ताज़ा खबर
 

Bihar News Today, 02 July 2019: शाहनवाज हुसैन बोले- भारत माता की जय बोलने वाले की BJP करेगी जय

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि 10-15 साल से ऐसा हो रहा है, पर इस बार जितनी संख्या में बच्चों की मौत हुई, उसने पूरे देश को झकझोर दिया।

Author पटना | Updated: Jul 02, 2019 19:06 pm
बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए देखें jansatta.com

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि पूरा जनादेश नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए था और जो इस मुल्क से मोहब्बत करेगा, जो भारत माता की जय बोलेगा, चाहे उसकी पूजा पद्धति कुछ भी हो, बीजेपी उसकी जय करेगी।

National Hindi News, 2 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बिहार विधानसभा में मानसून सत्र चल रहा है और सदन के तीसरे दिन भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अनुपस्थित रहे। इसपर बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि लगता है कि लोकतंत्र के मंदिर में आना नेता प्रतिपक्ष को गंवारा नहीं है। इसपर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी यादव पटना में हैं और जब वह सदन में आएंगे तो सभी को दिख जाएगा।

बिहार: पटना में आज आरजेडी के विधायकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आरजेडी के विधायक एईएस के कारण हुई मौतों के जिम्मेदार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बता रहे हैं। साथ ही उनके इस्तीफे की मांग भी कर रहे है। बता दें कि बिहार में चमकी बुखार के चलते अब तक 160 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है।

Live Blog

Highlights

    19:00 (IST)02 Jul 2019
    बिहार में चमकी बुखार पर विपक्ष का सदन से वॉकआउट

    बिहार के विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने फिर चमकी बुखार से हुई मौतों पर सरकार से सवाल पूछे मगर सरकार से संतोषजनक उत्तर ना मिलने का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

    18:26 (IST)02 Jul 2019
    PMCH में दर्द से तड़प रही महिला, नहीं नसीब हुआ स्ट्रेचर

    PMCH अस्पताल में चंद पैसों के लिए दर्द से तड़प रही महिला को स्ट्रेचर नहीं देने का आरोप है। बताया का रहा है कि महिला के पास स्ट्रेचर के लिए 100 रुपए नहीं थे। इसलिए किसी ने उसकी मदद नहीं की।

    17:23 (IST)02 Jul 2019
    सूबे में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच चहल कदमी जारी

    2020 में विधानसभा उपचुनाव चुनाव में सभी राजनीतिक दलों की नजर है। रिसर्च विभाग एवं मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन आनंद माधव ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और पार्टी को मजबूत बनाने पर चर्चा की।

    17:09 (IST)02 Jul 2019
    शाहनवाज हुसैन बोले- भारत माता की जय बोलने वाले की BJP करेगी जय

    पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने एक प्रेस वार्ता में बोले: जो भारत माता की जय बोलेगा, चाहे उसकी पूजा पद्धति कुछ भी हो, बीजेपी उसकी जय करेगी।

    16:29 (IST)02 Jul 2019
    पूर्व सांसद पप्पू यादव का बयान- 'किसने की ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या, हमसे पूछे'

    ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या पर बयान देते हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या किसने की है हमसे पूछे, CBI के द्वारा 10 लाख रुपए की घोषणा क्यों की गई है? बता दें कि 7 साल पहले 01 जून 2012 को आरा के कतीरा मुहल्ले में ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या कर दी गई थी।

    15:30 (IST)02 Jul 2019
    चावल व्यापारी से लूट के मामले में पुलिस ने किया 9 को गिरफ्तार

    दीपनगर के कोसुक में चावल व्यापारी से 1 लाख 15 हजार रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अपराधियों के पास से पिस्टल, कारतूस, सात मोबाइल, बाइक के साथ 58 हजार रुपया बरामद किया गया है।

    15:12 (IST)02 Jul 2019
    मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा: चमकी से हुई बच्चों की परिवारों की मिलेगा 1 लाख 20 हजार रुपए का मुआवजा

    AES से बच्चों की मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने दुख जताया और कहा कि सभी गरीब परिवार जिनके बच्चों की मौत हो गयी, उन्हें प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत 1 लाख 20 हजार रुपए का मुआवजा दिया जएगा।

