजेएम कोर्ट में यह केस दायर किया था।

National Hindi News, 06 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

आज पटना में RJD राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल हुए जब उनसे बजट पर उनकी प्रतिक्रिया पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि बिहार से इतना बड़ा जनादेश मिलने के बावजूद बजट में बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया गया। बता दें कि वह लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से सार्वजनिक जीवन में कुछ दिन नहीं थे।

पटना में आज आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे जैसे कई बड़े नेता शामिल हुए। इस बैठक में 25 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को भी न्योता दिया गया।

पटना स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में आज कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी की पेशी होगी। बता दें कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा की थी, जिसमें मोदी उपनाम के लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था

Live Blog

Highlights

    16:19 (IST)06 Jul 2019
    नित्यानंद राय का बयान: 2020 में 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, तेजस्वी और उनकी पार्टी को फिर जनता देगी जवाब

    पटना में आज भाजपा के नेता नित्यानंद राय ने कहा की सदस्यता अभियान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने ये भी कहा कि जनता भाजपा को 2020 में होने वाले चुनाव में जीताकर तेजस्वी और उनकी पार्टी को फिर जवाब देगी।

    16:08 (IST)06 Jul 2019
    पढ़ाई नहीं छोड़ने पर युवती को ससुराल वालों ने जिंदा जलाया

    भागलपुर से एक दिल दहला सामने आया है, यहां एक युवती ने पढ़ाई छोड़ने से इंकार कर दिया तो उसके ससुराल वालों ने केरोसिन छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया। गंभीर रूप से झुलसी युवती का इलाज जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

    15:37 (IST)06 Jul 2019
    मंत्री सुरेश शर्मा को मिली जमानत

    मुजफ्फरपुर में आज मंत्री सुरेश शर्मा को जमानत मिल गई। बता दें सुरेश शर्मा को सीजेएम कोर्ट में सरेंडर करने के बाद जमानत मिल गई। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज था।

    15:30 (IST)06 Jul 2019
    प्रसिद्ध डॉक्टर के आवास पर दिनदहाड़े कब्जा

    देश की जानी मानी डॉक्टर, डॉक्टर डी सिंह के आवास दिनदहाड़े कब्जा कर लिया गया , डॉक्टर के सहदेव पथ आवास में कुछ अपराधी दिनदहाड़े घुस गए और केयरटेकर को मार पीटकर वहां से भगा दिया।

    15:05 (IST)06 Jul 2019
    कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पटना के रेस्टोरेंट में पहुंचे राहुल गांधी

    मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पटना के 'वंशी बिहार' रेस्टोरेंट में लंच करने पहुंचे।

    14:49 (IST)06 Jul 2019
    सिविल कोर्ट बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन,इस्तीफा वापस लेने मांग की

    पटना: मानहानि के मामले में पेशी के लिए राहुल गांधी आज पटना सिविल कोर्ट पहुंचे मगर यह कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और राहुल गांधी से इस्तीफा वापिस लेने की मांग करने लगे, और इस्तीफा वापिस नहीं लेने पर आत्मदाह की धमकी देने लगे।

    14:12 (IST)06 Jul 2019
    वर्चस्व की लड़ाई में युवक को जिंदा जलाने की कोशिश

    बिहार के अररिया जिले में वर्चस्व की लड़ाई में एक युवक के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की गई इसके बाद घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित के परिजनों और गांव वालों ने मिलकर जमकर हंगामा किया। घायल युवक का इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है और पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

    13:51 (IST)06 Jul 2019
    पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल फिर शुरू, काम का किया बहिष्कार

    पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है, जूनियर डॉक्टरों ने विभागाध्यक्ष विजय कुमार पर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है और काम का बहिष्कार करते हुए कई मरीजों के ऑपरेशन भी टाल दिए।

    13:27 (IST)06 Jul 2019
    जो अपना परिवार नहीं संभाल सकता वह राज्य क्या संभालेगा: संजीव चौरसिया

    राष्ट्रीय जनता दल के स्थापना दिवस में तेजस्वी यादव के उपस्थित नहीं होने पर भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो इंसान अपना परिवार नहीं संभाल सकता वह राज्य को क्या संभालेगा।

    13:21 (IST)06 Jul 2019
    कटिहार में उंचे दामों पर खाद खरीदने को मजबूर किसान

    कटिहार के किसान धान की रोपनी को लेकर बाजार से ऊंचे कीमतों पर खाद खरीद रहे हैं मगर कृषि पदाधिकारी के मुताबिक सरकार द्वारा निर्धारित दर खाद उपलब्ध है और इसका डिस्ट्रीब्यूशन भी हो रहा है। बता दें कि धान के सीजन में खाद की कालाबाजरी बहुत होती है।

    12:47 (IST)06 Jul 2019
    RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, 25 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को मिला न्योता

    पटना में आज आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे जैसे कई बड़े नेता शामिल हुए। इस बैठक में 25 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को भी न्योता दिया गया।

    12:13 (IST)06 Jul 2019
    पुलिस ने जब्त किए वाहनों को किया नीलाम

    कटिहार परिवहन विभाग के कैंपस में शराब तस्करी के दौरान पकड़े गये वाहनों को नीलाम कर दिया। जिला परिवहन पदाधिकारी अर्जुन प्रताप ने बताया कि 14 वाहनों की नीलामी की गई और इससे विभाग को 4 लाख 39 हजार 5 सौ रुपये की आमदनी हुई।

    11:05 (IST)06 Jul 2019
    पटना: STF की कार्रवाई में 3 अपराधी गिरफ्तार

    पटना में आज STF ने कार्रवाई की और 3 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया। अपराधियों के पास से 5 राइफल समेत भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद हुए।

    10:15 (IST)06 Jul 2019
    पटना : कोर्ट में होगी राहुल गांधी की पेशी

    पटना स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में आज कांग्रेस नेता व वायनाड से सांसद राहुल गांधी की पेशी होगी। बता दें कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा की थी, जिसमें मोदी उपनाम के लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

    10:02 (IST)06 Jul 2019
    वैशाली : युवक को उठाकर कराई जबरन शादी

    वैशाली में युवक को जबरन उठा शादी कराने की खबर है। बताया जा रहा है कि महुआ थाना एरिया के वकसामा गांव में कुछ लोगों ने एक युवक को जबरन उठा शादी कर दिए, जिसके बाद लोगों ने विरोध में महुआ थाना रोड का घेराव किया। फिलहाल मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।