ताज़ा खबर
 

बिहार: थानेदार के आवास से बरामद हुई शराब की खेप, आरोपी सस्पेंड, पूरा थाना हुआ लाइन हाजिर

बिहार के मोतीपुर थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ के आवास पर मद्य पान निषेध की टीम ने छापा मारा था जिसके बाद आरोपित थानेदार व जमादार को निलंबित करने के साथ थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में मोतीपुर थाने के थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ के आवास पर मद्य पान निषेध की टीम ने छापा मारा। एसएसपी, एसडीओ आदि की मौजूदगी में विशेष टीम ने थाना परिसर व मोतीपुर थानाध्यक्ष के आवास का ताला तोड़कर करीब चार घंटे तक घेराबंदी की और भारी मात्रा में शराब व कैश बरामद किया। जिसके बाद फरार आरोपित थानेदार व जमादार को निलंबित करने के साथ थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। अमिताभ पर पुलिस द्वारा जब्त शराब बेचने और शराब माफिया से सांठगांठ का आरोप है।

दरअसल, मोतीपुर थानाध्यक्ष के सरकारी आवास और कार्यालय पर राजधानी पटना से पहुंची मद्य निषेध की विशेष टीम ने छापेमारी की थी। जिसके बाद से ही थानाध्यक्ष सरकारी मोबाइल बंद कर फरार है। छापेमारी करने पहुंची पुलिस और विशेष टीम ने देर रात मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में थानेदार के सरकारी आवास की भी तलाशी ली। बताया जा रहा है कि देर रात तक चली छापेमारी के बाद सोमवार को जोनल आइजी सुनील कुमार, डीआइजी अनिल कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मोतीपुर थाने पहुंचे और पूरे मामले का जायजा लिया। गौरतलब है कि जांच के दौरान निलंबित थानेदार के आवास से 80 लीटर शराब, 96 हजार रुपये, एक अवैध पिस्टल, एक पैकेट कारतूस और भी कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।

मामले में आइजी सुनील कुमार का कहना है कि मोतीपुर थानेदार के विरुद्ध शराब के मामलों को लेकर शिकायत मिली थी। जिसके बाद मद्य पान निषेध की टीम ने कार्रवाई की है। फिलहाल थानेदार को निलंबित कर दिया गया है। थाने के अन्य सभी पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया गया है। मोतीपुर का नया थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कुमार को बनाया गया है। मोतीपुर पुलिस स्टेशन के SHO रहे अमिताभ कुमार व जमादार अमेरिका प्रसाद पर विभागीय कार्यवाही का आदेश जारी हो गया है। गौरतलब है कि बिहार सरकार ने राज्य में शराब बंदी कानून लागू किया हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कुंभ: 77 साल के मुल्लाजी का साधुओं से 33 वर्षों से नाता, नमाज के लिए मिलती है जगह
2 सीबीआई में एक भी अभियोजन निदेशक नहीं, मंत्रालयों से मांगे गए नाम
3 सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली पहली महिला अस्पताल में भर्ती, सास पर पिटाई का आरोप