ताज़ा खबर
 

बिहारः मर्डर केस में RJD की पूर्व MLA कुंती देवी को उम्र कैद, कभी घर पर हथियारों के खरीद-फरोख्त पर भी हुआ था ऐक्शन

स मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 11 लोगों की गवाही हुई थी। 19 जनवरी को अदालत ने कुंती देवी को इस हत्याकांड का दोषी माना था।

bihar, rjd, jduराजद की पूर्व विधायक कुंती देवी। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

बिहार की एक अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की पूर्व विधायक कुंती देवी को उम्र कैद की सजा सुनाई है। एडीजी कोर्ट ने अतरी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक कुंती देवी को सजा सुनाई है। हालांकि सजा सुनाए जाने के वक्त कुंती देवी अदालत में मौजूद नहीं थीं। तबीयत खराब होने की वजह से वो सजा सुनाए जाने के वक्त कोर्ट में नहीं आ सकी थीं।

यह है मामला: दरअसल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता सुमरिक यादव की 26 फरवरी 2013 में लाठी-डंडे और लोहे की रॉड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। इस मामले में मृतक के भाई विजय यादव की तहरीर और बयान के आधार पर गया के नीमचक बथानी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उस वक्त सुमारिक यादव जनता दल यूनाइटेड के प्रखंड अध्यक्ष थे। उनकी हत्या का आरोप पूर्व विधायक कुंती देवी पर लगा था।

19 जनवरी को दोषी करार दी गईं: इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 11 लोगों की गवाही हुई थी। 19 जनवरी को अदालत ने कुंती देवी को इस हत्याकांड का दोषी माना था। 7 साल पुराने इस हत्याकांड में कुंती देवी को सजा सुनाए जाने के बाद राज्य की सियासत भी गरमा गई है।

पति काट रहे सजा: बता दें कि कुंती देवी के पति पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव हत्या के एक दूसरे मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। वहीं इनके बेटे अजय यादव अतरी से राजद विधायक हैं। हाल ही में संपन्न हुई विधानसभा चुनाव में अजय ने जदयू की मनोरमा देवी को हराया था।

Next Stories
1 एक दिन की सीएम बनी सृष्टि ने बताया कौन से बड़े फैसले लिए, ‘नायक’ फिल्म का भी हुआ जिक्र
2 यूपी: बागपत में कट्टे लेकर घूमते हैं बच्चे, व्यापारियों को कैसे दिलाएं सुरक्षा का भरोसा? बोले BJP सांसद सत्यपाल सिंह
3 लखनऊ में सीएम योगी से मिले सिंगर सोनू निगम, राम मंदिर निर्माण में दिया दान
ये पढ़ा क्या?
X