    14:41 (IST)02 Jul 2019
    MLA संजय सरावगी ने कहा: लोकतंत्र के मंदिर में आना, नेता प्रतिपक्ष को गंवारा नहीं

    सदन के तीसरे दिन भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अनुपस्थित रहे। इसपर बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि लगता है कि लोकतंत्र के मंदिर में आना नेता प्रतिपक्ष को गंवारा नहीं है।

    14:30 (IST)02 Jul 2019
    मामूली विवाद पर गई 52 वर्षीय बुजुर्ग की जान

    नालंदा जिला के सिलाव थाना क्षेत्र के घोसतवां गांव में मामूली विवाद पर बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या कर दी गई। बता दें अरुण सिंह और ललन सिंह के बीच बारिश के पानी को निकालने पर विवाद हो गया। इसके बाद ललन रात को अपने 4 - 5 साथियों को लेकर अरूण के घर पहुंचा और तकिये से मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी।

    13:49 (IST)02 Jul 2019
    दहेज प्रथा ने फिर ली एक बहु की जान

    मुजफ्फरपुर जिले में एक परिवार ने अपनी बहु की दहेज के चक्कर में जान ले ली। ससुराल वालों ने बहु के साथ दहेज की लिए मार-पीट की, जिससे बहु गंभीर रूप से घायल हो गयी। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

    13:38 (IST)02 Jul 2019
    विधायकों ने मंगल पांडे के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, इस्तीफे की भी मांग की

    बिहार: पटना में आज आरजेडी के विधायकों ने एईएस के कारण हुई मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की भी मांग करने लगे।

    13:05 (IST)02 Jul 2019
    आज विधानसभा में दस्तक देंगे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

    पटना विधानसभा में मॉनसून सत्र चल रहा है। बताया जा रहा है कि आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सदन में शामिल होंगे और विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेंगे।

    12:49 (IST)02 Jul 2019
    हैवानियत का शिकार हुई नाबालिग, कार में हुआ गैंगरेप

    आरोपी राणा प्रताप सिंह ने एक नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बना दिया। आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ गैंगरेप किया और नाबालिग छात्रा को रोड में फेककर भाग गए। छपरा थाना के एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    12:19 (IST)02 Jul 2019
    राबड़ी बोली, चमकी पर अपनी गलती मानकर माफ़ी मांगे सरकार

    पूर्व मुख्यमंत्री ने राबड़ी देवी ने चमकी से हुए बच्चों के मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया है। राबड़ी ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार मामले पर जवाब नहीं दे रही है। उन्होंने सरकार से इसके लिए सदन में आकर माफ़ी मांगने को कहा है।

    12:15 (IST)02 Jul 2019
    पटना : विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित

    बिहार विधानसभा में विपक्ष लगातार चमकी से हुए बच्चों की मौत को लेकर सरकार को जिम्मेदार बता रही है। विधानपरिषद के बाद विधानसभा में भी आरजेडी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के वजह से विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

    12:15 (IST)02 Jul 2019
    पटना : विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित

    बिहार विधानसभा में विपक्ष लगातार चमकी से हुए बच्चों की मौत को लेकर सरकार को जिम्मेदार बता रही है। विधानपरिषद के बाद विधानसभा में भी आरजेडी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के वजह से विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

    11:59 (IST)02 Jul 2019
    पटना : विधान परिषद में आरजेडी का हंगामा, स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

    बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। चमकी से बच्चों की मौत मामले में सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आरजेडी नेता हंगामा कर रहे है। सदन के बाहर आरजेडी द्वारा किया जा रहा यह हंगामा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफे की मांग को लेकर है।

    11:40 (IST)02 Jul 2019
    पटना : कांग्रेस एमएलए ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

    सीतामढ़ी जिले के रीगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस एमएलए अमित कुमार टुन्ना ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। टुन्ना ने कहा कि हमने नैतिकता के आधार पर लोकसभा चुनावों में पार्टी की हुई करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है।

