ताज़ा खबर
 

बिहारः भारी बारिश और बाढ़ के बीच कोसी नदी में भरभरा कर बह गई स्कूल की इमारत, देखें VIDEO

सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें भारी बारिश और बाढ़ के बाद भागलपुर जिले के नौगछिया क्षेत्र में कोसी नदी में एक स्कूल की इमारत भरभरा कर बह गई।

Kosi Riverकांग्रेस से राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

मानसूनी मौसम में देश के कई राज्यों में नदियां उफान पर हैं। बारिश के कारण इन नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है और कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बिहार उन राज्यों में से एक जो बारिश और नदियों के जलस्तर बढ़ने के चलते बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। कई जगह बांध व तटबंध टूटने से बाढ़ ने तबाही मचा दी।

इधर सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें भारी बारिश और बाढ़ के बाद भागलपुर जिले के नौगछिया क्षेत्र में कोसी नदी में एक स्कूल की इमारत भरभरा कर बह गई। नदी अपने तट पर तेजी से कटाव कर रही है। बता दें कि वीडियो में नदी का जलस्तर और उसका फैलाव तेजी से बढ़ता हुआ देखा जा सकता है। कुछ ही सेंकड में स्कूल का पिछले हिस्सा बह गया और आखिरी में पूरा स्कूल ही नदी में समा गया।

Coronavirus in India Live Updates

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने बताया कि वीडियो बिहार के पूर्वी चंपारण का एक गांव है, जहां मुख्य सड़क नदी में तब्दील हो गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार के नदियों में बढ़ता जलस्तर कुशासन के झूठे दावों की पोल खोल रहा है। एक तरफ लोग बाढ़ के कारण अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर हैं वहीं दूसरी ओर सरकार हर साल की तरह इस साल भी गहरी नींद में सोई हुई है।

यहां देखें वीडियो-

उल्लेखीय है कि इस साल सभी प्रमुख नदियां अपने सर्वोच्च स्तर पर रहीं। 10 प्रमुख नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई नदियों के जलस्तर में तो हर घंटे तीन सेंटीमीटर तक की वृद्धि हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कल ही लॉकडाउन के ‘बेबी पैक’ समाप्त हुआ और कल ही यूपी में कोरोना के 1664 नए मामले आ गए, प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना
2 जम्मू-कश्मीर में आधिकारिक भाषा होगी हिंदी? बीजेपी ने हाईकोर्ट में इस संबंध में दायर याचिका का किया समर्थन
3 निगम कर्मचारियों ने कोरोना से मरने वाले व्यक्ति का शव उठाने से किया इनकार, डॉक्टर ने खुद ट्रैक्टर चलाकर शव को श्मशान पहुंचाया
ये पढ़ा क्या?
X