ताज़ा खबर
 

Bihar, Jharkhand Coronavirus HIGHLIGHTS: NMCH के अधीक्षक पद से हटाए गए डॉक्टर निर्मल कुमार सिन्हा, केंद्रीय टीम के सामने राज्य सरकार के खिलाफ बोलना पड़ा भारी

Bihar, Jharkhand Coronavirus Lockdown News Updates, Bihar Corona News Updates: लखीसराय जिले के सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ उपेंद्र प्रसाद सिंह की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है। उपेंद्र सिंह कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

bihar, bihar coronavirus cases, bihar news, jharkhand news, jharkhand coronavirus, jharkhand corona, bihar corona, bihar corona news, bihar corona latest news, bihar corona cases, bihar coronavirus news, jharkhand coronavirus news, jharkhand corona news, jharkhand corona cases, bihar coronavirus cases district wise, bihar district wise latest news, bihar covid 19 tracker, bihar covid 19, coronavirus news, coronavirus latest newsदेशभर में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है। (PTI)

Bihar, Jharkhand Coronavirus Updates, Corona Cases Lockdown Updates: बिहार में कोरोनावायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। www.covid19india.org के मुताबिक, बिहार में मंगलवार 11:50 बजे तक कोरोनावायरस संक्रमितों की कुल संख्या 28,564 हो गई है। मंगलवार को 1109 नए मरीज मिले, जबकि 11 लोगों की मौत हो गई। बिहार में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 198 हो गई है।

प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 9624 है, जबकि 18741 मरीज ठीक हो चुके हैं। सबसे ज्यादा मरीज राजधानी पटना में हैं। वहां मंगलवार को 130 नए मरीज आए। पटना में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4 हजार के पार पहुंच गई है। पटना में कोरोना के कारण मंगलवार को 3 लोगों की मौत हुई। पटना में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच, एक बड़ी खबर आई। पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NMCH) के अधीक्षक को उनके पद से हटा दिया गया है। डॉक्टर निर्मल कुमार सिन्हा को अस्पताल अधीक्षक के पद से सरकार ने हटाने का निर्देश जारी किया है। निर्मल कुमार सिन्हा की जगह शिशु रोग विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर विनोद कुमार सिंह को नया अधीक्षक बनाया गया है।

सूत्रों की मानें तो कोरोना के कारण बिहार की बिगड़ती हालात का जायजा लेने बिहार आई केंद्रीय टीम के सामने राज्य सरकार के खिलाफ बोलना पटना के एनएससीएच (Nalanda Medical College and Hospital) के अधीक्षक को भारी पड़ा। केंद्रीय टीम के समक्ष डॉक्टर निर्मल कुमार सिन्हा ने राज्य सरकार के रवैये पर सवाल उठाए थे। एनएमसीएच अधीक्षक ने कहा था कि अस्पताल में 447 बेड हैं, जबकि केवल 166 पर ही ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। ऐसे में मरीजों का इलाज करना संभव नहीं हो पा रहा। जिस कारण उन्हें पद गंवाना पड़ा।

Bihar, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates: 

झारखंड के जमशेदपुर स्थित टीएमएच (टाटा मेन हॉस्पिटल) में भर्ती 10 महीने की बच्ची, 40 साल के युवक और 65 साल की एक महिला की मौत हो गई। www.covid19india.org के मुताबिक, राज्य में मंगलवार को कोरोनावायरस के 44 नए मरीज मिले। इसके बाद राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की कुल संख्या 5821 हो गई है। सूबे में कोरोना के कारण अब तक 55 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 2,931 है, जबकि 2,835 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण और उससे बनते हालात पर सरकार की पूरी नजर है। उसी के अनुरूप निर्णय लिया जाएगा।

Live Blog

Highlights

    06:20 (IST)22 Jul 2020
    नीतीश सरकार पर लोगों को राहत पहुंचा पाने पर नाकाम रहने का आरोप

    बिहार में बाढ़ और कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर विपक्ष ने सीएम नीतीश कुमार पर दबाव बढ़ाया। राजद ने कहा कि जद-बीजेपी की सरकार लोगों को राहत पहुंचा पाने में नाकाम रही।

    05:33 (IST)22 Jul 2020
    पटना में तीन, भोजपुर एवं लखीसराय में दो-दो लोगों की मौत

    बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में तीन, भोजपुर एवं लखीसराय में दो-दो तथा भागलपुर, मुजफ्फरपुर, नालंदा एवं सारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 198 हो गयी। बिहार में सोमवार को अपराहन 4 बजे से मंगलवार को 4 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1109 नए मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में अबतक इस रोग से संक्रमित मामले बढ़कर 28564 हो गये हैं।

    04:32 (IST)22 Jul 2020
    बिहार के बीजेपी एमएलसी की कोरोना से मौत

    बिहार में बीजेपी के विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार सिंह का मंगलवार की शाम को पटना के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। कुछ दिन पहले उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।

    00:09 (IST)22 Jul 2020
    विधानसभा चुनाव के लिए ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया की तैयारी

    कोरोवायरस के कहर के कारण चुनाव आयोग बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया पर विचार कर रहा है। इसे लेकर बिहार के सभी जिलाधिकारियों को ऑनलाइन नामांकन कैसे हो, इसकी ट्रेनिंग दी जा रही है। उम्मीदवारों को निर्वाचन पदाधिकारी के पास जाने से छूट होगी।

    23:54 (IST)21 Jul 2020
    अभिभावक नहीं चाहते अगस्त में खुलें बच्चों के स्कूल

    बिहार के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक नहीं चाहते कि अगस्त में स्कूल खोले जाएं। स्कूल कब खुलें इसको लेकर वे कोरोना संक्रमण की स्थिति को फिलहाल देखना चाहते हैं। उनकी राय है कि बिहार और केंद्र सरकार को कोविड-19 की आगे आने वाली स्थिति को देखकर ही स्कूल खोलने का महीना या इसकी कोई तारीख तय करनी चाहिए। बिहार के अभिभावकों ने बच्चों की पढ़ाई से ऊपर उनकी सुरक्षा को तरजीह दी है। उनका मानना है कि बच्चों का स्वास्थ्य और सुरक्षा का सबसे पहले ख्याल रखा जाय। स्कूल तभी खोले जाएं जब बच्चों को वहां भेजना किसी चिंता का कारण न बने।

    22:26 (IST)21 Jul 2020
    झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में कोरोना विस्फोट

    www.covid19india.org के मुताबिक, झारखंड में मंगलवार को सबसे ज्यादा मामले पूर्वी सिंहभूम से आए। वहां मंगलवार को कोरोनावायरस के 44 नए मरीज आए। झारखंड में कोरोना के कारण अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को 2 लोगों की मौत हुई।

    21:18 (IST)21 Jul 2020
    राहुल गांधी ने साधा नीतीश पर निशाना

    इससे पहले, राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि बिहार में कोरोनावायरस से स्थिति बेहद खराब हो गई। स्थिति राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। पटना के अस्पताल में कोरोना मरीज का शव मिलना बिहार सरकार के 'सुशासन' का पर्दाफाश करता है।

    20:55 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में मंगलवार को भी सीरियल कोरोना ब्लास्ट

    बता दें कि बिहार में बारिश और बाढ़ के बीच मंगलवार को फिर कोरोना का सीरियल ब्लास्ट हुआ। राज्य में कोरोना के 1109 नए मरीज मिले। बिहार में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 28565 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान 10 लोगों की मौत हुई है। सोमवार और मंगलवार को पटना में सबसे ज्यादा 130 मरीज मिले। मुजफ्फरपुर से 111, गया से 98, भागलपुर से 81, वैशाली से 76 मरीज मिले।

    20:12 (IST)21 Jul 2020
    डायबिटिज, हृदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर वालों को नहीं मिलेगी होम आइसोलेशन सुविधा

    बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत ने होम क्वारंटीन के संबंध में सूबे के जिलाधिकारियों और सिविल सर्जन को पत्र लिखकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं। पत्र में कहा गया कि किसी मरीज के होम क्वारंटीन या आइसोलेशन सेंटर में रखे जाने का फैसला जिला पदाधिकारी करेंगे। होम आइसोलेशन में बिना लक्षण वाले मरीजों को ही रखा जाएगा। कोरोना संक्रमित मरीजों को यह सुविधा नहीं मिलेगी। अगर किसी को डायबिटिज, हृदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर जैसी शिकायत है तो उन्हें भी होम आइसोलेशन में नहीं रखा जाएगा।

    19:24 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में पूर्व विधायक के पौत्र की कोरोना से मौत

