ताज़ा खबर
 

मोदी कैबिनेट में शामिल होने से JDU के इनकार पर बोली मांझी की पार्टी- दूल्हे के फूफा की तरह रूठे हैं नीतीश कुमार

जेडीयू के अध्यक्ष और बिहार सीएम नीतीश कुमार ने मोदी सरकार में शामिल नहीं होने की वजह को बताते हुए कहा है कि हमारी पार्टी एनडीए के साथ है लेकिन हम केंद्र सरकार में शामिल नहीं होंगे।

Cabinet Ministers of India 2019: जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने शामिल होने से इनकार कर दिया है। जिसके बाद जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। ‘हम’ के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार एनडीए से ऐसे रूठ गए हैं, जैसे गांवों की शादी में दूल्‍हा के फूफा रूठते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने अहंकार के चलते नीतीश को नीचा दिखाने के लिए जेडीयू को अपने मंत्रिमंडल में जगह नहीं दे रहे। साथ ही दानिश ने जेडीयू को महागठबंधन के साथ आने की सलाह भी दे दी। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा का कहना है कि जेडीयू का मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होना शपथ ग्रहण में ग्रहण जैसा है।

मोदी सरकार में नहीं शामिल हुई जेडीयू: दरअसल, 30 मई को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में एनडीए के कई सहयोगी दलों के नेताओं ने मंत्रीपद की शपथ ली थी। लेकिन जेडीयू के सांसद मंत्री बनने से इनकार कर दिया। इसके बाद कभी नीतीश के साथी रहे जीतनराम मांझी की पार्टी से उनपर तंज कसा गया है। ‘हम’ के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि गांवों की शादी में जैसे दूल्हे के फूफा रूठते हैं, ठीक वैसे ही सीएम नीतीश कुमार एनडीए में रूठ गए हैं।

National Hindi News, 31 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 31 May 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नीतीश ने बताई मंत्रिमंडल में नहीं शामिल होने की वजह: जेडीयू के अध्यक्ष और बिहार सीएम नीतीश कुमार ने मोदी सरकार में शामिल नहीं होने की वजह को बताते हुए कहा है कि हमारी पार्टी एनडीए के साथ है लेकिन हम केंद्र सरकार में शामिल नहीं होंगे। नीतीश ने सांकेतिक भागेदारी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि हमने केंद्र सरकार से मिले प्रस्ताव को अपनी पार्टी के सामने रखा लेकिन सबकी सहमति यह थी कि हम सरकार में शामिल नहीं हो।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPSC Pre Exam: छात्रों की सुविधा के लिए सुबह जल्दी चलेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने बताए स्टेशनों के नाम
2 Gujarat: सूरत में कॉन्स्टेबल ने PM मोदी को दी गाली, नौकरी से हुआ सस्पेंड
3 3 बच्चों के पिता एक मुस्लिम शख्स ने खुद को हिंदू बताकर की शादी, भारी-भरकम दहेज लिया, फिर दुल्हन सहित गायब