ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘चमकी’ बुखार से हुई मौतों पर चल रही थी मीटिंग, स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा- मैच का स्कोर क्या हुआ?

चमकी बुखार से अबतक मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के जिलों में करीब 120 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है।

Author पटना | June 17, 2019 6:26 PM
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे फोटो सोर्स- ANI

बिहार में इस समय लू और चमकी बुखार (एईएस) के चलते मौतों का सिलसिला जारी है। इस बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह चमकी बुखार से होने वाली मौतों के बारे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग के दौरान क्रिकेट स्कोर पूछते हुए दिख रहे हैं। वीडियो भी में मंगल पांडे को यह कहते सुना भी जा सकता है कि कितने विकेट आउट हुए हैं। जिसके बाद पीछे से आवाज आती है चार। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो 16 जून का बताया जा रहा है जब भारत -पाकिस्तान का मैच चल रहा था। बता दें कि इस वीडियो में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन और अश्विनी चौबे भी नजर आ रहे हैं। बिहार में अब तक चमकी बुखार से 120 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में चमकी बुखार से अबतक मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के जिलों में करीब 120 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। जिसके चलते केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन और उनकी टीम ने बिहार के अस्पताल का मुआयना किया। इसके बाद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और हर्षवर्द्धन ने एक बैठक की। लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक का अब एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मंगल पांडेय भारत-पाकिस्तान का मैच का स्कोर पूछते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्ष ने उनपर हमला शुरू कर दिया।

बता दें कि 17 मई को को मंगल पांडेय गया में लू के शिकार मरीजों से मिलने जा रहे थे। लेकिन इस बीच औरंगाबाद में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा और जन अधिकारी पार्टी लोकतांत्रिक के कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को घेर लिया और नारेबाजी करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए। इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प हो गई। बता दें कि बिहार में अब तक गर्मी से 78 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App