ताज़ा खबर
 

बिहार: रेप करने में रहा नाकाम तो महादलित महिला को घर में घुस कर जिंदा जलाया

इस घटना के बाद से पीड़िता और उसके परिजन इस कदर डरे हुए हैं कि उन्होंने पुलिस में भी इस बात की शिकायत दर्ज नहीं करायी है।

बिहार में बलात्कार का विरोध करने पर महादलित महिला को जिंदा जलाया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के नालंदा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कुछ दबंगों ने एक महादलित महिला के साथ बलात्कार करने की कोशिश की, लेकिन बलात्कार में असफल रहने पर उन्होंने महिला के घर में घुसकर महिला को जिंदा जलाने का प्रयास किया। घटना के बाद गंभीर रुप से झुलसी महिला को परिजन सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। महिला की हालत गंभीर होने पर उसे सदर अस्पताल से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

खबर के अनुसार, गांव के कुछ लोग पिछले कुछ दिनों से पीड़िता का पीछा कर रहे थे और पीड़िता से जबरन बातचीत करने का प्रयास भी कर रहे थे। इनाडु इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, दो दिन पहले एक आरोपी पीड़िता के घर में आकर जबरन बातचीत करने लगा। महिला द्वारा विरोध करने पर वह वापस चला गया। लेकिन रात के समय आरोपी एक बार फिर पीड़िता के घर घुस गया और जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। पीड़िता ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने गुस्सा होकर महिला के मुंह में कपड़ा ठूंसकर और केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया।

शरीर में आग लगे होने पर पीड़िता घर से बाहर की ओर भागी, जहां पड़ोसियों ने किसी तरह आग बुझाकर पीड़िता के परिजनों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद से पीड़िता और उसके परिजन इस कदर डरे हुए हैं कि उन्होंने पुलिस में भी इस बात की शिकायत दर्ज नहीं करायी है। इस घटना के संबंध में जब थानाध्यक्ष से बात की गई तो उन्होंने इस घटना की जानकारी होने से इंकार कर दिया। हालांकि उन्होंने सूचना मिलने पर घटना की जांच कर कारवाई की बात कही। बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें कुछ युवकों ने बातचीत से इंकार करने पर एक युवती के घर में घुसकर आग लगाने का प्रयास किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App