ताज़ा खबर
 

बिहार बाढ़ः 3 दिनों से घर में फंसे डिप्टी सीएम सुशील मोदी को NDRF ने बचाया, पानी में डूबा घर का ग्राउंड फ्लोर

बिहार में विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है। पहले ही राज्य में मौजूदा सीजन में तीसरी बार बने बढ़े के हालातों से स्थिति खराब है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं।

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी (फोटो- एक्सप्रेस फाइल)

Bihar Floods, Red Alert: बिहार की राजधानी पटना में जबर्दस्त बारिश के चलते तीन दिनों से अपने ही घर में फंसे सुशील मोदी को आखिरकार रेस्क्यू कर लिया गया है। एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) ने उन्हें बाढ़ में डूबे उनके पैतृक आवास से सुरक्षित निकाला।

बिहार में बीते चार दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। राजधानी पटना में सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है। जलजमाव से सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि हाईप्रोफाइल शख्सियतें भी मुश्किल में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर पर भी ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह डूब गया है। सुशील मोदी राजेंद्र नगर स्थित अपने घर पर फंसे हुए थे।

रेड अलर्ट पर है बिहारः डिप्टी सीएम की तरफ से इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने अभी राज्य में और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बिहार में विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है। पहले ही राज्य में मौजूदा सीजन में तीसरी बार बने बढ़े के हालातों से स्थिति खराब है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं।

निशाने पर नीतीश कुमारः राजधानी पटना के अधिकांश इलाके जलमग्न हैं। विपक्ष नीतीश सरकार को कोस रहा है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ को प्राकृतिक आपदा करार देते हुए आलोचना करने वालों को निशाने पर लिया। नीतीश ने कहा कि राहत कार्य तेजी से जारी है। बाढ़ को देखते हुए प्रशासन के आला अधिकारियों की रविवार देर रात तक बैठक चलती रही।

National Hindi News, 30 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

फिलहाल राहत के आसार नहींः मौसम को देखते हुए फिलहाल बिहार को राहत मिलती नहीं दिख रही। राज्य में पटना के अलावा भागलपुर, गया, आरा, लखीसराय समेत करीब एक दर्जन जिलों में स्थिति बेहद खराब है। बता दें कि इससे पहले कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, बेगूसराय समेत लगभग सभी जिले इस सीजन में बाढ़ का सामना कर चुके हैं। दुकानों में पानी घुसने से आम लोगों का बड़ा नुकसान हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लेफ्ट नेता ने पीएम को लिखा खत, कहा- सुबह के वक्त ट्रेन से देश के उत्तरी राज्यों की सैर कर देखें ODF की हकीकत
2 दक्षिणपंथी नेता संभाजी ने पीएम मोदी के UN वाले भाषण को बताया गलत, कहा- आज बुद्ध नहीं शिवाजी के विचारों की जरूरत
3 Gujarat By-poll 2019: जिस बीजेपी को कोसते थे अल्पेश ठाकोर, उसी भगवा पार्टी ने अब दिया एमएलए का टिकट
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit