ताज़ा खबर
 

बिहार: सीएम हाउस में 80 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव, 600 सैंपल में 50 संक्रमित, डिप्टी सीएम दफ्तर भी जद में

बिहार के सीएम हाउस में भी अब कोरोना की एंट्री हो गई है और इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सीएम आवास में 30 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। सीएम हाउस में अबतक 80 से ज्यादा लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए जा चुके हैं।

patna-city-politics,news,state,CoronaVirus Bihar, Corona enter bihar CM house, Nitish kumar, CM niece corona positive, Admitted in patna AIIMS, बिहार, कोरोना वायरस, सीएम हाउस में पहुंचा कोरोना, सीएम नीतीश कुमार की भतीजी कोरोना संक्रमित,News,National News,Bihar news Patna City Bihar hindi news,बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी। (AP Photo/Aftab Alam Siddiqui)

बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोजाना यहां सकड़ों की संख्या में पॉज़िटिव मामले सामने आ रहे हैं। बिहार के सीएम हाउस में भी अब कोरोना की एंट्री हो गई है और इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सीएम आवास में 30 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। सीएम हाउस में अबतक 80 से ज्यादा लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए जा चुके हैं।

सीएम हाउस से जुड़े 628 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें 50 से ज्यादा लोग पहले ही पॉज़िटिव पाये गए थे। लेकिन अब तीस लोगों की और बढ़ोतरी हो गई है और यह संख्या बढ़कर 80 हो गई है। सीएम सचिवालय के कुछ सुरक्षा कर्मियों को भी पॉज़िटिव पाया गया है। जिसके चलते सीएम हाउस के बाकी सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय नारायण चौधरी की कोरोना जांच भी की गई है। हालांकि, तीनों नेताओं की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

सीएम हाउस में भारी मात्र में संक्रमित पाये जाने के बाद नीतीश कुमार को भी आइसोलेट किया गया है। सीएम हाउस के अलावा सुशील कुमार मोदी के पीए समेत 4 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। जिसके चलते पूरे वित्त विभाग को सील कर दिया गया है। वित्त विभाग का कार्यालय सीएम ऑफिस के पास ही है। इसके अलावा नीतीश कुमार की भतीजी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

बता दें बिहार में आज कोरोना के 352 नए केस सामने आए हैं। इससे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14,330 हो गई है। सबसे ज्यादा 73 मरीजों की पहचान राजधानी पटना से हुई है। इसके अलावा मुजफ्फरपुर से 34, मधुबनी से 15, सुपौल से 19, पश्चिम चंपारण से 12, नालंदा से 13, खगड़िया से 10 लोग पाजिटिव मिले हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य के कई जिलों को फिर लॉकडाउन करने की घोषणा की गई है।

जिन जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है, उनमें राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, कैमूर, बक्सर, नवादा, सुपौल, मधेपुरा, किशनगंज, खगड़िया, मुंगेर और पूर्वी चंपारण शामिल है। पटना जिले में शुक्रवार (10 जुलाई) से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान जरूरी सामान, मसलन दवा, किराना, फल-सब्जी, मीट-मछली,कृषि संबंध समान आदि की दुकानें छोड़ कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘गैंगस्टर का एनकाउंटर कर न्यायिक प्रक्रिया का मजाक उड़ाया गया है’, विकास दुबे की मुठभेड़ पर वरिष्ठ पत्रकारों ने उठाए सवाल
2 ‘ऐसे ही होना चाहिए दुर्दांत का अंत’, कुख्यात विकास दुबे के एनकाउंटर विवाद में कूदे बाबा रामदेव, बोले- सरेआम मिलनी चाहिए सजा
3 महाराष्ट्र: गठबंधन के सहयोगी ने ही सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- उद्धव ने घोटाले के आरोपी से सस्ते में क्यों ली जमीन? ED करे जांच
ये पढ़ा क्या?
X