scorecardresearch

बिहार: घर के बाहर रखा था पंखा, रात में पुलिस आई और जीप में रखकर उठा ले गई, सीसीटीवी में रिकॉर्ड फुटेज से मचा हंगामा

बिहार में पुलिस का रवैया अजीबोगरीब हो गया है। जिसके रात में गश्त पर रहने से जनता निश्चिंत होकर सोती है, वही पुलिस अब जनता को रात में भी जागते रहने को विवश कर रही है। पुलिस का यह हैरान करने वाला कारनामा भागलपुर के ढोलबज्जा का है।

बिहार: घर के बाहर रखा था पंखा, रात में पुलिस आई और जीप में रखकर उठा ले गई, सीसीटीवी में रिकॉर्ड फुटेज से मचा हंगामा
सीसीटीवी की फुटेज (ऊपर), थाना ढोलबज्जा (नीचे बाएं) और मकान मालिक उपेंद्र चौधरी। (नीचे दाएं)।

रात में गश्त पर निकली पुलिस यहां एक घर के बाहर से पंखा उठाकर अपनी सरकारी गाड़ी में लाद कर लेती गई। इसका पूरा विजुअल वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। पुलिस को शायद इसका अंदाजा नहीं था कि वह जो कर रही है, वह सीसीटीवी की नजर में है। इसलिए बेखौफ पुलिस रात के अंधेरे में इसको अंजाम देकर निकल गई।

मामला 26 सितंबर की रात का है। इलाके के बाजार में पुलिस गश्त कर रही थी। इसी दौरान वहीं के सुबोध चौधरी के घर के बाहर रखे पेडस्टल वाले पंखे पर पुलिस की नजर पड़ी तो उसे उठाकर अपनी जीप में डाल लिया और चले गये। अगले दिन सुबह जब सुबोध उठे तो घर के बाहर पंखा ना देखकर परेशान हो गये। उनके घर के पास एक सीसीटीवी कैमरा लगा था। जब उन्होंने कैमरे की फुटेज देखी तो हैरान रह गये।

पहले पुलिस बोली झूठ, विजुअल देखा तो होश उड़े

इसके बाद सुबोध थाने पहुंचे और पुलिस से बात की, लेकिन पुलिस ने उन्हें यह कहकर वापस कर दिया कि वह कोई पंखा लेकर नहीं आई हैं। घर लौटकर सुबोध ने सीसीटीवी की फुटेज के विजुअल को अपने फोन में सेव किये। वे दोबारा थाने गये और पुलिसकर्मियों को फुटेज दिखाई तो उनके होश उड़ गए।

जब मामला तूल पकड़ने लगा तो पुलिस ने सुबोध को बुलाकर पंखा वापस कर दिया। इस मामले को लेकर ढोलबज्जा थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने कहा कि गश्त के दौरान सड़क के किनारे पंखा लावारिस हालत में बाहर पड़ा था। इस वजह से पुलिसकर्मी पंखा अपने साथ ले गये। उनका कहना है कि पुलिस ने दरवाजा भी खटखटाया था, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि थाने में आकर किसी ने कोई पूछताछ नहीं की और जिसका पंखा था वो उसको वापस कर दिया गया है। इस बाबत नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज का कहना है कि मामला प्रकाश में आने के बाद जांच के आदेश दिए है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 04:44:00 am
अपडेट