ताज़ा खबर
 

तेजस्वी की काट निकालने के लिए बीजेपी ने बिहार की जनता से किया बड़ा वादा

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती विजया रहाटकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि ऐसे को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने महिलाओं का अपमान किया है।

Sushil Kumar Modi, BJP, Nitish Kumarबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी हाल ही में भोजपुर की एक रैली मेें साथ शामिल हुए थे। इसमें मोदी के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा था। (फोटो- PTI)

तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता से वादा किया है कि उनकी सरकार बनने पर राज्य के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। तेजस्वी यादव अपनी हर रैली में अपने इस वादे को दोहरा रहे हैं। जिसके बाद तेजस्वी की रैलियों में भारी भीड़ उमड़ती देखी जा रही है। अब भाजपा ने भी तेजस्वी के इस वादे की काट खोजने की कोशिश की है।

दरअसल भाजपा ने बिहार के लिए जो अपना घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें 19 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही है। भाजपा ने आने वाले एक साल में राज्य के सभी स्कूलों में उच्च शिक्षा के विश्वविद्यालयों और संस्थानों में 3 लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति का वादा भी किया है।

वहीं 32 साल बाद भागलपुर का पापरी बोस अपहरण कांड की गूंज पटना की सड़कों पर सुनने को मिल रही है। इस कांड के मुख्य आरोपी प्रवीण सिंह कुशवाहा को कांग्रेस ने पटना साहिब से चुनाव मैदान में उतारा है। हालांकि कई सालों बाद इस कांड से जुड़े आरोपियों को अदालत ने बरी कर दिया था। फिर भी चुनाव में इसे भाजपा जोरशोर से उठा रही है। यहां से राज्य के पथ निर्माण मंत्री व भाजपा नेता नंदकिशोर यादव चुनाव लड़ रहे है। इसी मुद्दे को लेकर गुरुवार 22 अक्तूबर को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती विजया रहाटकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि ऐसे को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने महिलाओं का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र से महागठबंधन ने ऐसे कांग्रेसी प्रत्याशी को मैदान में उतारा है जिसने भागलपुर में लड़की को जबरन अगवा कर लिया था। इसके अलावा इन पर कई मुकदमें भागलपुर कोर्ट में चल रहे हैं। श्रीमती रहाटकर, जो भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री भी हैं, ने पत्रकारों को बताया कि पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र से महागबंधन के कांग्रेसी प्रत्याशी प्रवीण कुमार सिंह के कुछ ऐसे कारनामे हैं जिससे हरेक भारतीय नारी का सर शर्म से झुक जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के भागलपुर में तत्कालीन जिला अध्यक्ष रहे प्रवीण सिंह 17 दिसम्बर 1988 को भागलपुर में बड़ी पोस्ट आफिस के सामने रहने वाले चिकित्सक की बिटिया पापरी बोस राय को जबरन घर से अगवा कर लिया। उस वक्त प्रेमचन्द्र मिश्र एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष थे जो आज विधान परिषद के सदस्य हैं। 18 दिसम्बर 1988 को इशीपुर बाराहाट में कांग्रेसी नेता ओंकार राम के घर से पापरी को बरामद किया गया। लेकिन प्रवीण पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहा। क्योंकि उस वक्त राज्य में कांग्रेस की ही सरकार थी। लंबे जद्दोजहद और जन दबाव के बाद प्रवीण सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया और लगभग डेढ़ महीनें जेल में बंद रहे।

Live Blog

Highlights

    20:56 (IST)22 Oct 2020
    प्रवीण सिंह को पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने पर भाजपा ने खोला मोर्चा

