ताज़ा खबर
 

बिहार: सत्तरघाट का पुल क्षतिग्रस्त होने पर मंत्री ने दी सफाई, कहा- झूठी खबर चल रही है, गोपालगंज में दूसरे पुल को हुआ नुकसान; जारी किया वीडियो

बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने भी ट्वीट करते हुए खबर को गलत बताया है, उन्होंने लिखा है, मीडिया में सत्तर घाट पुल के क्षतिग्रस्त होने की खबर चल रही है, जो सही नहीं है।

Bihar, Flood, Bridgeबिहार के मंत्री नंद किशोर यादव ने एक वीडियो जारी कर सफाई पेश की है।

बिहार में बाढ़ के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त है। सड़क और इमरातें डूबने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। राज्य में सैंकड़ों घर भी  जलमग्न हो चुके हैं। 29 दिन पहले मुख्यमंत्री के हाथों उद्घाटित गोपालगंज के सत्तरघाट पुल के भी खबर सामने आई है लेकिन इस खबर को नीतीश कुमार के मंत्री ने झूठी खबर बताया है। उन्होंने इस घटना को लेकर सफाई पेश की है और एक वीडियो भी जारी किया है।

नंद किशोर यादव ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, नेता प्रतिपक्ष सत्तरघाट पुल के क्षतिग्रस्त होने की झूठी खबर फैला रहे हैं। इस मामले में सही तथ्य निम्नवत है। सत्तर घाट मुख्य पुल से लगभग दो किमी दूर गोपालगंज की ओर एक 18 मी लम्बाई के छोटे पुल का पहुँच पथ कट गया है। यह छोटा पुल गंडक नदी के बांध के अन्दर अवस्थित है।

बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने भी ट्वीट करते हुए खबर को गलत बताया है, उन्होंने लिखा है, मीडिया में सत्तर घाट पुल के क्षतिग्रस्त होने की खबर चल रही है, जो सही नहीं है। तथ्य यह है कि सत्तर घाट मुख्य पुल से करीब दो किमी दूर गोपालगंज की ओर एक 18 मीटर लंबे छोटे पुल का पहुंच पथ (सड़क), जो गंडक नदी के तटबंध के अंदर है, पानी के दबाव से कट गया है।

ट्वीट करते हुए कहा गया है कि सत्तर घाट मुख्य पुल से 2 किलोमीटर दूर गोपालगंज की ओर एक 18 मीटर लंबाई के छोटे से पुल का पहुंच पथ कटा है, जो गंडक नदी के बांध के अंदर अवस्थित है।

गंडक नदी में पानी का दबाव गोपालगंज की ओर ज्यादा है इस कारण उनके पहुंचकर सड़क का हिस्सा कट गया यह अप्रत्याशित पानी के दबाव के कारण हुआ। इस कटाव से छोटे पुल की संरचना को कोई नुकसान नहीं हुआ सत्तरघाट पुल जो 1.4 किलोमीटर लंबा है, वह पूरी तरह से सुरक्षित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना वायरस से हमें सिर्फ भगवान ही बचा सकते हैं’, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर मचा हंगामा
2 कोरोना: मुखाग्नि के लिए मांग रहे थे 1.5 लाख, अंतिम संस्कार किए बिना लौटे परिजन
3 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिर बवाल, हिन्दू छात्रा ने किया हिजाब का विरोध तो मिली धमकी- ‘पहना देंगे पीतल का हिजाब’
ये पढ़ा क्या?
X