ताज़ा खबर
 

Kumbh 2019: सो रहे थे बिहार के राज्यपाल, टेंट में लगी आग, बाल- बाल बचे लालजी टंडन

प्रयागराज में जारी दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले के एक टेंट में एक बार फिर आग लगी है।

Author February 13, 2019 10:13 AM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

प्रयागराज में जारी दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले के एक टेंट में एक बार फिर आग लगी है। बता दें कि इस बार आग बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के कैंप में लगी। वो सेक्टर 20 के अरैल इलाके में स्थित त्रिवेणी टेंट सिटी में रुके थे। गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब कुंभ में आग लगी हो इससे पहले भी कई बार कुंभ में आग लग चुकी है।

क्या है मामला: जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात करीब ढाई बजे टेंट में आग लगी थी। जिसके बाद टंडन को बचाकर रात करीब साढ़े तीन बजे कुंभ मेले से सर्किट हाउस में शिफ्ट किया गया। जिस वक्त टेंट में आग लगी थी उस वक्त लालजी गहरी नींद में सो रहे थे। हादसे में गवर्नर लालजी टंडन को सुरक्षित बचा लिया गया है। लेकिन उनके कुछ महंगे सामान जैसे उनका मोबाइल, चश्मा, घड़ी आदि जलकर खाक हो गए।

कैसे लगी आग: फिलहाल आग लगने के कारण का सही पता नहीं लग पाया है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगने के चलते हुई है।जैसे ही आग की जानकारी लगी मौके पर रात में ही सीओ मोनिका चड्डा पहुंच गई थीं।

पहले भी लग चुकी है आग: गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब आग लगी हो इससे पहले भी कई बार आग लग चुकी है। हाल ही में 5 फरवरी को सेक्टर 15 स्थित संप्रदाय के योगी महासभा के शिविर में भी आग लग गई थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और उपाध्यक्ष बालक नाथ के लिए विशेष रूप से जो टेंट बनाए गए थे उनमें भी आग लग चुकी है। बता दें कि कुंभ मेला की शुरुआत से एक दिन पहले भी आग लग गई थी जिसमें काफी मश्कक्त के बाद दमकल विभाग ने काबू पाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App