जब मीटिंग के बीच पान मंगवा खाने लगे लालू यादव, कलेजी पकाते हुए बोले थे- भैंस की सींग से CM की कुर्सी तक पहुंचा

राजद सुप्रीमो लालू यादव न सिर्फ बिहार की सियासत का एक बड़ा चेहरा हैं बल्कि वे राष्ट्रीय राजनीति को लंबे अरसे तक प्रभावित करते रहे हैं।

Lalu Prasad Yadav, RJD, National NewsRJD नेता लालू प्रसाद यादव। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रशांत रवि)

राजद सुप्रीमो लालू यादव न सिर्फ बिहार की सियासत का एक बड़ा चेहरा हैं बल्कि वे राष्ट्रीय राजनीति को लंबे अरसे तक प्रभावित करते रहे हैं। लालू यादव की पहचान न सिर्फ एक राजनेता के रूप में है बल्कि वे सबसे ज्यादा अपने अंदाज और बेबाक शैली के लिए जाने जाते हैं। एक बार लालू यादव पत्रकारों से बातचीत करते वक्त मीटिंग के बीच में ही पान मंगाकर पान खाने लगे। एक अन्य घटना में लालू यादव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे किस तरह जमीन से उठकर सियासत के आसमान तक पहुंचे हैं। एक पुराने इंटरव्यू में लालू यादव ने बताया कि वे भैंस के सींग पर बैठा करते थे और आज सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं।

मालूम हो कि चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार केस में राजद सुप्रीमो लालू यादव को बेल मिल गई है। फिलहाल वे एम्स में इलाजरत हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले ही 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाले के तीन मामलों में जमानत हासिल कर ली है और अब दुमका कोषागार मामले में जेल से रिहाई मिल गई है।

यह मामला बिहार में 90 के दशक में दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित है। 1991 और 1996 के बीच पशुपालन विभाग के अधिकारियों द्वारा दुमका कोषागार से 3.5 करोड़ की धोखाधड़ी की गई थी जब यादव राज्य के मुख्यमंत्री थे।

लालू प्रसाद यादव वर्तमान में एम्स नई दिल्ली में भर्ती हैं, जहां उन्हें पिछले जनवरी में भर्ती किया गया था। लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका हाईकोर्ट में यह कहते हुए दायर की थी कि राजद प्रमुख ने मामले में आधी सजा पूरी कर ली है इसलिए उन्हें जमानत दी जाए। याचिका में राजद नेता की खराब स्वास्थ्य स्थिति का भी हवाला दिया गया था।

बता दें कि कोर्ट ने लालू की सजा अवधि सात साल मानकर ये राहत दी है। जबकि सीबीआई का तर्क था कि लालू प्रसाद को दुमका मामले में कुल 14 साल जेल की सजा काटनी है। एजेंसी ने कहा था कि दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी ऐसे में उनकी आधी सजा भी पूरी नहीं हुई है तो रिहाई कैसे दी जा सकती है?

Next Stories
1 कोरोनाः इस देश को नर्क बना दिया है और हम सबको बेचारा बनाकर छोड़ दिया गया है- जज्बाती हो पत्रकार ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
2 कोरोनाः हरियाणा में हफ्ते भर का लॉकडाउन, ओडिशा में भी 5 मई से 14 दिन की बंदी; दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के पिता का देहांत
3 कोरोना: ‘यूपी कोविड केयर फंड’ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है सरकार श्वेत पत्र जारी करे- कांग्रेस
यह पढ़ा क्या?
X