ताज़ा खबर
 

15 साल से डायनासोर सरकार, बलात्कार का कारखाना खोल बैठे नीतीश कुमार- डिबेट में अतिउत्साहित हो ‘ज्ञान’ देने लगे RJD नेता, देखें फिर क्या हुआ?

बिहार में तीन चरण 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।

bihar elecitons bihar eleciton 2020बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले न्यूज चैनल विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए मतदाताओं की राय जानने में जुटी हैं। इसी क्रम में न्यूज18 इंडिया के पत्रकार प्रतीक त्रिवेदी हाजीपुर पहुंचे। यहां उन्होंने ‘भैयाजी कहिन’ ओपन डिबेट कार्यक्रम के जरिए जनता की राय जानने की कोशिश की है। ओपन डिबेन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता भी मौजूद रहे। इसी बीच डिबेट में अतिउत्साहित आरजेडी नेता राम मंगल राय ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश आज अंधकार में चला जा रहा है। नौजवानों का भविष्य खत्म हो गया है।

राम मंगल राय ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा पिछले 15 सालों में डायनासोर की सरकार (जेडीयू सरकार) सिर्फ लालू यादव का नाम लेती है और तेजस्वी यादव पर निशाना साधती है। उन्होंने कहा, ’15 साल का हिसाब खोजने वाले से मैं पूछना चाहता हूं तुमने अपने 15 साल का हिसाब क्यों नहीं दिया। 15 साल की सरकार में नीतीश कुमार ने बलात्कार का कारखाना खोल दिया। तुमने लूट का सौदा का कर दिया नीतीश कुमार।’ आरजेडी ने अपने भाषण में कुछ अंग्रेजी शब्दों का भी इस्तेमाल किए जिन्हें सुनकर प्रतीक त्रिवेदी अपनी मुस्कुराहट छिपा नहीं पाए।

डिबेट में आरजेडी ने ओ माय गॉड, आई एम भगवान, आई एम ईश्वर, आई वेलकम इंडिया, वेलकम इंडिया आई लव यू, प्रणाम इंडिया को सलाम करता हूं… जैसे वाक्यों का इस्तेमाल किया। इसी तरह कांग्रेस नेता राम सिंह ने कहा ने हाजीपुर में पिछले 15 सालों नीतीश सरकार ने कोई काम नहीं किया। घरों में पानी भरा हुआ है। जनता बुरी तरह परेशान हैं। अफसरशाही बुरी तरह हावी है। इस सरकार में बिना पैसे कोई काम नहीं होता है।

जनअधिकारी पार्टी (जेएपी) नेता गंगा राजीव ने कहा, ‘मौजूदा सरकार हर मोर्च पर विफल है। शिक्षा और हॉस्पिटल में जीरो हैं नीतीश सरकार। कृषि और शिक्षा के क्षेत्र में भी कोई काम नहीं हुआ। किसी क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ। नीतीश सरकार को खुद इस्तीपा दे देना चाहिए।’

दूसरी तरफ एक छात्र ने सभी राजनीतिक दलों से सवाल करते हुए पूछते हुए कहा कि हमारा शिक्षा तंत्र इतना खराब क्यों है? उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव दस लाख नौकरी की बात करते हैं मगर पहले बताए कि शिक्षा तंत्र वो कैसे बदलेंगे, ताकि नौकरी पैदा हों। सरकार नौकरी नहीं बांट सकती मगर शिक्षा बहुत सारी नौकरी बांट सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: ‘मोदी-नीतीश की जय-जयकार, पर बाकी सब बेरोजगार हैं’, डबल इंजन सरकार पर डिबेट में भड़कने लगा युवक
2 एनडीए के साथ आने से सत्ता विरोधी लहर से बचे नीतीश कुमार! मोदी फैक्टर का मिलेगा फायदा
3 Bihar Elections 2020: ‘लालू स्कूल ऑफ मनी ग्रोइंग’ को ले बोले जेडीयू नेता- 2 लाख कमाने वाला करोड़ों का कर्ज दे रहा
IPL 2020 LIVE
X