ताज़ा खबर
 

बिहार: भूल जाइए ऑड-ईवन, लालू के बेटे ने सुझाया है ट्रैफिक जाम, पॉल्‍यूशन से निजात का ये फार्मूला

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने कहा कि इतनी सारी गाडि़यों की वजह से काफी प्रदूषण और ट्रैफिक जाम होता है। ऐसे में घोड़े की सवारी बेहतर है।

Health Minister bihar, RJD supremo Lalu Prasad’s elder son, Tej Pratap Yadav, horse-riding, Tej Pratap Yadav, Horse-riding, तेज प्रताप, तेज प्रताप घुड़सवारी, लालू के बेटे, तेज प्रताप घोड़ा, तेज प्रताप प्रदूषण, curb pollution traffic jams,घोड़े की सवारी करते बिहार के हेल्‍थ मिनिस्‍टर तेज प्रताप (VIDEO SCREENSHOT)

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के हेल्‍थ मिनिस्‍टर तेज प्रताप यादव ने क्रिसमस के मौके पर घोड़े की सवारी की। ऐसा करके उन्‍होंने प्रदूषण के खिलाफ मैसेज दिया। उन्‍होंने लोगों को प्रदूषण कम करने के लिए घुड़सवारी करने की नसीहत दी। तेज प्रताप ने कहा कि इतनी सारी गाडि़यों की वजह से काफी प्रदूषण और ट्रैफिक जाम होता है। ऐसे में घोड़े की सवारी बेहतर है।

तेज प्रताप शुक्रवार को अपने माता-पिता के 10 सर्कुलर रोड स्‍थ‍ित बंगले से घोड़े पर सवार होकर बाहर निकले। जींस टीशर्ट पहने तेज प्रताप के साथ कई दूसरे घुड़सवार भी थे। यहां से वे अपने 5 देशरत्‍न मार्ग स्‍थ‍ित आवास गए। इस दौरान उनके साथ मौजूद सिक्‍युरिटी वाले भी घोड़े पर सवार थे। बाद में लालू के बेटे ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ”घुड़सवारी तो मैं पिछले कई सालों से कर रहा हूं। बीच में मेरी घुड़सवारी छूट गई थी। आज क्रिसमस के मौके पर घुड़सवारी का मौका मिला है। उससे पर्यावरण भी दूषित नहीं होगा। घोड़ा चलाइए अपना, घोड़ा पर बैठिए। साइकिल ज्‍यादा से ज्‍यादा यूज कीजिए।” तेज प्रताप ने मीडिया से यह भी कहा कि क्रिसमस के दिन वायु प्रदूषण घटाने के लिए मैसेज देने के दिशा में यह एक प्रतीकात्‍मक कोशिश थी।

इस बारे में जब राज्‍य के डिप्‍टी सीएम और लालू के छोटे बेटे तेजस्‍वी से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ” ऐसी खबर आई है तो मेरे ख्‍याल से बहुत अच्‍छा है। वर्तमान में ये समाचार मिला था कि पटना का प्रदूषण काफी बढ़ चुका है। अगर यह इसको लेकर लिया गया फैसला है तो यह अच्‍छी बात है।” बता दें कि बिहार का हेल्‍थ मिनिस्‍टर बनने के बाद तेज प्रताप पहली बार खबरों में आए हैं। इससे पहले, वे उस वक्‍त सुर्खियों में थे, जब शपथग्रहण के दौरान कुछ शब्‍दों का गलत उच्‍चारण करने के बाद उन्‍हें बिहार के गवर्नर राम नाइक ने दोबारा से शपथ दिलाई थी।

Next Stories
1 ISIS में शामिल होने जा रहे तेलंगाना के तीन छात्र नागपुर में गिरफ्तार
2 अलीगढ़: हरदुआगंज में 17 साल की लड़की की गैंगरेप के बाद हत्‍या
3 Inside Story: सुबह की फ़ोन कॉल में कैसे फिक्स हुई मोदी-नवाज मीटिंग?
ये पढ़ा क्या?
X