बिहार: वृद्धावस्था पेंशन चेक कराने पहुंचे किसान के खाते में अचानक आए 52 करोड़, सरकार से की थोड़े रुपए अकाउंट में ही छोड़ने की मांग

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब एक व्यक्ति के खाते में अचानक से इतने रुपए जमा हो गए हों। इससे पहले बिहार के कटिहार जिले से भी दो बच्चों के बैंक खाते में 900 करोड़ रुपए अचानक से आने की खबर सामने आई थी।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः pixabay)

बिहार से एक बार फिर से अचानक एक व्यक्ति के खाते में करोड़ों रुपये आने की खबर सामने आई है। बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले एक किसान जब अपने वृद्धावस्था पेंशन अकाउंट में मौजूद पैसे को चेक कराने के लिए नजदीकी ग्राहक सेवा केंद्र पहुंचे तो उन्होंने पता चला कि उनके अकाउंट में करीब 52 करोड़ रुपए हैं। अकाउंट के करोड़ो रुपए अचानक आने पर वो दंग रह गए। अपने अकाउंट में करोड़ों रुपए मौजूद रहने पर वृद्ध किसान ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उस रकम के कुछ हिस्से उनके अकाउंट में ही छोड़ दिए जाएं ताकि वे आसानी से बुढ़ापे में गुजारा कर सकें।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के वृद्ध किसान राम बहादुर साह अपने वृद्धा पेंशन के पैसे को चेक कराने के लिए नजदीकी ग्राहक सेवा केंद्र(सीएसपी) संचालक के पास गए थे। जब सीएसपी संचालक ने वृद्ध किसान के अकाउंट में मौजूद राशि की जांच की तो संचालक दंग रह गया। वृद्ध किसान के अकाउंट में करीब 52 करोड़ रुपए मौजूद थे। वृद्ध किसान को भी जब पता चला कि उनके अकाउंट में 52 करोड़ से ज्यादा रुपए मौजूद हैं तो वे भी यह सुनकर अवाक रह गए।

वृद्ध किसान के बैंक अकाउंट में अचानक से 52 करोड़ से अधिक रुपए आने की खबर आग की तरह इलाके में फ़ैल गई। हर कोई इसको सुनकर अचंभे में पड़ गया। वहीं वृद्ध किसान राम बहादुर साह ने इस मामले को लेकर मीडिया के सामने कहा कि हमें भी यह सुनकर हैरानी हुई है कि हमारे अकाउंट में 52 करोड़ रुपए मौजूद हैं। हम खेती किसानी करके अपना गुजर बसर करते हैं। इसलिए सरकार से मांग करेंगे कि कुछ रकम उनके अकाउंट में ही छोड़ दी जाए जिससे बुढ़ापा आसानी से कट जाए।

वहीं वृद्ध किसान के बेटे ने कहा कि जब से हमलोगों को यह जानकारी मिली है कि हमारे पिताजी के अकाउंट में 52 करोड़ से अधिक रुपए आए हैं तो हमलोग काफी परेशान हैं। हमलोग गरीब परिवार से हैं. इसलिए सरकार हमारी मदद करे। इस पूरे मामले पर स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा है कि हमें भी एक व्यक्ति के खाते में 52 करोड़ से अधिक रुपये की राशि अचानक से आने की जानकारी मिली है। हमने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी है। पुलिस इस मामले की जांच करेगी।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब एक व्यक्ति के खाते में अचानक से इतने रुपए जमा हो गए हों। इससे पहले बिहार के कटिहार जिले से भी दो बच्चों के बैंक खाते में 900 करोड़ रुपए अचानक से आने की खबर सामने आई थी। हालांकि बाद में बैंक ने दोनों बच्चों के खाते से पैसा निकालने पर रोक लगा दी थी। बैंक यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन बच्चों के अकाउंट में पैसे कैसे आए हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट