ताज़ा खबर
 

Bihar: कैमूर में गिरी आकाशीय बिजली, CRPF जवान समेत 4 की मौत, कई घायल

बिहार में इस वर्ष प्राकृतिक आपदा में कई लोग अपनी जानें गंवा चुके हैं। अभी हाल ही में आई बाढ़ की वजह से कई लोग घर से बेघर भी हो गए थे। अब बिजली गिरने से चार लोगों की जान चली गई।

Author भभुआ | Published on: October 20, 2019 9:47 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

बिहार में एक के बाद एक आपदा और संकट आ रहा है। राज्य के कैमूर जिला के अधौरा थाना अंतर्गत गड़के मोड़ के पास शनिवार की शाम बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर सीआरपीएफ जवान समेत 4 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग झुलस गए। बिहार में अभी हाल ही में आई बाढ़ में जनधन का काफी नुकसान हुआ था। उसके बाद शनिवार को अचानक बिजली गिरने से चार लोगों की जान चली गई।

घटना के वक्त ड्यूटी पर थे जवान : कैमूर जिले के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतकों में शामिल सीआरपीएफ जवान अशोक शर्मा पश्चिम चंपारण जिला के मझौलिया थाना अंतर्गत दुधमतिया गांव के निवासी थे। वह अधौरा थाना क्षेत्र स्थित एक सीआरपीएफ कैंप में इन दिन पोस्टेड थे। अपनी ड्यूटी के दौरान ही उन पर अचानक बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।

National Hindi News 20 October Live Updates: पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

तीन अन्य मृतक पास के गांव के थे : पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि बिजली गिरने से मरने वाले अन्य लोगों में अधौरा थाना अंतर्गत कोल्हुवां गांव निवासी बाल्मीकि यादव, सीकरी गांव के अशोक राम और मोहनियां थाना अंतर्गत अर्रा गांव के अविनाश कुमार शामिल हैं। ये तीन लोग भी अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दम तोड़ दिए।

झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया : अहमद के मुताबिक वज्रपात की चपेट में आकर झुलसे अन्य लोगों को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उनमें कई लोगों की हालत गंभीर है। राज्य में दैवीय आपदा, बाढ़, बीमारी और बिजली गिरने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि बड़ी संख्या में लोग इस समस्या से पीड़ित हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kamlesh Tiwari Murder: पुलिस व जनता को नहीं पता किसे ठोकना है; अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज
2 IRCTC Tejas Express: पहली बार लेट हुई तेजस, अब यात्रियों को मिलेगा मुआवजा
जस्‍ट नाउ
X