    मंगलवार को समस्तीपुर में पूर्व विधायक रामाश्रय इस्सर उर्फ संत बाबा के पौत्र नयन कुमार इस्सर उर्फ मनीष की कोरोनावायरस से मौत हो गई। अररिया के फारबिसगंज में भी एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। राजधानी पटना में हालात गंभीर बने हुए हैं और कोरोना मरीजों की संख्या 4000 से ज्यादा हो गई है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है।

    18:19 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में मंगलवार को कोरोना से 11 की मौत

    www.covid19india.org के मुताबिक, बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 11 और व्यक्तियों की मौत हो जाने से इस रोग से अब तक मरने वालों की संख्या 198 हो गई है। राज्य में 12 जुलाई के बाद से हर दिन 1000 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज पाए जा रहे हैं। झारखंड में अब तक कोरोना से 56 मरीजों की मौत हुई है। झारखंड में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5821 हो गई है। राहत की बात ये है कि राज्य में 2835 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। झारखंड में एक्टिव मरीज 2931 हैं।

    17:00 (IST)21 Jul 2020
    पिछले 18 दिनों में 15 हजार आए कोरोना के नए मामले

    बिहार में कोरोना का संक्रमण किस तेजी से फैल रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते 18 दिनों में राज्य में कोरोना के 15 हजार नए मरीज सामने आए हैं। मेडिकल जर्नल लैंसेट की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के सभी राज्यों के 20 जिलों का वल्नरबिलिटी इंडेक्स तैयार किया गया है। इस इंडेक्स में बताया गया है कि कौन कौन से जिलों में कोरोना संक्रमण फैलने का सबसे ज्यादा खतरा है। इस रिपोर्ट में 20 में से 8 जिले बिहार के हैं।

    15:50 (IST)21 Jul 2020
    पटना जिला प्रशासन ने 16 और निजी अस्पतालों को कोविड-19 वार्ड खोलने की इजाजत दी

    पटना जिला प्रशासन ने 16 और निजी अस्पतालों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित आईसोलेशन वार्ड (पृथकवास) खोलने की इजाजत दे दी है। सोमवार देर शाम पटना के सिविल सर्जन द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया। पटना जिला प्रशासन ने रविवार को सिर्फ दो बड़े निजी अस्पतालों को इसकी इजाजत दी थी। इन अस्पतालों को अपने उपलब्ध कुल संसाधनों में से 20 से 25 प्रतिशत बिस्तरों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित पृथकवास वार्ड के रूप में सुरक्षित रखना है।

    14:52 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में कोरोना संक्रमण के रिकवरी रेट में आई भारी गिरावट

    बिहार में कोरोना केस के रिकवरी रेट में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। 20 जुलाई को 938 मरीज ठीक हुए और रिकवरी रेट 63.87 प्रतिशत पहुंच गया। 19 जुलाई को 826 मरीज ठीक हुए और रिकवरी रेट 62.91 रहा। 18 जुलाई को 774 मरीज ठीक हुए और रिकवरी रेट 63.17 प्रतिशत रहा। वहीं 12 जुलाई को रिकवरी रेट 73.31%, 11 जुलाई को रिकवरी रेट 73.08%, 10 जुलाई को रिकवरी रेट 71.54% था।

    14:19 (IST)21 Jul 2020
    राजद नेता बोले- 15 दिन पहले लिया था सैंपल अभी तक नहीं आई रिपोर्ट

    बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहा है। राजद एमएलसी सुनील सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनका कोरोना जांच के लिए 15 दिन पहले सैंपल लिया गया था लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं है। सिंह ने कहा कि वह अभी तक करीब 5000 लोगों से भी मिल चुके हैं।

    13:44 (IST)21 Jul 2020
    पटना में विकास भवन गेट पर स्वास्थ्य कर्मी कर रहे प्रदर्शन

    कोरोना संकट के बीच राजधानी पटना में विकास भवन गेट पर संविदा स्वास्थ कर्मियों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ये सभी कर्मचारी नियमित करने सहित अन्य 16 सूत्री मांगो को लेकर आज से हड़ताल पर हैं। मालूम हो कि सूबे में करीब 17 हजार कर्मी संविदा पर हैं। इन कर्मियों की हड़ताल से राज्य में कोरोना जांच पर असर पड़ा है।

    11:25 (IST)21 Jul 2020
    झारखंड में 22 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

