ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: पुष्पम प्रिया की ‘Plurals’ की कैंडिडेट लिस्ट जारी, पढ़े-लिखों को तरजीह; पर जाति और धर्म के आगे लिखा- पेशा, बिहारी

पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी और कहा कि अगले 24 से 36 घंटे के अंदर पहले चरण के लिए बचे बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगी।

bihar, bihar election, bihar election 2020पुष्पम प्रिया की पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Bihar Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस चुनाव में ‘Plurals’ पार्टी भी किस्मत आजमा रही है। पार्टी पुष्पम प्रिया के नेतृत्व में चुनावी दंगल में ताल ठोक रही है। इस बीच पुष्पम प्रिया की पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस बीच इस लिस्ट के दो कॉलम ऐसे हैं जिसने सबका ध्यान खींचा है। दरअसल जो लिस्ट पार्टी ने जारी की है उसमें उम्मीदवारों की जाति में उनका पेशा या उनकी काबिलियत को दर्शाया गया है, वहीं धर्म के कॉलम में बिहारी धर्म की बात कही गई है। प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने पहले चरण में 71 सीटों पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अपने 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी और कहा कि अगले 24 से 36 घंटे के अंदर पहले चरण के लिए बचे बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगी।

प्लूरल्स पार्टी ने उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है उसमें दिलचस्प बात यह है कि एक तरफ जहां सभी उम्मीदवार सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक, किसान, प्रोफेसर, वकील, इंजीनियर, मर्चेंट नेवी, डॉक्टर पेशे से ताल्लुक रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ इस लिस्ट में एक धर्म का कॉलम भी है जहां पर सभी उम्मीदवारों का धर्म “बिहारी” बताया गया है।

प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दो जगह से दावेदारी पेश की है। पुष्पम ने मधुबनी ज़िले की बिस्फी सीट से भी चुनाव लड़ने का एलान किया है। वे पटना की बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर चुकी हैं। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी हो सकती है।

रविवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर मैराथन मंथन हुआ है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव, बीएल संतोष, संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन, नित्यानंद रॉय, बिहार भाजपा के संगठन मंत्री नागेंद्र शामिल हुए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: बीजेपी ने जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए किस क्षेत्र से कौन होगा प्रत्याशी
2 चिराग पासवानः पढ़ी- इंजीनियरिंग, की- फैशन डिजाइनिंग और एक्टिंग, पर सियासत में होना पड़ा ‘लैंड’
3 मुकेश सहनी: कभी मायानगरी के लिए छोड़ा था घर-बार, शाहरुख खान की ‘देवदास’ के सेट से सियासी जमीन तक का किया सफर, ‘सन ऑफ मल्लाह’ है दूसरा नाम
आज का राशिफल
X