    भाजपा की राष्ट्रीय नेत्री श्रीमती रहाटकर ने कहा कि दिन-दोपहर घर से जबरन पापरी के अगवा किए जाने के घटना से भागलपुर शहर उबल पड़ा। प्रवीण की करतूतों से कांग्रेसी भी मुंह छिपाते फिरे। दो माह तक लगातार पापरी बोस अपहरण कांड को लेकर भागलपुर में जबरदस्त आन्दोलन हुए। कांग्रेस को छोड़ सभी दलों के प्रांतीय और राष्ट्रीय नेताओं का भागलपुर आगमन हुआ और इस वारदात की कड़े शब्दों में निदा की। सुन्दरवती महिला कॉलेज (भागलपुर) की छात्रा पापरी बोस को न्याय दिलाने के लिए महिलाएं और छात्राएं सड़कों पर उतरीं थी। 11, 12, और 13 जनवरी 1989 को तीन दिनों तक भागलपुर में ‘काला दिवस’ मनाया गया।

    20:45 (IST)22 Oct 2020
    राहुल गांधी के विमान को पूर्णिया में उतारने की नहीं मिली इजाजत

    राहुल गांधी शुक्रवार को पूर्णिया में एक रैली को संबोधित करेंगे। हालांकि अब खबर आयी है कि पूर्णिया प्रशासन ने राहुल गांधी के विमान को वहां उतारने की इजाजत नहीं दी है। जिसके चलते अब राहुल गांधी पूर्णिया रैली के लिए सड़क मार्ग से जाएंगे।

    20:02 (IST)22 Oct 2020
    राहुल गांधी भी शुक्रवार से बिहार में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शुक्रवार को बिहार में प्रचार करेंगे। वह नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस और राजद के सूत्रों ने बताया कि महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में गांधी के साथ रहेंगे । हिसुआ में कांग्रेस प्रत्याशी नीतू सिंह का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान विधायक अनिल सिंह से है। कहलगांव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शक्तिसिंह गोहिल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता होंगे।

    19:46 (IST)22 Oct 2020
    बिहार चुनाव में कल से प्रचार शुरू करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान के लिए कल यानि कि 23 अक्टूबर को डेहरी ऑन सोन (रोहतास जिला), गया और भागलपुर में तीन रैलियों में राजग के उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगेगे । भाजपा सूत्रों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डेहरी और भागलपुर में रैलियों में मोदी के साथ रहेंगे। गया में मोदी के साथ जद(यू) नेता राजीव रंजन सिंह ललन और पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी मंच साझा करेंगे।

    19:43 (IST)22 Oct 2020
    पटना में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर आयकर विभाग का छापा, गाड़ी से 8 लाख रुपए बरामद

    आयकर विभाग की कई टीमों ने आज पटना स्थिति कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर छापा मारा है। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश कार्यालय के बाहर खड़ी एक गाड़ी से 8 लाख रुपए बरामद हुए हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और शक्ति सिंह गोहिल भी मौके पर मौजूद हैं।

    19:23 (IST)22 Oct 2020
    बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी कोरोना से संक्रमित, पटना AIIMS में भर्ती

    बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब महज छह दिन का समय रह गया है। अब राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद एनडीए की चिंता बढ़ गई है। मोदी को फिलहाल पटना AIIMS में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी तबियत स्थिर है। बता दें कि सुशील कुमार तीन दिन पहले खराब तबियत का हवाला देकर ही चिराग पासवान की तरफ से पिता की याद में आयोजित ब्रह्मभोज में नहीं पहुंचे थे।

    18:55 (IST)22 Oct 2020
    मुफ्त टीके के वादे पर राहुल गांधी का भाजपा पर तंज, अपने-अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखकर जानें कब मिलेगी वैक्सीन

    भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के अपने संकल्प पत्र में आईसीएमआर की मंजूरी मिलने के बाद कोविड-19 के टीके का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होने पर बिहार के लोगों को नि:शुल्क टीका देने का वादा किया है। भाजपा के इस चुनावी वादे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार (22 अक्टूबर, 2020) को कहा कि भारत सरकार ने कोविड-19 के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है। अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    17:55 (IST)22 Oct 2020
    मोदी से आशीर्वाद लेकर दोबारा लालू के पास तो नहीं चले जाएंगे नीतीश कुमार, चिराग का जेडीयू चीफ पर तंज