    झारखंड में पिछले 24 घंटे में 60 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। इनमें सबसे अधिक 68 कोरोना मरीज राजधानी रांची में मिले हैं। आज पुलिस मुख्यालय, रांची में कोरोना बम ब्लास्ट हो चुका है। वहां डीजीपी के रसोइया से लेकर एएसआइ रैंक तक के 22 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

    10:19 (IST)21 Jul 2020
    बिहार के इन जिलों में 1000 से अधिक मरीज

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक जो 27,455 मामले प्रकाश में आए है उनमें पटना जिले के 3894, भागलपुर के 1699, मुजफ्फरपुर के 1156, सिवान के 1107, नालंदा के 1097, बेगूसराय के 1090, रोहतास के 916 मरीज सामने आए हैं।

    09:43 (IST)21 Jul 2020
    पटना में कोरोना से 28 लोगों की हुई मौत

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जिन 187 लोगों की मौत हो चुकी है उनमें से पटना में 28, भागलपुर में 16, गया में 13, दरभंगा में 10, पूर्वी चंपारण में 09, बेगूसराय एवं मुजफ्फरपुर में 08, नालंदा, समस्तीपुर, सारण एवं सिवान में 7-7, रोहतास में 06, भोजपुर, खगडिया, मुंगेर, पश्चिम चंपारण एवं वैशाली में 5-5 लोग शामिल हैं।

    08:36 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में 24 घंटे के दौरान 8 लोगों ने गंवाई जान

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान आठ और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सोमवार को बढ़कर 187 पहुंच गई। इस महामारी के मामलों की संख्या 27,455 हो गयी है।

    07:48 (IST)21 Jul 2020
    झारखंड में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के चलते चार मरीजों की मौत हुई है। इनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। इन सभी मरीजों का इलाज टाटा मेन हॉस्पिटल में चल रहा था। इसके साथ ही मरने वाली की संख्या 56 हो गई है।

    07:19 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में टेस्टिंग की रफ्तार में सुस्त

    कोरोना से लड़ाई में अहम हथियार टेस्टिंग को माना जा रहा है लेकिन बिहार सरकार इस मामले में बुरी तरह से पिछड़ी दिखाई दे रही है। बिहार में प्रति 10 लाख टेस्ट की बात करें तो बिहार में आंकड़ा 300 है, जबकि दिल्ली में यही आंकड़ा 45 हजार है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में तो इससे भी ज्यादा है।

    06:24 (IST)21 Jul 2020
    बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 187 लोगों की मौत, मामलों की संख्या बढकर 27,455 हुई

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान आठ और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सोमवार को बढ़कर 187 पहुंच गई। इस महामारी के मामलों की संख्या 27,455 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी चंपारण में दो तथा बेगूसराय, भोजपुर, पूर्णिया, शेखपुरा, सिवान एवं वैशाली जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर 187 हो गयी।

    05:57 (IST)21 Jul 2020
    पटना जिला प्रशासन ने दो निजी अस्पतालों को कोविड 19 वार्ड खोलने की अनुमति दी

    पटना जिला प्रशासन ने दो निजी अस्पतालों को कोविड-19 वार्ड खोलने की अनुमति दे दी है। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने रविवार की रात्रि में दो निजी अस्पतालों रुबन अस्पताल और पारस अस्पताल में 25-25 बिस्तरों का कोरोना वार्ड खोलने का निर्देश दिया। जिला प्रशासन को कई अन्य अस्पतालों का भी आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसकी समीक्षा और जांच कर अनुमति प्रदान की जा रही है।

    05:43 (IST)21 Jul 2020
    विपक्ष पर आरोप- केवल संक्रमण के आंकड़े दिख रहे, निपटने के प्रयास में तेजी नहीं दिख रही

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए उन पर निशाना साधा। कहा कि वे केवल संक्रमण बढ़ने के आंकड़े देखते हैं, उन्हें संक्रमण से निपटने के प्रयास में तेजी क्यों नहीं दिखती? सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए उनके पुत्र एवं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर कोरोना वायरस संक्रमण के समय लगातार हल्की बयानबाजी करने का आरोप लगाया तथा कहा कि जिन्हें अदालत और चुनाव आयोग तक पर भरोसा नहीं, वे किसी की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट को भी खारिज कर सकते हैं।

    05:24 (IST)21 Jul 2020
    पीपीई-किट, पृथक केंद्र, दवा, जांच, वेंटीलेटर आदि पर खर्च होगी : उपमुख्यमंत्री

