ताज़ा खबर
 

RJD के नए पोस्टर्स में सिर्फ तेजस्वी और तेज प्रताप यादव, BJP ने घेरा तो बोली पार्टी- आडवाणी-जोशी को जीते जी क्यों किनारे कर दिया?

राजद के प्रवक्ता ने जल्दी ही इस मामले पर प्रतिक्रिया दी और भाजपा को उसके उन वरिष्ठ नेताओं की याद दिलाई जो अब पार्टी के पोस्टर्स या बैनर में नजर नहीं आते हैं।

PATNA, BIHAR, TEJASHVI YADAVकई पोस्टर्स में सिर्फ तेजस्वी यादव भी नजर आ रहे हैं। फोटो सोर्स – ANI

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच सियासी कसरत जारी है। राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कुछ पोस्टर्स लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गये हैं। दरअसल आरजेडी के इन पोस्टर्स में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी का चेहरा कही नजर नहीं आ रहा हैं। कई सारे ऐसे होर्डिंग औऱ पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें सिर्फ तेजस्वी यादव ही नजर आ रहे हैं। हालांकि कुछ पोस्टर्स में तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव साथ में नजर आ रहे हैं। लालू-राबड़ी के बिना पटना की सड़कों पर लगे इन पोस्टर्स को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजद पर हमला किया है।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में इस मुद्दे पर आरजेडी को घेरा। संजय जायसवाल ने इस मुद्दे पर तंज भरे सवाल भी विपक्षी पार्टी से पूछ लिए। उन्होंने कहा कि ‘हमारा गठबंधन साफ तौर पर बोल रहा है कि नीतीश कुमार हमारे नेता हैं…हमारे मुख्यमंत्री होंगे..हम अपने वरिष्ठ नेताओं को भी अपने पोस्टर में साथ रखते हैं, लेकिन ऐसा क्या है कि तेजस्वी यादव हर पोस्टर पर अकेले नजर आ रहे हैं?…उनके माता-पिता ने ऐसा क्या किया कि वह पोस्टर में उनकी तस्वीर नहीं लगा सकते. क्या वह अपनी पिछली सरकार के कामों पर शर्मिंदा हैं।’

हालांकि बिहार बीजेपी का यह सवाल राजद को ज्यादा पसंद नहीं आया है। राजद के प्रवक्ता ने जल्दी ही इस मामले पर प्रतिक्रिया दी और भाजपा को उसके उन वरिष्ठ नेताओं की याद दिलाई जो अब पार्टी के पोस्टर्स या बैनर में नजर नहीं आते हैं।

आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ‘तेजस्वी हमारे नेता हैं, हमारे कप्तान हैं…इसीलिए उनकी तस्वीर हर जगह पर है। जहां तक बात पोस्टर की है तो कई पोस्टर पर लालू जी और राबड़ी जी की भी तस्वीरें हैं… लेकिन क्या भाजपा यह बता सकती है कि उन्होंने मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी को जीते जी साइड क्यों कर दिया..उनकी तस्वीरें कहीं क्यों नहीं हैं? जिनके घर शीशे के होते हैं, उनको दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए।’

आपको बता दें कि इससे पहले जब राजद नेताओं से पोस्टर से लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “लालू यादव बिहार के लोगों को दिल में रहते हैं। लालू यादव अब एक विचारधारा बन गए हैं और विरोधी इससे घबराए हुए हैं…राजद नेताओं ने कहा कि राजद की तरफ से तेजस्वी यादव सीएम पद का चेहरा हैं और यही वजह है कि पोस्टर में तेजस्वी यादव की तस्वीर लगायी गई है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेटे का फर्ज निभा रहे चिराग नहीं कर पा रहे बिहार चुनाव की तैयारी, तीन हफ्ते से अस्पताल में हैं पिता रामविलास पासवान
2 Bihar Election: राजद के पोस्टर से गायब हो गए लालू और राबड़ी, फोटो हटाने पर पार्टी ने दिया ये जवाब
3 Bihar Elections 2020: चिराग की कार्यकर्ताओं को चिट्ठी- सीट बंटवारे पर किसी से नहीं हुई बात, विकास के लिए जनता को LJP का रोडमैप बताएं आप
यह पढ़ा क्या?
X