ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: कोरोना से अधिक बिहार के इस गांव में कैंसर से हाहाकार! डॉक्टर हैरान, लोग बोले- सरकार सुनने वाली नहीं, सब इलेक्शन के लिए पागल हैं…

कोरोना महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान इस गांव में 15 लोगों की मौत हुई है। इस गांव में इतने लोगों को कैंसर की बीमारी होती है कि डॉक्टर भी हैरान हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 6, 2020 6:37 PM
Bihar news, Purnea news, Saharsa news, Village where many peoples affected by Cancer, different types of Cancer, Health department team to investigate, CarsinozenBihar Elections 2020: राज्य के सहरसा जिले में एक ऐसा गांव जो कैंसर जैसे घातक बीमारी का केंद्र बना हुआ है। (express file photo)

बिहार में एक गाँव ऐसा भी है जहां कोरोना से ज्यादा लोग कैंसर से परेशान हैं। राज्य के सहरसा जिले में एक ऐसा गांव जो कैंसर जैसे घातक बीमारी का केंद्र बना हुआ है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान इस गांव में 15 लोगों की मौत हुई है। इस गांव में इतने लोगों को कैंसर की बीमारी होती है कि डॉक्टर भी हैरान हैं।

सत्तरकटैया प्रखंड क्षेत्र के सहरबा व उसके आस-पास में रहने वाले ज़्यादातर लोग गरीब हैं और आर्थिक मजबूरी के कारण वो अपना इलाज कराने में असमर्थ हैं। रिपोर्ट में आशा देवी नाम की एक महिला ने बताया कि उनके पति को कैंसर हुआ था। जब वे अपने पति को डॉक्टर के पास ले गई तो उन्होने उसे पटना या दिल्ली लेजाने को कहा। आशा ने बताया कि उनके पास संसाधन नहीं थे। तो उनका इलाज़ नहीं कराया और उनकी मौत हो गई। आशा ने कहा कि जब पैसे ही नहीं है तो इलाज़ कैसा।

वहीं एक भारती नाम की महिला के पति की मौत भी इस खतरनाक बीमारी से हो गई है। उनके पति फुटबल खेलते थे। उनके पति के भाई बताते हैं कि इलाज़ के लिए वे उन्हें शहर के अस्पताल भी ले गए थे। लेकिन वे नहीं बचे। कैंसर जैसी घातक बीमारी से मौत और इससे पीड़ित होने के कारण गांव के लोग डरे सहमे हैं।

स्थानीय लोग प्रसाशन से स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेज कर इसकी जांच कराने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस गाँव को एक कैंसर अस्पताल की जरूरत है। लेकिन कोई सुनता नहीं है। सब चुनाव के लिए पागल है।

बीबीसी के पत्रकार ने बताया कि इस पंचायत में 10 हज़ार लोगों की अवादी है। जिनमें से 50 लोग अबतक कैंसर से मर चुके हैं। वहीं 35 के करीब मरीज उन्हें मिले है। पटना के महावीर कैंसर संस्थान के मुताबिक बिहार में हर साल करीब 80 हज़ार कैंसर के नए मामले आते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भक्ति के भरोसे BJP की बंगाल में शक्ति? 2015 में मां काली के दरबार गए थे मोदी, अब शाह ने लगाई हाजिरी; 5 साल में यूं बढ़ता गया पार्टी का कद
2 महाराष्ट्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर रोक, विस सचिव को नोटिस
3 फरारी काट रहे CAA-NRC प्रदर्शकारियों पर हरकत में योगी सरकार, गिरफ्तारी को नकद ईनाम का किया ऐलान
ये पढ़ा क्या ?
X