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आपदा राहत कोष से अब ज्यादा धनराशि पीपीई-किट, पृथक केंद्र, दवा, जांच, वेंटीलेटर आदि पर खर्च होगी। केंद्र से 264 नये वेंटीलेटर मिल रहे हैं। अगले सप्ताह से सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटीजन टेस्ट की सुविधा मिलेगी। पृथक केंद्र में रखे गए मरीजों को अब रोजाना 175 रुपये तक का भोजन मिलेगा।

    04:54 (IST)21 Jul 2020
    केंद्र ने बिहार में आपदा राहत कोष से खर्च की सीमा 25 से बढ़ाकर 35 फीसद की: सुशील

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के उपायों में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार ने केंद्रीय टीम राज्य में भेजने के साथ ही इस महामारी से निपटने में आपदा राहत कोष से खर्च करने की सीमा 25 से बढ़ाकर 35 फीसद कर दी है। सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा कि अब बिहार सरकार कोविड-19 से बचाव और इलाज पर आपदा राहत कोष से 660 करोड़ रुपये खर्च कर सकेगी। केंद्र ने राहत कोष में अपने हिस्से के योगदान के 708 करोड़ रुपये भी जारी कर दिये हैं।

    04:34 (IST)21 Jul 2020
    झारखंड में कोरोना वायरस के 178 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 5,777 हुई

    झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से अकेले जमशेदपुर में चार और लोगों की मौत हो गयी जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गयी है। जमशेदपुर में मृतकों की संख्या 11 हो गयी है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 178 नये मामले सामने आये हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,777 हो गयी।

    22:21 (IST)20 Jul 2020
    पटना पीएमसीएच में वायरॉलोजी विभाग के डॉ. विजय कुमार कोरोना पॉजिटिव मिले

    पटना पीएमसीएच में वायरॉलोजी लैब के प्रमुख डॉ. विजय कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना पीएमसीएच में माइक्रोबायॉलोजी और वायरॉलोजी विभाग के 23 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

    22:13 (IST)20 Jul 2020
    गया में कोरोना मरीजों की संख्या 900 के करीब पहुंची

    गया जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 889 पहुंच गई है। इनमें से 418 मरीज ठीक हो चुके हैं और 13 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 458 है।

    21:17 (IST)20 Jul 2020
    बिहार स्वास्थ्य विभाग पर टूटा कोरोना का कहर, 30 से ज्यादा संक्रमित

    बिहार स्वास्थ्य विभाग में कोरोना का कहर टूटा है। बता दें कि विभाग के 30 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 18 कर्मचारी तो स्वास्थ्य मंत्री के अधीन काम करते हैं। स्वास्थ्य सचिव सेल के 5 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में अपर सचिव कैशल किशोर भी शामिल हैं।

    21:13 (IST)20 Jul 2020
    बिहार में रिकवरी दर 63.87 फीसदी, एक्टिव मरीजों की संख्या 9732 हुई

    बिहार में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 63.87 फीसदी हो गई है। राज्य में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 9732 है। वहीं 17535 मरीज ठीक हो चुके हैं।

    20:27 (IST)20 Jul 2020
    झारखंड के जिलेवार इतनी है मरीजों की संख्या, पूर्वी सिंहभूम और रांची में सबसे ज्यादा

    झारखंड के रांची में कोरोना मरीजों की संख्या 759, बोकारो में 120, हजारीबाग में 418, धनबाद में 366, गिरिडीह में 215, सिमडेगा में 387, कोडरमा में 353, देवघर में 112, पलामू में 116, गढ़वा में 245, गोड्डा में 37, जामताड़ा में 42, दुमका में 39, पूर्वी सिंहभूम में 855, लातेहार में 207, लोहरदगा में 160, रामगढ़ में 243, पश्चिमी सिंहभूम में 131, गुमला में 156, सरायकेला में 118, चतरा में 219, पाकुड़ में 115, खूंटी में 44, साहेबगंज में 95 हैं।

    20:22 (IST)20 Jul 2020
    झारखंड में कोरोना के चलते 56 मरीजों की मौत

    झारखंड में आज कोरोना संक्रमण के चलते चार मरीजों की मौत हुई है। इनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। इन सभी मरीजों का इलाज टाटा मेन हॉस्पिटल में चल रहा था। इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना से 56 मरीजों की मौत हुई है। झारखंड में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5552 हो गई है। राहत की बात ये है कि राज्य में 2718 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। झारखंड में एक्टिव मरीज 2785 हैं।

