ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: ‘निश्चय संवाद’ संग नीतीश करेंगे चुनावी कैंपेन का आगाज, 1 वक्त पर 10 लाख लोगों तक पहुंच बनाने का है प्लान

जदयू के राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह ने बताया कि पार्टी के 1 लाख 60 हजार कार्यकर्ताओं को jdulive.com से लाइव जुड़ने के लिए लिंक भेजा जा रहा है। जदयू मीडिया सेल, छात्र, युवा, महिला समेत विभिन्न प्रकोष्ठों को मिलाकर करीब 30 लाख से अधिक लोगों को सोमवार तक लिंक भेज दिये जाएंगे।

Nitish Kumar, JDU, Biharबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रवीण खन्ना)

बिहार में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। कल 7 सितम्बर को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 11:30 बजे से वर्चुअल रैली ‘निश्चय संवाद करेंगे। हालांकि यह रैली पहले तो आज ही होनी थी लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के चलते घोषित किये गए राष्ट्रीय शोक के कारण इसे टालना पड़ा। कल होने वाले इस कार्यक्रम की सूचना नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा है, “7 सितम्बर को सोमवार दिन में 11:30 बजे निश्चय संवाद के माध्यम से जुड़ रहा हूँ। आप सभी का स्वागत है।

यह वर्चुअल कैम्पेन जनता दल(यूनाइटेड) के एप्लीकेशन jdulive.com एवं विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के अलावा कुछ टीवी चैनलों से भी होगा। जेडीयू लाइव डॉट कॉम एप्लीकेशन को बिहार में जन्में कुछ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्र रहे इंजीनियरों ने तैयार किया है। इसे बीते बुधवार को ही लांच किया गया है। इसमें एप से एक साथ 10 लाख लोग लाइव मुख्यमंत्री के भाषण को सुन सकेंगे। इसके साथ ही इसमें मुख्यमंत्री के अन्य भाषणों, सरकार के कामों को भी अपलोड किया जाएगा।

पार्टी ने दावा किया है कि इस रैली से जुड़ने के लिए लगभग 26 लाख लोगों ने नाम, मोबाइल नंबर, विधानसभा आदि की जानकारी पार्टी को भेजी है। वहीं जदयू के राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह ने बताया कि सभी 243 विधानसभाओं में पार्टी के समर्थकों को रैली का लिंक भेजा जा रहा है। पार्टी के 1 लाख 60 हजार कार्यकर्ताओं को jdulive.com से लाइव जुड़ने के लिए लिंक भेजा जा रहा है। जदयू मीडिया सेल, छात्र, युवा, महिला समेत विभिन्न प्रकोष्ठों को मिलाकर करीब 30 लाख से अधिक लोगों को सोमवार तक लिंक भेज दिये जाएंगे।

इस रैली के लिए पार्टी बूथ स्तर तक पर भी तैयारी कर रही है। कई स्थानों पर लोगों के लिए एलईडी और टेंट की भी व्यवस्था की जाएगी। इस रैली के आयोजन में प्रमुख भूमिका निभा रहे मंत्री संजय कुमार झा और अशोक चौधरी ने कल शनिवार को जदयू मुख्यालय जा कर तैयारियों का जायजा भी लिया। नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के अलावा सहयोगी पार्टी भाजपा ने बहुत पहले ही वर्चुअल रैली का आगाज कर दिया था। गृहमंत्री अमित शाह ने 8 जून को वर्चुअल रैली से प्रदेश वासियों को संबोधित किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में मेट्रो संचालन पर गाइडलाइन जारी, जानिए यात्रा करने की शर्तें और क्या रहेगी टाइमिंग
2 मैं भी शॉर्ट्स पहन दौड़ती हूं- स्पोर्ट्स ब्रा पहनने पर ऐक्ट्रेस के साथ झगड़ने की आरोपी कांग्रेस नेता की सफाई
3 CM बनने से तब ऐसे चूके थे रामविलास पासवान, नीतीश खुद प्रस्ताव ले पहुंचे थे उनके घर, दोनों दोस्तों ने फिर कभी मिलकर नहीं लड़ा बिहार चुनाव, जानें-क्यों?
Ind vs Aus 1st T20 Live
X