ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: नीतीश की सभा में बोले ग्रामीण- युवाओं को रोजगार के मामले में नीतीश भी फेल, मोदी भी फेल

राज्य के मुख्य मंत्री एक रैली को संबोधित करने के लिए बिहार के दरभंगा पहुंचे। इस रैली में हजारों की संख्या में लोग आए हुए थे। इस दौरान बीबीसी हिन्दी के एक रिपोर्टर ने वहां आए लोगों से यह जानने की कोशिश की वे क्यों इस रैली में आए हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 26, 2020 6:16 PM
bihar election, nitish kumar, JDUBihar election 2020: राज्य के मुख्य मंत्री एक रैली को संबोधित करने के लिए बिहार के दरभंगा पहुंचे।(file)

कोरोना वायरस के बीच बिहार विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। सभी राजनीतिक दल ज़ोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। इसी बीच राज्य के मुख्य मंत्री एक रैली को संबोधित करने के लिए बिहार के दरभंगा पहुंचे। इस रैली में हजारों की संख्या में लोग आए हुए थे। इस दौरान बीबीसी हिन्दी के एक रिपोर्टर ने वह आए लोगों से यह जानने की कोशिश की वे क्यों इस रैली में आए हैं।

रिपोर्टर के यह पूछे जाने पर एक महिला ने कहा कि वह तो सिर्फ हेलिकॉप्टर देखने आई हैं। उन्हें नीतीश या इस रैली से कुछ लेना देना नहीं है। एक महिला ने कहा कि बिहार की गली- गली में खुलकर शराब बिकती है और कोई कुछ नहीं करता। एक शख्स ने कहा कि नीतीश जी अच्छे हैं हर क्षेत्र में अच्छा काम किए हैं। इसपर रिपोर्टर ने कहा आपके पास नौकरी है?

इसपर उस व्यक्ति ने कहा “युवाओं को जरूरत के हिसाब से नौकरी देने के मामले में नीतीश कुमार भी फ़ेल हैं और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी। स्कूल में जाकर के देख लीजिये तीन-तीन टीचर पढ़ा रहे हैं, बाकी काम ठीक किए है। लेकिन हवा बदलेगी। एक बुजुर्ग ने कहा कि मेरी पोती 12वीं में चली गई है लेकिन अभी तक हम लोगों को छात्रवृत्ति का पैसा नहीं मिला है।

बता दें चुनावी रैलियों में लोगों की उपस्थिति चाहे जैसी भी हो लेकिन नीतीश कुमार अपने काम को लेकर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने सबके लिए काम किया है। पहले अति पिछड़ों को कौन पूछता था। हमने उन्हें भी आगे बढ़ने का अवसर दिया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है। मेरे लिए पूरा बिहार ही परिवार है। हमने न्याय के साथ विकास किया।

सकरा में एक अन्य चुनाव सभा के दौरान नीतीश कुमार ने विरोधियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की रुचि बयानबाजी में ही है। हम सिर्फ काम करने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा काम ही हमारे लिए प्रचार है। हम काम करने वाले लोग हैं, आगे मौका मिलेगा तो और काम करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जो हम पर उठा रहे सवाल, वे सावरकर को क्यों नहीं देते भारत रत्न?- शिवसेना का भाजपा पर वार
2 पायल घोष की सियासत में एंट्रीः ज्वॉइन की रामदास अठावले की RPI, अनुराग कश्यप पर लगा चुकी हैं यौन शोषण के आरोप
3 पैनलिस्ट बोले- देश जंगलराज से चलेगा? अर्णब ने कहा- तुम बहुत चिल्ला चुके, अब मेरे चिल्लाने की बारी है…देखें फिर क्या हुआ
यह पढ़ा क्या?
X