ताज़ा खबर
 

बिहारः मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस कार्रवाई और मौत के बाद निशाने पर सरकार; कपिल मिश्रा बोले- ये महापाप…पुलिस ही कसाब बन गई

घटना के बारे में मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। एसपी सिंह ने कहा कि जिले में अब स्थिति नियंत्रण में है।

Bihar election, munger, durga puja, viral video,कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (बाएं) और भाजपा नेता कपिल मिश्रा। (फाइल फोटो)

बिहार में सोमवार रात मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज के बाद हुई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत के बाद नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस ने एनडीए सरकार की आलोचना करते कई सवाल उठाए।

सुरजेवाला ने घटना से जुड़ा वीडियो ट्वीट कर पूछा कि क्या “दुर्गा पूजा” अब भाजपा राज में अपराध है? क्या भाजपा-जदयू सरकार अब दुर्गा माँ के भक्तों को जानवरों की तरह पिटेगी? क्या दुर्गा माँ के मूर्ति विसर्जन पर भाजपा-जदयू सरकार गोली मार हत्या कर देगी? सोशल मीडिया पर भी इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिस मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर अंधाधुन लाठियां भांजती नजर आ रही है भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी इस घटना पर सवाल खड़े किए हैं।

कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा कि मुंगेर के बारे में कोई शब्द ही समझ नहीं आ रहा हम कितने कमजोर, निरीह, असहाय हो चुके है? मिश्रा ने आगे कहा कि माँ की मूर्ति लिए खड़े निहत्थे भक्तों को गोलियों से भून दिया गया। बिहार में पुलिस ही कसाब बन गयी। उन्होंने कहा कि ये महापाप हुआ है।

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने भी कहा कि मुंगेर में दुर्गा विसर्जन में हुई बर्बरता का पूरा कृत्य अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है, जांच के बाद जो कोई भी इसमें शामिल है, चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो उनपर कार्रवाई हो।

 

घटना के बारे में मुंगेर की एसपी लिपि सिंह ने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। इस घटना में 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ में से किसी ने फायरिंग की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। एसपी सिंह ने कहा कि जिले में अब स्थिति नियंत्रण में है।

मालूम हो कि सोमवार रात मूर्ति विसर्जन के दौरान देर रात पुलिस और आम लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 6 से अधिक लोग घायल हो गए। फायरिंग में मरने वाले की पहचान 22 वर्षीय अनुराग कुमार के रूप में हुई। अनुराग कोतवाली थाना क्षेत्र के लोहापट्टी का रहने वाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा पर हमला, दोस्त पर लगाया आरोप- चाकू से किए कई बार वार, अंबानी अस्पताल में एडमिट
2 लव जिहाद में बीच सड़क लड़की का मर्डर? परिजन बोले- तुरंत हो तौसिफ का एनकाउंटर
3 बिहार में चुनाव से पहले तनाव: दुर्गा विसर्जन के दौरान हिंसा में एक की मौत, कई जख्‍मी
  यह पढ़ा क्या?
X