ताज़ा खबर
 

पॉलिटिकल साइंस में खाना बनाने की पढ़ाई बताने वाली रूबी सहित 3 टॉपर्स और कॉलेज पर FIR

ये तीनों स्टूडेंट वैशाली के VR कॉलेज में पढ़ते थे। इन तीनों स्टूडेंट के अलावा कॉलेज प्रशासन और टीचर्स पर भी फ्रॉड, चीटिंग और आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

रूबी राय ने पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस कहा था।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) में टॉप करने वाले तीन स्टूडेंट्स के खिलाफ पटना पुलिस ने सोमवार (07 जून) को FIR दर्ज कर ली है। ये तीनों स्टूडेंट वैशाली के VR कॉलेज में पढ़ते थे। इन तीनों स्टूडेंट के अलावा स्कूल प्रशासन और टीचर्स पर भी फ्रॉड, चीटिंग और आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस की तरफ से यह FIR बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान के बाद की गई। अपने बयान में नीतीश ने कहा था कि वह इस मामले को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम को सौंपेगे। SIT को 10 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट डीजीपी को सौंपनी है।

जिन टॉपर्स पर FIR दर्ज हुई है उसमें साइंस के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ और राहुल राज और आर्ट्स की टॉपर रूबी राय शामिल हैं। टीवी इंटरव्यू में टॉपर्स के विषय के कम ज्ञान होने की बात सामने आई थी। रूबी रॉय ने पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस कह कर उच्चारण किया और साथ ही बताया कि इस विषय में खाना बनाना सिखाया जाता है।

Read also: बिहार टॉपर्स मामले में किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा : नीतीश कुमार

वहीं साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ प्रोटॉन और इलेक्ट्रॉन को हीं नहीं बता पाए। विष्णु रॉय कॉलेज कथित शिक्षा रैकट का मदद से राज्य में टॉपर्स देने के लिए प्रसिद्ध है। इस साल भी इस कॉलेज से टॉपर्स निकले हैं। चारों साइंस टॉपर्स इस कॉलेज से हैं। बीएसईबी सूत्रों के अनुसार रिटेस्ट में बैठे 11 टॉपर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया और 13 सदस्यों की टीम ने उनकी तारीफ भी की।

नीचे देखें वीडियो (साभार: इंडिया न्‍यूज यूट्यूब)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App