ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: रहते हैं दिल्ली में, 5 स्टार कल्चर के आदमी हैं, नहीं जानते जमीनी हकीकत- LJP चीफ पर नीतीश के नेता चंद्रिका राय का पलटवार

चंद्रिका राय ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि चिराग पांच सितारा कल्‍चर के व्‍यक्ति हैं। बढि़या कपड़ा पहनते हैं। दिल्‍ली में रहते हैं। उन्‍हें जमीनी हकीकत के बारे में क्‍या पता है।

Bihar election, chirag paswan, chandrika rai Bihar Elections 2020: चंद्रिका राय ने LJP अध्‍यक्ष चिराग पासवान पर जमकर हमला बोला है। (file)

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान आज किए जा रहे हैं। इस दौरान सारण जिले की परसा सीट से जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रत्याशी और लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने बेटी ऐश्‍वर्या के साथ जाकर वोट डाला। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राय ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान पर जमकर हमला बोला।

चंद्रिका राय ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि चिराग पांच सितारा कल्‍चर के व्‍यक्ति हैं। बढि़या कपड़ा पहनते हैं। दिल्‍ली में रहते हैं। उन्‍हें जमीनी हकीकत के बारे में क्‍या पता है। चंद्रिका राय एलजेपी अध्यक्ष के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्‍होंने दावा किया था कि नीतीश कुमार दोबारा बिहार के सीएम नहीं बनेंगे।

इससे पहले चंद्रिका राय ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला था। तेजस्वी यादव की ओर से 10 लाख नौकरी देने के वादे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार को केवल मुद्दा बनाया जा रहा है। उन्होंने ऐसे ही बक दिया है कि पहले कैबिनेट में 10 लाख नौकरियां देने का काम करेंगे। मैं भी एलान करता हूं कि आज ही 11 लाख नौकरी दे दूंगा आप मुझे मुख्यमंत्री बना दें, लेकिन ऐसा होने वाला हैं क्या ?

चंद्रिका ने आगे कहा था कि यह जो दस लाख नौकरी देने की बात कर रहे हैं, तो ये बताएं पैसा कहां से लाएंगे? बात रही चुनावी सभाओं में भीड़ की तो मैं बता दूं कि मैं भी पिछले बार लोकसभा में आरेजडी की तरफ से खड़ा था और तेजस्वी की सभा में इतनी भीड़ होती थी कि गली-मोहल्ले कहीं भी पैर रखने की जगह नहीं रहती थी। लेकिन मैं पहली बार जीवन में 8000 हजार वोट से हार गया। भीड़ वोट का पैमाना नहीं हैं।

बता दें आज बिहार में दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवक सिंह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान में है। 2 करोड़ 86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें 1,50,33,034 पुरुष, 1,35,16,271 महिला एवं 980 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल हैं। इनके अतिरिक्त 60,879 सर्विस मतदाता भी अपना वोट डालेंगे। निर्वाचन विभाग के अनुसार इस चरण में 80 वर्ष से अधिक उम्र के और दिव्यांग मतदाता 20,240 बैलेट पेपर के माध्यम से भी वोट करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections: तेजस्वी यादव के 1लाख रोजगार के दावे पर BJP के अमित मालवीय ने समझाया ये गणित, लोग करने लगे ऐसे कमेंट्स
2 बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी को सौरव गांगुली की ना, कहा- क्रिकेट की जिम्मेदारियों से खुश हूं
3 बिहार चुनाव: हमें अश्विनी चौबे या शाहनवाज हुसैन ना समझे, पकड़ कर मारूँगा- बीजेपी सांसद के ऑडियो से माहौल गरम
यह पढ़ा क्या?
X