scorecardresearch

तेजस्‍वी यादव का बीजेपी पर आरोप- जो बिकता है उसको खरीदो, जो डरता है उसको डराओ, हर राज्‍य में भाजपा यही कर रही है

Bihar: तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में भाजपा का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे। आडवाणी जी के ‘रथ’ को लालू जी ने कैसे रोका था, सभी को पता है। हम किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे।

तेजस्‍वी यादव का बीजेपी पर आरोप- जो बिकता है उसको खरीदो, जो डरता है उसको डराओ, हर राज्‍य में भाजपा यही कर रही है
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव(फोटो सोर्स: PTI)।

Tejashwi Yadav: बिहार में 10 अगस्त को जदयू और आरजेडी के गठबंधन की सरकार बनी। जिसमें नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नई सरकार के अस्तित्व में आने के बाद तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता हमें पावर में देखना चाहती थी और हम वापस सत्ता में आए हैं।

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदी भाषी क्षेत्र में, भाजपा का कोई गठबंधन सहयोगी नहीं है। एनडीटीवी से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, “भाजपा क्या कर रही है, बिहार में सबको पता है, बल्कि वो देश के हर राज्य में यही कर रही है कि जो बिकता है उसे खरीदो और जो डरता है उसे डराओ।”

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा, “इतिहास गवाह है कि भाजपा ने जिन दलों से गठबंधन किया, उसे नष्ट कर देती है। यह स्थिति लोगों ने पंजाब और महाराष्ट्र में देखी है।” वहीं तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार द्वारा भाजपा का साथ छोड़ने के फैसले की तारीफ करते हुए कहा- नीतीश देश के सबसे अनुभवी मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने एक साहसी कदम उठाया है। हमने उन्हें महागठबंधन का नेता चुना है। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के ऊपर भाजपा का काफी दबाव था।

शपथ के बाद प्रेस वार्ता में तेजस्वी यादव ने कहा कि पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने क्षेत्रीय दलों को समाप्त करने की बात कही थी। बीजेपी सिर्फ लोगों को डराना और खरीदना जानती है। बिहार में भाजपा का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे। आडवाणी जी के ‘रथ’ को लालू जी ने कैसे रोका था, सभी को पता है। हम किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे।

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग विपक्ष के खत्म होने की बात कह रहे हैं, लेकिन विपक्ष खत्म नहीं होगा, लोगों को जो करना है वो करते रहेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष में हम पहले भी थे, आगे भी रहेंगे और साथ रहेंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 11-08-2022 at 01:58:48 pm
अपडेट