ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: पहले चरण के लिए एलजेपी ने जारी की 42 उम्मीदवारों की लिस्ट, भाजपा के बागियों को भी टिकट

पासवान ने उन नेताओं को भी टिकट दिया है जिन्होंने भाजपा छोड़ उनकी पार्टी की सदस्यता ली है। इसमें रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी और राजेंद्र सिंह शामिल हैं जो क्रमशः सासाराम, पालीगंज और दिनारा से चुनाव लड़ेंगे।

Rameshwar Chaurasia Usha Vidyarthi and Rajendra Singhलोजपा प्रमुख चिराग पासवान। (ANI)

बिहार में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए एलजेपी ने गुरुवार (8 अक्टूबर, 2020) को अपने 42 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने भाजपा के उन बागी नेताओं को भी टिकट दिया है जिन्होंने हाल में उनकी पार्टी की सदस्यता ली है। इसमें रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी और राजेंद्र सिंह शामिल हैं जो क्रमशः सासाराम, पालीगंज और दिनारा से चुनाव लड़ेंगे।

उम्मीदवारों की घोषणा के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) अध्यक्ष चिराग पासवान ने  सभी उम्मीदवारों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना जरूरी है। जेडीयू को वोट देने का मतलब बिहार को बर्बाद करना। पापा की सेहत ज्यादा खराब होने के कारण आप सब के बीच अभी नहीं आ पा रहा हूं। पापा की सेहत ठीक होते ही आप सब के बीच आऊंगा।’

बता दें कि एलजेपी ने शेखपुरा से इमाम गजाली, डुमरांव से अखिलेश कुमार सिंह, बेलहर से कुमार अर्चना, सिकंदरा से रविशंकर पासवान, चेनारी से चन्द्रशेखर पासवान, झाझा से रविंद्र यादव, तारापुर से मीना देवी, कुटुम्बा से सरुण पासवान और बरबीघा से मधुकर कुमार को टिकट दिया है।

इसी तरह अमरपुर से मृणाल शेखर, चकाई से संजय कुमार मंडल, संदेश से श्वेता सिंह, बाराचट्टी से रेणुका देवी, गोविंदपुर से रणजीत यादव उर्फ रणजीत प्रसाद, नवादा से शशि भूषण कुमार, मोकामा से सुरेश सिंह निषाद, सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिंह उर्फ अशोघ सिंह, मसौढ़ी से परशुराम कुमार और रफीगंज से मनोज कुमार सिंह को टिकट दिया गया है।

एलजेपी ने नोखा से कुष्ण कबीर, जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा, कुर्था से भुनेश्वर पाठक, बेलागंज से रामाश्रय शर्मा, राजपुर से निर्भय कुमार निराला, अतरी से अरविंद कुमार सिंह, दिनारा से राजेंद्र सिंह, ब्रह्मपुर से हुलास पाण्डेय, पालींगज से डॉक्टर उषा विद्यार्थी, धोरैया से दीपक कुमार पासवान और इमामगंज से श्रीमती शोभा को उम्मीदवार घोषित किया है।

वहीं शेरघाटी से मुकेश कुमार यादव, जमालपुर से दुर्गेश कुमार सिंह, टिकारी से कमलेश शर्मा, अगिगांव से राजेश्वर पासवान, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, जहानाबाद से इंदु देवी कश्यप, सुल्तानगंज से नीलम देवी, ओबरा से प्रकाश चंद्र, नवीनगर से विजय कुमार सिंह, घोसी से राकेश कुमार सिंह और मखदुमपुर से रानी कुमारी एलजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी।

Next Stories
1 यूपी की जेल में बंद हैं सबसे ज्यादा इंजीनियर, पोस्टग्रेजुएट, NCRB के आंकड़ों में महाराष्ट्र दूसरे और कर्नाटक तीसरे स्थान पर
2 हरियाणा में मोदी सरकार के खिलाफ हुआ भाजपा विधायक! किसानों के मुद्दे को लेकर विधानसभा के बाहर धरने पर बैठा
3 बिहार चुनाव: क्या बीजेपी को ‘रोशन’ करने के लिए प्रशांत किशोर भड़का रहे ‘चिराग’ की लौ?
चुनावी चैलेंज
X