ताज़ा खबर
 

बिहार: झगड़ा हुआ तो पीटा फिर थूक चटवाया, वीडियो वायरल

घटना के वक्त वीडियो भी बनाया गया। दावा है कि आरोपियों ने बाद में यह क्लिप वायरल भी की। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर लोगों ने घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है।

Author September 3, 2018 8:16 AM
नालंदा जिले में युवक के साथ इस तरह बदसलूकी की गई थी। (फोटोः ANI)

बिहार में मामूली से विवाद पर एक शख्स के साथ अमानवीयता की गई। कुछ लोगों के समूह ने पहले उसे पीटा। फिर खुलेआम उससे थूक चटवाया गया। घटना के वक्त वीडियो भी बनाया गया। दावा है कि आरोपियों ने बाद में यह क्लिप वायरल भी की। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर लोगों ने घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है, जबकि कई लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई।

यह मामला यहां के नालंदा जिले के सिरनामा गांव का है। एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने इस बारे में पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा, “इस मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है, जबकि बाकी लोग फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। फिलहाल वायरल वीडियो की जांच की जा रही है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के दौरान पीड़ित आरोपियों के सामने हाथ जोड़-जोड़ कर रहम की भीख मांग रहा था। मगर उन लोगों ने उस पर जरा भी तरस न खाया। झगड़े के बाद सजा के रूप में पीड़ित से कहा गया, ‘थूक चाटो या फिर गहरे पानी में फेंक दिए जाओगे।’ आस-पास उस दौरान कुछ लोग भी मौजूद थे, मगर वे भी दबंगों के सामने चुप नजर आए। किसी ने भी पीड़ित को बचाने की हिम्मत न की।

क्या है पूरा मामला?: वेन थाना क्षेत्र में तीन दिनों पहले एक मोबाइल चोरी हो गया था। गांव के कुछ लोगों को शक था कि पीड़ित ने ही वह फोन चुराया है। आरोप लगाने के बाद उन लोगों ने पीड़ित को उसे सरेराह लाठी-डंडों से पीटा। बाद में उसे दूसरे का थूक चटाया था।

घटना के बारे में जानकारी मिलने पर डीएम डॉ.त्यागराजन एमएम ने एसडीओ बिहार शरीफ को जांच-पड़ताल के आदेश जारी किए हैं। वहीं, एसपी का कहना है कि यह मामला बेहद गंभीर है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App