ताज़ा खबर
 

नीतीश सरकार की शराबबंदी से ऐसे मालामाल हो रहे पुलिस वाले, 15 हजार लेकर भी जब्‍त किया ”माल”

शराब माफिया पुलिसवाले से स्थानीय बोली में कहते सुनाई दे रहा है, ''अच्छा भइया ये बताइये वो मालवा क्यों लेकर चले गए, जब बोले आप कि 15 हजार ठीक है तो माल दे देते न भइया..।'' इस पुलिसवाला कहता सुनाई देता है, ''बीस हजार ना बोला गया था..।'' शराब माफिया आगे कहता है...

Author October 26, 2018 3:58 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा लागू शराबबंदी शराब माफियाओं और कुछ पुलिसवालों की मिलीभगत से सफल होती नहीं दिख रही है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाज को शराब की लत से दूर रखने की कोशिशें कुछ पुलिसवालों की वजह से कामयाब नहीं हो पा रही हैं। राज्य में लागू शराबबंदी के चलते कुछ पुलिसवाले कथित तौर पर शराब माफियाओं से रिश्वत वसूलकर मालामाल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऑडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि उसमें सुनाई दे रही दो लोगों की बातचीत में एक पुलिसवाला और एक शराब माफिया शामिल है। दोनों के बीच फोन पर हुई शराब और रिश्वत को लेकर बातचीत साफ सुनाई देती है। ऑडियो में शराब माफिया पुलिसवाले से उसका जब्त किया गया माल यानी शराब छोड़ने के लिए कहता सुनाई दे रहा है। शराब माफिया कहता है कि उसने 15 हजार रुपये दिए फिर भी माल पकड़ा गया। इस पर पुलिसवाला 20 हजार रुपये की मांग की बात कहता सुनाई दे रहा है। पूरे ऑडियो में पुलिसवाले और शराब माफिया के बीच क्या बात हुई उसे खबर में एंबेड वीडियो में सुना जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिसवाले और शराब माफिया की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और संबंधित पुलिसवाले को गिरफ्तार किया गया है। ऑडियो में पुलिसवाला कहता सुनाई दे रहा है कि वह जक्कनपुर से बोल रहा है। वह शराब माफिया से मुलाकात करने के लिए कहता सुनाई देता है। शराब माफिया कहता है कि जब कहें तब मिल लेगा।

शराब माफिया पुलिसवाले से स्थानीय बोली में कहते सुनाई दे रहा है, ”अच्छा भइया ये बताइये वो मालवा क्यों लेकर चले गए, जब बोले आप कि 15 हजार ठीक है तो माल दे देते न भइया..।” इस पुलिसवाला कहता सुनाई देता है, ”बीस हजार ना बोला गया था..।” शराब माफिया आगे कहता है, ”15 हजार बोले थे.. 15 हजार.. वो भी जानते हैं.. 10 हजार हम बोले थे..।” इस पर पुलिसवाला कहता है, ”20 हजार हम बोले थे, ओकरा में (उसमें) भी तुम कम कर दिया..।” ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि पेप्सी की छोटी बोतलों में शराब रखी गई थी। पुलिसवाला शराब माफिया से पोस्टल पार्क में मिलने के लिए कहता सुनाई दे रहा है।

ऑडियो सुनें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X