    20:08 (IST)20 Jul 2020
    खगड़िया सदर विधायक पूनम देवी यादव कोरोना पॉजिटिव पायी गई

    खगड़िया सदर विधायक पूनम देवी यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। पूनम यादव जदयू नेता हैं। बता दें कि तीन दिन पहले ही विधायक आवास के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

    19:32 (IST)20 Jul 2020
    बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार सिन्हा कोरोना से रिकवर होकर घर लौटे

    बिहार सरकार में श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुके हैं। सिन्हा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जिसके बाद मंत्री को पटना एम्स से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है।

    19:30 (IST)20 Jul 2020
    स्वास्थ्य विभाग में कोरोना का कहर, 30 से अधिक कर्मचारी हुए संक्रमित

    पटना में स्वास्थ्य विभाग में कोरोना का कहर टूटा है। बता दें कि विभाग के 30 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 18 कर्मचारी तो स्वास्थ्य मंत्री के अधीन काम करते हैं। स्वास्थ्य सचिव सेल के 5 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में अपर सचिव कैशल किशोर भी शामिल हैं।

    18:34 (IST)20 Jul 2020
    पटना में अब पुलिसकर्मी दान करेंगे प्लाज्मा

    पटना में पुलिसकर्मी प्लाज्मा दान करेंगे। पुलिस मुख्यालय की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। जो पुलिसकर्मी कोरोना से रिकवर हुए हैं, वो प्लाज्मा दान करेंगे। इसके लिए बाकायदा पुलिकर्मियों की सूची बनायी गई है। कोरोना से गंभीर रूप से बीमार मरीजों को इसकी मदद से थोड़ी राहत मिल सकती है।

    17:59 (IST)20 Jul 2020
    तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर कोरोना के प्रति बेपरवाह होने का आरोप लगाया

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कोरोना से निपटने में नीतीश सरकार को नाकाम बता रहे हैं और आए दिन सरकार पर निशाना साध रहे हैं। तेजस्वी यादव ने एक बयान में कहा है कि जिन लोगों का टेस्ट नहीं हुआ, उनकी रिपोर्ट आ रही है लेकिन जो लोग टेस्ट करा रहे हैं, उनकी रिपोर्ट ही नहीं आ रही। तेजस्वी ने अपने एक विधायक का जिक्र किया, जिनकी कोरोना की रिपोर्ट कथित तौर पर 19 दिनों से नहीं मिली है।

    17:55 (IST)20 Jul 2020
    बिहार में कोरोना से रिकवरी दर में लगातार आ रही कमी चिंताजनक

    बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले जहां चिंता बढ़ा रहे हैं, साथ ही राज्य में संक्रमण से रिकवरी दर में भी गिरावट आ रही है। बिहार में रिकवरी दर घटकर 62.91 फीसदी हो गई है।

    17:27 (IST)20 Jul 2020
    पटना एनएमसीएच में दो दिन से पड़ा है कोरोना मरीज का शव

    पटना एनएमसीएच में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल अस्पताल में बीते दो दिनों से कोरोना मरीज का शव पड़ा हुआ है। इससे अस्पताल के अन्य मरीज इस कदर डर गए हैं कि वह अस्पताल में खाना भी नहीं खा रहे हैं।

    15:11 (IST)20 Jul 2020
    किशनगंज में एक दर्जन डॉक्टर, नर्स कोरोना संक्रमित

    बिहार के किशनगंज जिले में एक दर्जन डॉक्टर ,नर्स , टेक्नीशियन और स्टाफ कोरोना से संक्रमित हुए है। मामला एम.जी.एम.मेडिकल कॉलेज का है। किशनगंज में कोरोना संक्रमण से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

    14:24 (IST)20 Jul 2020
    खगड़िया में सदर विधायक पूनम देवी यादव की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

    खगड़िया में सदर विधायक पूनम देवी यादव की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पूनम जदयू की विधायक हैं। तीन दिन पूर्व विधायक के आवास के दो कर्मी कोरोना संक्रमित हुआ था। इसके बाद विधायक की भी कोरोना संक्रमण संबंधी जांच कराई गई थी। पूनम देवी यादव मानसी प्रखण्ड के चुकती की रहने वाली है। उनका गांव पहले ही कंटेनमेंट जोन घोषित हो चुका है।

