ताज़ा खबर
 

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: रोज 15 हजार करें कोरोना जांच, सीएम नीतीश का स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में दावा किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान अपने गृह प्रदेशों को गए करीब 1.50 लाख प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र लौट आए हैं क्योंकि उनके पास वहां “कोई काम नहीं है।”

अनलॉक होते देश में विभिन्न जगहों पर फंसे प्रवासी अपने घरों को रवाना होने के लिए स्टेशन के बाहर पंक्ति में खड़े हुए। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को प्रदेश में रोज 15 हजार कोरोना संक्रमण की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी एवं रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी लोगों की सुरक्षा हमारा दायित्व है। बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 501 नये मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,618 हो गई है। वहीं गत 24 घंटे के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस संक्रमण से अबतक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान जहानाबाद जिले में एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 63 हो गई।

देश में कोरोना के मामले 5.50 लाख के पार, जाने लाइव अपडेट्स

बिहार में सामने आए कुल 9,618 मामलों में पटना के 696, भागलपुर के 486, मधुबनी के 448, बेगूसराय के 416, सिवान के 410, मुंगेर के 346, समस्तीपुर के 341, रोहतास के 335, कटिहार के 314, मुजफ्फरपुर के 308, दरभंगा के 305 मरीज शामिल हैं। इससे पहले मुंबई में भीड़ कम करने संबंधी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की टिप्पणी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने सोमवार को कहा कि अगर उत्तर प्रदेश और बिहार में पुणे और मुंबई जैसे स्मार्ट शहर बना लिए जाएं तो देश की आर्थिक राजधानी का जनसंख्या घनत्व अपने आप कम हो जाएगा। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में दावा किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान अपने गृह प्रदेशों को गए करीब 1.50 लाख प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र लौट आए हैं क्योंकि उनके पास वहां “कोई काम नहीं है।”

 

Live Blog

Highlights

    15:32 (IST)30 Jun 2020
    नवादा में फिर मिले कोरोना के 22 नए मरीज

    कोरोना संक्रमण के बीच नवादा जिले में कोरोना के 22 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले राजेन्द्र नगर से 5 लोगों को एनएमसीएच रेफर किया गया।

    15:32 (IST)30 Jun 2020
    नवादा में फिर मिले कोरोना के 22 नए मरीज

    कोरोना संक्रमण के बीच नवादा जिले में कोरोना के 22 नए मरीज मिले हैं। इससे पहले राजेन्द्र नगर से 5 लोगों को एनएमसीएच रेफर किया गया।

    14:48 (IST)30 Jun 2020
    पटना का पालीगंज कंटेनमेंट जोन में तब्दील

    राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां पालीगंज में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। इसके अलावा डीहापाली, मीठा कुआं, पुरानी बाजार, खपुरा बीबीपुर, महाबलीपुर और बाबा बोरिंग रोड में भी कोरोना केस मिलने पर इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है।

    14:22 (IST)30 Jun 2020
    बिहार में कोरोना के 127 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 9745 पहुंची

    बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के 127 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 9745 हो गया है।

    13:22 (IST)30 Jun 2020
    सीवान में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले

    सीवान जिले में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले की पुष्टि हुई है। जिले में महादेवा में 2, मलसेरी और गल्ला मंडी 1-1, निराला नगर व पुरानी बजाजी में 1-1 और कागजी मोहल्ले के रहने वाले एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

    12:36 (IST)30 Jun 2020
    बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से अबतक 63 लोगों की मौत

    बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से अबतक 63 लोगों की मौत हो हुई है जिनमें पटना में छह, दरभंगा एवं सारण में पांच-पांच, बेगूसराय में चार, जहानाबाद, खगड़िया, नालंदा, नवादा, रोहतास एवं वैशाली में तीन-तीन, भोजपुर, गया, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी एवं सिवान में दो-दो तथा अररिया, अरवल, औरंगाबाद, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, शिवहर एवं पश्चिम चंपारण जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

    12:11 (IST)30 Jun 2020
    Coronavirus in Bihar: बिहार में रिकवरी रेट 77 फीसदी

    राज्य में कोरोना संक्रमण के बीच रिकवरी रेट में सुधार देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 77 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग के सभी लोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगे हुए हैं और इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

    11:57 (IST)30 Jun 2020
    कोरोना संक्रमण के कारण बिहार की सबसे बड़ी दवा मार्केट तीन दिन रहेगी बंद

    प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए पटना की सबसे बड़ी दवा मार्केट गोविंद मित्रा रोड को अगले 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। स्थानीय इलाके में कई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है। मिली जानकारी में बताया गया है कि अगले तीन दिन 30 जून, एक और दो जुलाई को दवा मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी।

    11:41 (IST)30 Jun 2020
    रोज 15 हजार करें कोरोना जांच, सीएम नीतीश का स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को प्रदेश में रोज 15 हजार कोरोना संक्रमण की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी एवं रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी लोगों की सुरक्षा हमारा दायित्व है।

    Next Stories
    1 तेलंगानाः बंदर को पेड़ लटकाकर ली जान, घटना का वीडियो सामने आने पर तीन लोग गिरफ्तार
    2 ‘मुंबई में भीड़ कम करने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार में रोजगार पैदा करें’, शिवसेना ने केंद्रीय मंत्री गडकरी पर साधा निशाना
    3 कोरोना से निपटने को दिल्ली में बनेगा प्लाजमा बैंक, केजरीवाल बोले- दिल्लीवासियों की मदद के लिए किसी के भी पैर पकड़ने को तैयार