ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: ‘टिकट न मिलने पर हंगामा नहीं काटेंगे, दल में ही रहेंगे’, मुकेश साहनी की VIP लाई उम्मीदवारों के लिए शर्त, 500 से अधिक जुटाए बायोडेटा

Bihar Elections 2020: कहा जा रहा है कि महागठबंधन में वीआईपी दो दर्जन सीटें हासिल कर सकती है।

Bihar Elections 2020, Bihar Elections, Mukesh Sahni, VIP, TicketsBihar Elections 2020: वीआईपी के मुकेश साहनी। (फाइल फोटो)

Bihar Elections 2020 के पहले मुकेश साहनी के नेतृत्व वाली VIP ने टिकट की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शर्त रखी है। पार्टी का कहना है कि अगर किसी कैंडिडेट को टिकट नहीं मिलता है, तो वह हंगामा नहीं काटेगा। साथ ही वह दल का हिस्सा ही रहेगा और पार्टी की छवि पर असर नहीं डालेगा।

VIP ने उम्मीदवारों से साफ-साफ कहा है- टिकट की उम्मीद करने वालों को आवेदन के साथ एक शपथ पत्र भी देना पड़ेगा। इस पत्र में वह स्वीकारेंगे कि अगर टिकट नहीं मिला तो वह विवाद नहीं पैदा करेंगे। बवाल नहीं काटेंगे और पार्टी में ही रहेंगे।

दरअसल, वीआईपी की यह शर्त ऐसे वक्त पर आई है, जब सूबे में चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं। कुछ वक्त पहले लालू प्रसाद यादव की RJD में टिकट की चाह रखने वाले एक कैंडिडेट ने धरना देकर हंगामा काटा था। हालांकि, राजनीतिक जानकारों की मानें तो साहनी की पार्टी की ताजा शर्त उम्मीदवारों के लिए भारी साबित हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि पार्टी ने खबर लिखे जाने तक टिकट की उम्मीदवारी के लिए करीब 500 बायोडेटा जुटाए हैं, जबकि इनमें से 100 से अधिक के बायोडेटा को लौटाया जा चुका है। ये ऐसे बायोडेटा बताए जा रहे हैं, जिनके साथ मांगा गया उक्त शपथ पत्र नहीं संलग्न किया गया। कहा जा रहा है कि महागठबंधन में वीआईपी दो दर्जन सीटें हासिल कर सकती है।

ओवैसी की AIMIM ने बनाया नया गठबंधनः हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व सांसद देवेन्द्र प्रसाद यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल (डी) के साथ संयुक्त जनतांत्रिक सेकुलर गठबंधन नामक नया गठबंधन बनाया है। पटना में शनिवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और समाजवादी जनता दल (डी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में संयुक्त रूप से इस नए गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा कि जो भी गैर भाजपा और धर्मनिरपेक्ष दल इस गठबंधन में शामिल होना चाहते हैं वे उनसे संपर्क कर सकते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या राजद के गठबंधन को लेकर एआईएमआईएम पहल करेगी ओवैसी ने कहा, ‘‘ अगर कोई हमसे बात करना चाहता तो मैं उनसे कहुंगा कि वह हमारे गठबंधन के संयोजक देवेंद्र प्रसाद यादव से बातचीत करे।’’ राजद द्वारा एआईएमआईएम को महत्व नहीं दिए जाने के सवाल पर ओवैसी ने कहा, ‘‘हम तो ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार हैं। हम कोशिश कर रहे हैं पर बिहार जनता सब देख रही है, वह फैसला करेगी।’’ उन्होंने राजद पर तंज कसा कि पिछले लोकसभा चुनाव में वह एक भी सीट नहीं जीत सकी थी।

PM बिहार में 9 राजमार्ग परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यासः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बिहार में नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ-साथ राज्य के 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने वाली सेवाओं का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान में कहा गया कि नौ राजमार्ग परियोजनाओं की कुल लंबाई लगभग 350 किलोमीटर हैं और इनकी लागत 14,258 करोड़ रुपये है। मोदी ने हाल के दिनों में बिहार में कई विकास योजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन किया है। ये परियोजनाएं रेल, अधोसंरचना, सेतु, पीने का पानी और सिंचाई से संबंधित हैं। राज्य में अक्टूबर-नवम्बर में चुनाव होने हैं। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थानः परिवार के 4 सदस्यों की घर में पखों से लटकी मिली लाश; आर्थिक हालात से थे परेशान- सुसाइड नोट में खुलासा
2 Bihar Elections 2020 के लिए असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM का SJD से करार, साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव
3 Bihar Elections 2020: हरकत में आ रहीं पुष्पम प्रिया, कर रहीं क्रांति का दावा, आर्थिक विकास को बनाएंगी मुद्दा
IPL 2020
X