    13:48 (IST)20 Jul 2020
    केंद्रीय टीम ने लिए जमीनी हालात का जायजा लिया

    केंद्रीय टीम के रविवार से दो दिवसीय बिहार दौरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने प्रदेश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से बातचीत की। चौबे के मीडिया प्रभारी वेदप्रकाश ने बताया कि राज्य में 10 दिन के भीतर कोरोना वायरस प्रभावित मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए महामारी रोकथाम-इलाज सहित इसके अन्य पहलुओं पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री की उपमुख्यमंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से विस्तारपूर्वक चर्चा हुई

    12:56 (IST)20 Jul 2020
    Corona in Bihar: कोरोना संक्रमण से पटना में 28 लोगों की मौत

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जिन 179 लोगों की मौत हुई है, उनमें से पटना में 28, भागलपुर में 16, गया में 13, दरभंगा में 10, मुजफ्फरपुर में 08, बेगूसराय, समस्तीपुर, नालंदा एवं पूर्वी चंपारण एवं सारण में 07-07, रोहतास तथा सीवान में 06-06 लोग शामिल हैं।

    12:22 (IST)20 Jul 2020
    बिहार के सभी अनुमंडल अस्पतालों में एंटीजन जांच की सुविधा होगी शुरू

    के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के आलोक में राज्य के सभी अनुमंडल अस्पतालों में एंटीजन जांच की सुविधा मंगलवार से प्रारंभ कर दी जायेगी तथा अगले एक सप्ताह में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में यह सुविधा शुरू हो जायेगी। वीडियो कॉंन्फ्रेस के माध्यम से मीडिया के साथ संवाद के दौरान सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने रविवार को बताया कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति एवं जांच को लेकर सरकार द्वारा सभी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

    11:19 (IST)20 Jul 2020
    औरंगाबाद में सांसद के घर निकले दो कोरोना संक्रमित

    राज्य के औरंगाबाद में कोरोना ने सांसद के घर मे दी दस्तक दे दी है। रविवार को सांसद के घर से उनकी मां और भाई कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद सांसद आवास से 22 लोगों के लिए सैम्पल एकत्रित किए गए हैं।

    10:57 (IST)20 Jul 2020
    पटना के दो प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वार्ड खोलने के निर्देश

    कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्थानीय प्रशासन सक्रिय होगया है। पटना में जिलाधिकारी ने रूबन हॉस्पिटल एवं पारस हॉस्पिटल में 25 -25 बेड का कोरोना वार्ड खोलने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार प्राइवेट वार्ड के लिए कई अन्य अस्पतालों का भी आवेदन प्राप्त है जिसकी समीक्षा /जांच कर अनुमति प्रदान की जा रही है।

    10:09 (IST)20 Jul 2020
    बिहार राज्य स्वास्थ संविदा कर्मी आज से हड़ताल पर

    राज्य में कोरोना संकट के बीच प्रोत्साहन राशि एव कर्मियों को नियमित करने सहित विभिन्न मांगो को लेकर स्वास्थ्य संविदा कर्मी आज सांकेतिक एव कल से अनिक्षितकालिन हड़ताल करेंगे। मालूम हो कि सूबे में संविदा कर्मियों की संख्या करीब 17 हजार है। स्वास्थ्य कर्मियों के इस हड़ताल से राज्य में कोरोना जांच पर असर पड़ेगा।

    09:49 (IST)20 Jul 2020
    पिछले 24 घंटे के दौरान दो और व्यक्तियों की मौत

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान दो और व्यक्तियों की मौत हो जाने से इस रोग से अब तक मरने वालों की संख्या 179 हो गई है। इसके साथ ही इस अवधि में संक्रमण के 1,412 नए मामले सामने आने से कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 26,379 हो गई है।

    Next Stories
    1 बिहार चुनाव से पहले कांग्रेस में बागी सुर: बीच बैठक इस्‍तीफे की पेशकश, राजद से गठबंधन जारी रखने पर भी सवाल
    2 बिहार के इन इलाकों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, जारी किय गया अलर्ट
    3 कोरोना-काल में इंसानियत की मिसाल: मां-बाप खोने वाले बेटे ने किया प्‍लाज्‍मा दान
    ये पढ़ा क्या?
    X