    एलजेपी चीफ चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने गुरुवार (22 अक्टूबर, 2020) को जेडीयू प्रमुख की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिछली बार आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आशीर्वाद से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने और फिर उनको धोखा देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से रातों रात मुख्यमंत्री बन गए। इस बार कहीं पीएम का आशीर्वाद लेकर फिर लालू की शरण में चले जाएं। क्लिक कर पढ़िए पूरी खबर

    16:53 (IST)22 Oct 2020
    तेजस्वी के समर्थन में कन्हैया, राजद सबसे बड़ी पार्टी, सीएम भी उसी का होगा

    एनडीए गठबंधन बिहार चुनाव में बंटा दिख रहा है। जहां जदयू और भाजपा मिलकर प्रचार अभियान चला रही हैं, वहीं लोजपा जदयू के खिलाफ है, पर भाजपा के विरोध में नहीं बोल रही। दूसरी तरफ एनडीए के मुकाबले महागठबंधन काफी एकजुट दिखाई दे रहा है। इसमें सबसे बड़ी पार्टी राजद को कांग्रेस के साथ लेफ्ट पार्टियों का भी मजबूत समर्थन है। अब सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने भी तेजस्वी की सीएम पद की दावेदारी पर समर्थन जता दिया है। उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी है, तो सीएम भी उसी पार्टी का होगा। कन्हैया कुमार ने यह बात एक मीडिया ग्रुप को दिए इंटरव्यू में कही। दरअसल, पिछले काफी समय से कन्हैया के बिहार चुनाव से गायब होने का मुद्दा उठ रहा था। यह भी कहा जा रहा था कि कन्हैया अब तक तेजस्वी यादव के साथ किसी मंच पर नजर नहीं आए हैं। हालांकि, इस पर कन्हैया ने कहा कि प्रचार की पूरी रूपरेखा इलेक्शन कोऑर्डिनेशन कमेटी करती है। अगर उनकी और तेजस्वी की सभा साथ में रखी गईं, तो वे साथ जाने के लिए भी तैयार हैं।

    16:01 (IST)22 Oct 2020
    भाजपा ने घोषणापत्र लॉन्च किया

    दूसरी तरफ भाजपा ने गुरुवार को ही अपना घोषणापत्र लॉन्च कर दिया। इस मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद रहीं। मेनिफेस्टो लॉन्च करने के बाद सीतारमण ने कहा कि हमने पहला वादा किया है कि कोरोना की वैक्सीन बनने के बाद पूरे बिहार के लोगों को यह मुफ्त में मुहैया कराई जाएगी।

    15:25 (IST)22 Oct 2020
    मनोज तिवारी बोले- तेजस्वी अगर पढ़ नहीं सकते, तो भाजपा उन्हें मेनिफेस्टो पढ़ाए

    भाजपा नेता मनोज तिवारी ने घोषणापत्र पर तेजस्वी यादव के सवालों पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा, "पता नहीं तेजस्वी पढ़ पाते हैं या नहीं। अगर नहीं पढ़ पाते हैं तो उन्हें भाजपा का मेनिफेस्टो पढ़वाना चाहिए। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। इसी का उदाहरण है बिहार में दो-दो एम्स, दीघा पुल, आरा-छपरा पुल। गांव-गांव सड़कों का पक्की होना और पुल बनना भी इसी का उदाहरण है।"

    15:01 (IST)22 Oct 2020
    वित्त मंत्री से जारी कराया जा रहा घोषणापत्र, यानी भाजपा के पास बिहार में कोई चेहरा नहीं: तेजस्वी यादव

    तेजस्वी ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर सवाल दागा था क्या एनडीए के वादानुसार देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के संदर्भ में घोषणा करेंगी? उन्होंने वित्त मंत्री द्वारा मेनिफेस्टो जारी करने पर तंज कसते हुए कहा- भाजपा के पास चेहरा नहीं है, वित्त मंत्री द्वारा विज़न डॉक्यूमेंट जारी कराया जा रहा है यानी इनके पास कोई चेहरा नहीं है। वित्त मंत्री से पूछिए कि बिहार को सवा लाख करोड़ का पैकेज कब और कैसे मिला। पूछिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला?

