ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: 1 घंटे मंथन के बाद 5 मिनट अकेले में BJP चीफ और CM नीतीश कुमार की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर भी हुई बात

इससे पहले, नड्डा ने शक्तिपीठ माता पटन देवी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और बिहार एवं देश वासियों के उत्तम स्वास्थ्य एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना कीI

Bihar Elections 2020, Bihar Elections, BJP, JP Nadda, JDU, CM, Nitish Kumarपटना स्थित मुख्यमंत्री आवास में शनिवार को बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और सीएम नीतीश कुमार की भेंट हुई।

Bihar Elections 2020 से पहले शनिवार (12 सितंबर, 2020) को राजधानी पटना में बड़ी बैठक हुई। दो दिनों के सूबे दौरे पर BJP चीफ जेपी नड्डा ने JD(U) प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट की। सीएम हाउस में यह बैठक करीब एक घंटे तक चली, जिसमें भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी मौजूद रहे। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और जेडीयू सांसद ललन सिंह भी थे।

इस बैठक में गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई। हालांकि, बाद में पांच मिनट कर नड्डा और नीतीश ने अकेले में बात की। सूत्रों के हवाले से समाचार चैनल ‘ABP News’ ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी की ओर से इस दौरान जेडीयू को एक प्रस्ताव भी दिया गया। वैसे, फिलहाल यह साफ नहीं है कि इस प्रस्ताव में क्या है?

राजनीतिक जानकारों की मानें तो भाजपा और जेडीयू 2019 के आम चुनाव वाले जीत के कॉम्बिनेशन को छेड़ने की आशंका न के बराबर है। सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि भाजपा 50-50 का फॉर्म्युला चाहती है। यह भी कहा जा रहा है कि दोनों पार्टियों के अध्यक्षों ने एलजेपी (चिराग पासवान की पार्टी) को लेकर मसला हल कर लिया है।

Bihar Elections 2020, Bihar Elections, BJP, JP Nadda, JDU, CM, Nitish Kumar

‘आत्मनिर्भर बिहार अभियान’ का भी हुआ आगाजः भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नीतीश से भेंट के बाद भाजपा कार्यालय से ‘आत्मनिर्भर बिहार अभियान’ का शुभारंभ किया। इससे पहले, सुबह नड्डा ने शक्तिपीठ माता पटन देवी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और बिहार एवं देश वासियों के उत्तम स्वास्थ्य एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

चुनाव में नड्डा ने NDA की जीत का जताया विश्वासः केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रदेश में होने वाले आसन्न विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की एक फिर से जीत होगी। नड्डा ने यहां ‘आत्मनर्भर बिहार अभियान’ की शुरूआत करते हुए कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग गठबंधन के घटक दल प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और इसमें जीत भी हासिल करेंगे।’’

‘सिर्फ विकास हमारी प्राथमिकता’: इसी बीच, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने जेपी नड्डा को जगत बिहारी नड्डा बताया है। उन्होंने कहा है- हमारी प्राथमिकता सिर्फ़ विकास है। हमारी लड़ाई 15 साल बनाम 15 साल की नहीं है, बल्कि हमारी लड़ाई 15 साल बनाम 45 साल की है।

‘PM का नाम और बिहार सरकार का काम ले जनता के पास जाएगा NDA’: उधर, केंद्रीय मंत्री और बिहार भाजपा के सीनियर नेता नित्यानंद राय ने कहा है कि पार्टी ने विस चुनाव में 243 सीटों में से 220 सीटें जीतकर नीतीश के नेतृत्व में फिर से NDA सरकार के गठन का लक्ष्य रखा है। नड्डा की अध्यक्षता में शुक्रवार देर शाम पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संपन्न भाजपा की बिहार चुनाव संचालन समिति बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने ये बात कही। साथ ही बताया कि बैठक में राज्य और चुनावों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई। पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार सरकार के विकास कार्यों के नाम पर चुनावी मैदान में उतरेगी। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: चिराग पासवान को गंभीरता से नहीं लेते हैं घटक दल और LJP? पिता रामविलास के बयान से यूं मिले संकेत
2 Bihar Elections 2020: इधर कांग्रेस के दो MLA का मोहभंग, चले गए JDU में; उधर लालू के लिए सीट छोड़ने वाले भोला समेत 2 ने थामा नीतीश का साथ
3 केंद्र के 3 अध्यादेश के खिलाफ हल्लाबोलः BJP-JJP में बढ़ा टकराव, किसान बोले- मांगे न हुईं पूरी तो और भीषण होगा आंदोलन
ये पढ़ा क्या?
X