ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020: 25% MLA हैं हथियारधारी, 45 पर मुकदमे भी; 4 की बीवियां भी रखती हैं असलहे, जानें किस दल में कितने ऐसे विधायक

राज्य के 63 विधायक हथियारधारी हैं। इन 25% विधायकों के अलावा 4 विधायकों की पत्नियों के पास भी असलहे हैं। इन विधायकों में 45 के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज़ हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 4, 2020 11:16 AM
bihar election, gunBihar Elections 2020: बिहार में 25% विधायकों के अलावा 4 विधायकों की पत्नियों के पास भी असलहे हैं।

बिहार चुनाव में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है। इस महीने के आखिरी में चुनाव शुरू हो जाएंगे। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। ‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 25% विधायकों के पास हथियार हैं। आम तौर पर हथियार आत्मरक्षार्थ के लिए रखे जाते हैं, लेकिन नेता इसे शौक के तौर पर दबंगई की मुहर के रूप में रखते हैं।

राज्य के 63 विधायक हथियारधारी हैं। इन 25% विधायकों के अलावा 4 विधायकों की पत्नियों के पास भी असलहे हैं। इन विधायकों में 45 के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज़ हैं। वहीं अन्य 18 के खिलाफ कोई केस नहीं है। सबसे अधिक 28 मामले डुमरांव से जेडीयू विधायक ददन यादव पर है। इसके अलावा मटिहानी के जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह पर 15 मामले दर्ज़ हैं। तीसरे नंबर पर बिहारशरीफ से भाजपा के विधायक डॉ. सुनील सिंह है। सिंह पर 9 मामले दर्ज़ हैं।

बिहपुर से आरजेडी विधायक वर्षा रानी के पास पिस्टल है। गोविंदपुर से कांग्रेस विधायक पूर्णिमा यादव के पति भी हथियार रखते हैं। कांग्रेस विधायक के पास रिवॉल्वर और राइफल गन है। पूर्णिमा के अलावा चार और ऐसे विधायक हैं जिनके जीवनसाथी के पास भी हतियार हैं। रफीगंज से जेडीयू विधायक अशोक कुमार सिंह की पत्नी के पास भी हथियार है। सिंह के पास राइफल, गन और रिवॉल्वर है।

ददन यादव और उनकी पत्नी के पास राइफल और रिवॉल्वर है। बनियापुर से आरजेडी विधायक और उनकी पत्नी के पास राइफल है। सूर्यगढ़ा से आरजेडी विधायक प्रह्लाद यादव के पास राइफल बोर है। हथियार रखने वाले 9 विधायकों के पास सिर्फ राइफल है, वहीं अन्य 54 के पास राइफल के साथ-साथ कई सारे हथियार हैं।

बता दें बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक आज होनी है। माना जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार की जेडीयू के खाते में 122 सीटें आएंगी, जिसमें जीतन राम मांझी की हम पार्टी को भी उन्हीं सीटों में शामिल किया जाएगा। जबकि बीजेपी के खाते में 121 सीटें आ सकती हैं। अगर चिराग पासवान एनडीए में रहते हैं तो बीजेपी उन्हें अपने खाते की सीटों से सीट दे सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल में हादसा: ट्रेनिंग के दौरान ग्लाइडर क्रैश, दो नेवी अफसरों की गई जान
2 विलुप्त होती धरोहर: जीवन की गाड़ी को आगे बढ़ाने वाली बैलगाड़ी का रास्ता हुआ भारी, ट्रैक्टर के आगे ठहर गई देसी गाड़ी
3 हाथरस गैंगरेप मामले की होगी CBI जांच, CM योगी ने दिए आदेश
टीम इंडिया का AUS दौरा
X