    14:35 (IST)22 Oct 2020
    कन्हैया कुमार बोले- बिहार में जारी है प्रचार अभियान

    जेएनयू के छात्र नेता रह चुके कन्हैया ने बिहार चुनाव से गायब रहने के सवाल पर कहा है कि वे 12 अक्टूबर से ही बिहार में हैं और मधुबनी और बेगूसराय में पांच उम्मीदवारों के लिए नामांकन सभा का हिस्सा बन चुके हैं। कन्हैया के मुताबिक, पार्टी ने उनकी जिम्मेदारी बेगूसराय की सातों सीट और सीपीएम की भी चार सीटों पर तय की है।

    14:04 (IST)22 Oct 2020
    कांग्रेस का तंज- दो करोड़ रोजगार देते, तो 19 लाख का जुमला नहीं देना पड़ता

    भाजपा की ओर से गुरुवार को जारी किए गए घोषणापत्र पर कांग्रेस ने तंज कसा है। पार्टी ने ट्वीट में कहा कि अगर भाजपा पहले के वादे वाले दो करोड़ रोजगार दे देती, तो उसे 19 लाख नई नौकरियों का जुमला नहीं देना पड़ता।

    13:32 (IST)22 Oct 2020
    नीतीश का विपक्ष पर निशाना- कुछ लोगों को काम की जानकारी नहीं, जो मन में आता है बोलते हैं

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को सीवान के दरौंदा और मुजफ्फरपुर के पारू विधानसभा में चुनावी सभा में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ लोगों को काम की जानकारी तो है नहीं, जो मन में आता है, बोलते हैं। पहले राज्य का क्या हाल था और आज क्या है, यह किसी से छिपा नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने कानून का राज कायम किया। पहले बिहार देश में अपराध के मामले में नंबर वन पर था, आज 23वें स्थान पर है। हमें मौका मिला तो हमने सुशासन कायम कर के दिखाया। लालू-राबड़ी पर चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ लोगों को अपने परिवार की चिंता है। हमारे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार है।

    13:03 (IST)22 Oct 2020
    भाजपा के घोषणापत्र को कांग्रेस ने बताया धूर्त चाल

    बिहार चुनाव के लिए गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणापत्र जारी किया। इसमें उन्होंने बिहारियों के लिए योजनाओं का पुलिंदा सामने रख दिया। हालांकि, कांग्रेस ने उन पर निशाना साधने में बिल्कुल देर नहीं लगाई। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "मा. निर्मला जी, 15 साल से 'झूठ का संकल्प पत्र' जारी कर रहे! ये भी बता दें- बिहार को ‘स्पेशल स्टेटस’ कब देंगे? सुशील मोदी-नीतीश जी कहते हैं नौकरी के लिए पैसा है ही नहीं, 58,000 करोड़ रुपए चाहिए, तो फिर 5 लाख रोज़गार कहां से देंगे? 15 साल से किया बदहाल, अब न चलेगी ये धूर्त चाल!"

    12:35 (IST)22 Oct 2020
    तेजस्वी का आरोप- बिहार सरकार बजट का 40 फीसदी खर्च ही नहीं कर पाती

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "नीतीश जी, आजकल कुछ भी बोल रहे है।शायद वो भूल गए है कि बिहार का वित्तीय बजट 2,11,761 करोड़ है, जिसका 40% उनकी सरकार अपनी ढुलमुल,ग़ैर-ज़िम्मेदारना, भ्रष्ट और लचर नीतियों के कारण खर्च ही नहीं कर पाती है और अंत में नाकामियों के कारण 80 हज़ार करोड़ रुपये हर वर्ष सरेंडर होता है।"

    12:04 (IST)22 Oct 2020
    चिराग पासवान बोले- 20 दिन बिहार के बदलाव के लिए काम करें लोग

