यूपी के बाद बिहार में भी शुरू हो गई जिन्ना पर सियासत, भाजपा की सहयोगी जेडीयू नेता ने बताया बड़ा स्वतंत्रता सेनानी

पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर जदयू एमएलसी ने कहा कि वो एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे। जदयू नेता के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें पाकिस्तान जाना चाहिए।

jdu leader jinnah comment
जिन्ना महान स्वतंत्रता सेनानी थे- खालिद अनवर (फोटो- @khalidanwarjdu)

यूपी से शुरू हुई जिन्ना पर सियासत अब बिहार में भी सुनाई देने लगी है। सपा प्रमुख ने यूपी में जिन्ना की तुलना सरदार पटेल और पंडित नेहरू से तुलना की थी, जिसके बाद से ये विवाद उठ खड़ा हुआ है।

अब बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जेडीयू के नेता ने जिन्ना को बड़ा स्वतंत्रता सेनानी बता दिया है। जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी खालिद अनवर ने पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना को देश के एक महान स्वतंत्रता सेनानी बताया है। जदयू नेता के इस बयान के बाद से अब बिहार की राजनीति में भी जिन्ना आ गए हैं।

इंडिया टुडे से बात करते हुए जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कहा- मोहम्मद अली जिन्ना, संयुक्त भारत के लिए जो आजादी का आंदोलन चला उसके बड़े फ्रीडम फाइटर थे”। जदयू नेता के इस बयान के बाद बीजेपी बिहार में भी इस विवाद में कूद पड़ी और अपनी ही सहयोगी पार्टी को कटघरे में खड़ा कर दिया।

नीतीश सरकार में पंचायती राज मंत्री और भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने अनवर पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग जिन्ना के अनुयायी हैं उन्हें पाकिस्तान जाना चाहिए और वहां उनकी पूजा करनी चाहिए।

अनवर ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के बंटवारे के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा- जिन्ना पहली कतार के स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्होंने एक बड़े समूह को लीड किया, और वो एक बड़ी जमात के नेता थे। उन्होंने देश की आजादी के लिए बड़ी मेहनत की। इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए”।

उन्होंने कहा- “नेहरू ने विभाजनकारी राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे देश का विभाजन हुआ और प्रधानमंत्री का पद प्राप्त हुआ। कांग्रेस शासन में उनके गृह मंत्री ने देश की संसद में भगवा आतंकवाद का इस्तेमाल किया था। उनकी विभाजनकारी विचारधारा के कारण, हमारा देश विभाजित हो गया”।

अनवर के बयान के बाद, सम्राट चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि हमारे देशवासी महात्मा गांधी की पूजा करते हैं न कि जिन्ना की। अगर किसी को उनसे सहानुभूति है या वे जिन्ना की विचारधारा का पालन करना चाहते हैं, तो उनके लिए पाकिस्तान में जगह है। उन्हें पाकिस्तान जाना चाहिए, वहां रहना चाहिए और जिन्ना की विचारधारा का पालन करना चाहिए।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हनुमान जी को खुश करने के लिए सुबह उठने और रात में सोने से पहले इस मंत्र का करें जापHanuman Ji, Hanuman Ji pray, Hanuman Ji worship, Hanuman Ji prayer, Hanuman Ji facts, Hanuman Ji worship method, worship method, worship method of hanuman, worship method of bajrangbali, Flowers, Flowers to hanuman, Religion news
अपडेट