ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 05 July 2019: आरजेडी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी, राबड़ी देवी और तेज प्रताप ने केक काटकर मनाया जश्न

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: बीजेपी सांसद गोपाल नारायण सिंह ने बीजेपी व जेडीयू के गठबंधन को स्‍वार्थ का गठबंधन करार दिया। साथ ही, कहा कि यह समझौता सत्ता के लिए हुआ है।

Author पटना | Jul 05, 2019 17:47 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

आरजेडी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नहीं शामिल हुआ। इस दौरान तेज प्रताप और राबड़ी देवी के साथ पार्टी के कई नेताओं ने केक काटकर जश्न मनाया। बता दें कि तेजस्वी लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से सार्वजनिक जीवन में नजर नहीं आ रहे हैं।

National Hindi News, 05 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

आज निर्मला सीतारमन के द्वारा बजट पेश करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमें बजट से कोई उम्मीद नहीं है, पहले भी सरकार ने झूठा वादा करके हमें छला है।उन्होंने यह भी कहा कि यह बजट गरीबों के लिए नहीं है यह सिर्फ अमीरों और उद्योगपतियों के लिए है।

बजट पर कांग्रेस विधायक शकील अहमद खां ने कहा कि भाजपा सरकार बिहार के साथ भेदभाव करती है इसलिए इस बजट में बिहार को कुछ मिलने वाला नहीं है। बता दें लोकसभा चुनाव से पहले पीएम ने बिहार को विकास के लिए अलग से राशि देने की बात कही थी मगर ना तो राशि नहीं मिली और ना ही विशेष राज्य का दर्जा मिला।

Live Blog

Highlights

    17:37 (IST)05 Jul 2019
    जल संसाधन मंत्री के भाषण का किया बहिष्कार, आरजेडी ने किया वॉकआउट

    आज बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के छठे दिन पर जल संसाधन मंत्री ने विवादित भाषण दिया इसका RJD के विधायकों ने बहिष्कार किया और विधान सभा से वॉकआउट कर दिया।

    16:55 (IST)05 Jul 2019
    PMCH में जूनियर डॉक्टरों ने की हड़ताल

    पटना के PMCH अस्पताल में पीजी के छात्र ऑर्थोपेडिक्स डिपार्टमेंट के HoD को हटाने की मांग पर अड़े हुए है बताया जा रहा है कि पीजी एग्जाम में कई छात्रों को फेल करने के कारण कई छात्र छात्र भड़के हुए है।

    16:05 (IST)05 Jul 2019
    सिवान में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत

    सिवान के हसनपुरा थाना क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एक बाइक पर बैठे तीन युवक की विपरीत दिशा से आ रहे दो बाइक सवार युवक से भिड़त हो गई। घायलों को लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे लोगों जब अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं मिला तो लोगों ने जमकर हंगामा किया।

    15:40 (IST)05 Jul 2019
    RJD के स्थापना दिवस पर तेजस्वी यादव अनुपस्थित

    आज RJD ने अपना 23वां स्थापना दिवस मनाया इसपर समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राबड़ी यादव और तेज प्रताप यादव जैसे कई बड़े नेता शामिल रहे, मगर इस समारोह में तेजस्वी यादव अनुपस्थित रहे। इसके बाद उनकी जगह पर रामचंद्र पूर्वे को बैठाया गया।

    15:17 (IST)05 Jul 2019
    डिप्टी सीएम की बजट पर प्रितिक्रिया: सरकार ने अमीरों पर कर बढ़ाने और गरीबों को सुविधा देने पर किया फोकस

    आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने आम बजट पेश किया इसपर बिहार के डुप्टी सीएम ने कहा: सरकार ने अमीरों पर कर बढ़ाने, गरीबों को सुविधा देने, स्टार्ट अप को प्रोत्साहन देने और बजट में सुधर करने पर फोकस किया है।

    14:58 (IST)05 Jul 2019
    कानून व्यवस्था को लेकर RJD ने विधानसभा के बाहर किया प्रदर्शन

    बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान RJD के विधायकों ने विधानसभा के बाहर कानून व्यस्था और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन किया। बता दें कि सदन की कार्यवाही का आज छठा दिन है और आज तेजस्वी यादव अभी तक सदन नहीं पहुंचे हैं। 

    14:27 (IST)05 Jul 2019
    लालू यादव की जमानत पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- कोर्ट पर पूरा भरोसा है

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की आज चारा घोटाले के मामले पर जमानत के लिए सुनवाई चल रही है। इसपर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उम्मीद करती हूँ कि लालू यादव को जल्द ही जमानत मिल जाए, हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है।

    13:00 (IST)05 Jul 2019
    RJD विधायकों हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही की स्थगित

    बिहार विधानसभा में मासुओं सत्र के छठे दिन RJD विधायकों ने मंगल पांडे के इस्तीफे को लेकर इतना हंगामा किया की विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बच्चों की मौत पर सरकार चुप्पी साधे हुए है।

    12:29 (IST)05 Jul 2019
    पटना में सुरंग के माध्यम से जुड़ेंगे 2 म्यूजियम

    बिहार की राजधानी पटना के 2 म्यूजियमों को सुरंग के सहारे जुड़ने की योजना बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने इस बात की जानकारी दी और बताया की इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

    12:06 (IST)05 Jul 2019
    अवैध संबंध का आरोप लगाकर पति ने की पत्नी की हत्या

    सिवान जिले के पंचलखी गांव में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। स्थानीय लोगों को गांव पोखर के पास महिला का शव मिला तो लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मृतक की मां ने बताया कि आरोपी अपनी पत्नी पर अवैध संबंध का आरोप लगाकर उसे मरता-पीटता था।

    11:05 (IST)05 Jul 2019
    शराब के नशे में धुत शिक्षक का वीडियो हुआ वायरल

    गया जिले में इमामगंज प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय में रामवृक्ष प्रसाद नाम के शिक्षक का स्कूल में शराब पीते हुए वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बीईओ को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है।

    10:26 (IST)05 Jul 2019
    राष्ट्रीय जनता दल मनाएगा अपना 23 वां स्थापना दिवस

    पटना में राष्ट्रीय जनता दल आज अपना 23 वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है, जिसमें राबड़ी देवी तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत कई नेता शामिल होंगे। बता दें कि 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना हुई थी।

    09:57 (IST)05 Jul 2019
    बिस्कुट का लालच देकर तीन साल की बच्ची को बनाया हैवानियत का शिकार

    बिहार के दरभंगा जिले में एक युवक ने तीन साल की बच्ची को कुरकुरे और बिस्कुट का लालच देकर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

    09:41 (IST)05 Jul 2019
    मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मौत का आकड़ा 140 पहुंचा

    बिहार: मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (एईएस) के कारण हुई मौतों का आकड़ा बढ़कर 140 तक पहुंच चुका है, इसमें श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 119 और केजरीवाल अस्पताल में 21 बच्चों की मौत हो गई है।