    आप सभी आशीर्वाद से बिहार को फ़र्स्ट बनाने के लिए निकल पड़ा हूँ। कई सारे नए साथी  के संकल्प के साथ जुड़ कर युवा बिहार नया बिहार के लिए अपना पसीना बहा रहे है।आप सभी से अपील है की आने वाले 20 दिन सिर्फ़ बिहार में बदलाव के लिए कार्य करें ताकि हम सभी अपने बेहतर कल को सुनिश्चित कर सके।लोजपा प्रत्याशी मेरे प्रत्याशी है आप सभी का एक एक वोट सीधा मुझे मिलेगा।

    11:34 (IST)22 Oct 2020
    सीतारमण बोलीं- बिहार में सभी जानते हैं पार्टियों के वादों की सच्चाई

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र लॉ़न्च करने के साथ ही कहा कि भाजपा हमेशा लोगों के अच्छे जीवनस्तर के लिए काम करती आई है। उन्होंने कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है, जहां के लोग राजनीतिक तौर पर संवेदनशील हैं और हर मामले की अच्छी जानकारी रखते हैं। वे सभी पार्टियों द्वारा किए जा रहे वादों को जानते और समझते हैं। अगर कोई हमारे घोषणापत्र पर सवाल पूछता है, तो हम उसे आत्मविश्वास से जवाब दे सकते हैं, क्योंकि हम जो वादा करते हैं उसे पूरा भी करते हैं।

    11:05 (IST)22 Oct 2020
    मकान मालिक की मंजूरी से घरों पर लग सकेंगे पोस्टर-बैनर, हाईकोर्ट का आदेश

    पटना हाईकोर्ट ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि चुनाव में राजनीतिक दल और उसके उम्मीदवार निजी मकानों के स्वामी की सहमति से उनके मकान पर प्रचार सामग्री लगा सकता है। जस्टिस आशुतोष कुमार की एकल पीठ ने भाजपा के ठेकेदार सेंचुरी बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई के बाद बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को निजी मकानों पर पार्टी का बैनर, पोस्टर और झंडा लगाने की अनुमति देने का निर्देश दिया है।

    10:44 (IST)22 Oct 2020

    बिहार में चुनाव के दौरान हर दिन नए समीकरण और नए संकेत नजर आ रहे हैं। परसा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे NDA प्रत्याशी चंद्रिका राय के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश ने चुनावी सभा की। नया संकेत तब नजर आया, जब मंच पर लालू की बहू और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या पहुंचीं। ऐश्वर्या ने नीतीश के पैर छुए, चंद मिनट की स्पीच दी और कहा कि कुछ दिनों में मैं आपके बीच आऊंगी। बताया जा रहा है कि नीतीश के मंच पर ऐश्वर्या की एंट्री उनके राजनीति में आने का संकेत है। ऐश्वर्या की शादी लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप से हुई है। ऐश्वर्या ने तेजप्रताप, सास राबड़ी पर घरेलू हिंसा और प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में है।

    10:14 (IST)22 Oct 2020
    राजनाथ सिंह ने रैली में भाजपा-जदयू को बताया सचिन-सहवाग की जोड़ी

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार में भाजपा-जदयू की दोस्ती को भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व ओपनर जोड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसा बताया है। उन्होंने कहा कि यह जोड़ी अटूट है, टूटेगी नहीं। उन्होंने कहा कि एनडीए नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व में बचे काम को पूरा करेगा। राजनाथ बुधवार को भागलपुर, भोजपुर और कैमूर में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी थे।

    Next Stories
    1 मध्य प्रदेश उपचुनाव: मंत्री ने कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नी को कहा रखैल, तार-तार हो रही प्रचार की गरिमा
    2 बिहार चुनाव: दस साल के नीतीश-राज में अपहरण तीन गुना, मर्डर भी बढ़े, पुलिस में 38% पद खाली
    3 सुशांत केस के बाद टीआरपी केस में तनातनी- उद्धव सरकार ने वापस ली राज्य में जांच करने की इजाज़त
    यह पढ़ा क्या?
    X