    11:19 (IST)02 Jul 2019
    नवादा : ट्रक में मिली ड्राइवर की लाश, शरीर पर गहरे चोट के निशान

    बिहार के नवादा जिले में पटना-रांची एनएच 31 पर फतेहपुर मोड़ के समीप ट्रक में ड्राइवर की लाश मिली है। ड्राइवर के शरीर पर गहरे चोट के निशान हैं। फिलहाल अकबरपुर पुलिस मामले के तफ्तीश में जुटी हुई है।

    11:09 (IST)02 Jul 2019
    बिहार के 2 तकनीकी शिक्षा संस्थान विश्व बैंक शिक्षा रैंकिंग लिस्ट में हुए शामिल 

    बिहार के एमआईटी मुजफ्फरपुर और लोकनायक जयप्रकाश इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को विश्व बैंक ने तकनीकी शिक्षा रैंकिंग लिस्ट में शामिल किया है। बता दें कि इस लिस्ट में देश के 13 शिक्षण संस्थानों को शामिल किया गया है।

    10:40 (IST)02 Jul 2019
    बेतिया : दो लड़कियों का अपहरण, एक साथ गायब हुई लड़कियां

    बिहार के बेतिया में दो लड़कियों के गायब होने की खबर है। बताया जा रहा है की दोनों लड़कियां एक साथ गायब हो गई। परिजनों ने दोस्त पर शादी के नीयत से अपहरण करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबिन में जुटी हुई है।

    10:27 (IST)02 Jul 2019
    सिवान : शराब से लदी गाड़ी पलटी, तस्कर फरार

    बिहार के सिवान जिले में शराब से लदी एक गाड़ी पलट गई। बताया जा रहा है कि शराब यूपी से लाई जा रही थी जिस क्रम में गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। मामला मैरवा थाना क्षेत्र के बिहार-यूपी बॉर्डर के पास सीआई पूल की है।

    10:00 (IST)02 Jul 2019
    आरा : बीजेपी नेता पर जानलेवा हमला, हालत गंभीर

    आरा में बीजेपी नेता पर अपराधियों के द्वारा जानलेवा हमला किए जाने की खबर है। मामला सहार थाना क्षेत्र के करबासीन गांव का है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के मीडिया प्रभारी राजेश राय को अपराधियों ने पीटकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया जिसके बाद वे निजी अस्पताल में भर्ती हैं। राजेश ने मामले की शिकायत थाने में की है।

    09:47 (IST)02 Jul 2019
    AES से बच्चों की मौत : उपेन्द्र कुशवाहा करेंगे सरकार के खिलाफ पदयात्रा 

    बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण हुए बच्चों की मौत मामले में आरएलएसपी सुप्रीमों व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पदयात्रा करेंगे। कुशवाहा राज्य सरकार के खिलाफ मुजफ्फरपुर से पटना तक समर्थकों के साथ पदयात्रा करेंगे। बताया जा रहा है कि कुशवाहा भारत माता नमन स्थल से माल्यार्पण करने के बाद पदयात्रा शुरू करेंगे। 

    09:02 (IST)02 Jul 2019
    चोर को पीट-पीटकर मार डाला

    बिहार के वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने एक चोर को रंगेहाथ दबोच लिया। इसके बाद लोगों ने उसे जमकर धुना, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।

    08:21 (IST)02 Jul 2019
    घर में घुसकर महिला को गोली मारी, मौत

    बिहार के मथुरापुर स्थित एक घर में घुसकर महिला की हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी महिला के घर में घुसा था और उसने पीड़िता को गोली मार दी। पुलिस ने आरोपी को बेगूसराय से गिरफ्तार कर लिया है।

    Next Stories
    1 Mumbai Rains: पुणे हादसे के चंद घंटों बाद मुंबई में भी गिरी दीवार, अब तक 12 की मौत, 13 घायल
    2 Mumbai Rains: आज बंद रहेंगे स्कूल-दफ्तर, कैंसिल हुईं कई ट्रेनें, ऐसे बेहाल हुई मुंबई
    3 Pune: लोग सोते रहे और फिर गिर गई दीवार, देर रात हुए हादसे में 6 की मौत, चार घायल