ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव की अपील- आज रात जलाइए लालटेन/मोमबत्ती/दीया; नीतीश ने किया भर्तियों का ऐलान

तेजस्वी यादव ने अपील की है कि बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ राज्यवासी बुधवार यानी 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर का लाइट ऑफ कर एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 9, 2020 9:33 AM
RJD leader, Tejashwi Prasad Yadavतेजस्वी यादव ने अपील की है कि 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर का लाइट ऑफ कर एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं।

बिहार में विधानसभा चुनाव को अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में राज्य में सियासत गरमाई हुई है। इसी बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपील की है कि बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ राज्यवासी बुधवार यानी 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर का लाइट ऑफ कर एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार की रात 9 बजे फेसबुक लाइव में यह संदेश दिया।

तेजस्वी ने कहा “देश में बेरोजगारी, गरीबी, भुखमरी और पलायन के खिलाफ कई एनजीओ और युवाओं के इस आंदोलन में राजद बढ़-चढ़ कर भाग लेगा।” उन्होंने कहा कि अगर राजद को मौका मिला तो किसी भी जाति धर्म का कोई काबित युवक बेरोजगार नहीं रहेगा। इसके लिए विशेषज्ञों की टीम ब्लू-प्रिंट बना रही है। जल्द ही हम ब्लू-प्रिंटके साथ युवकों के सामने आयेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उसी दिशा में अभी से काम की शुरुआत करते हुए पोर्टल और टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वे खुद मां राबड़ी देवी के साथ घर की लाइटें बंद कर और लालटेन जलाकर इस आंदोलन में शिरकत करेंगे।

इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भर्तियों का ऐलान किया है। स्वास्थ्य विभाग में 2669 और हाईकोर्ट में 1041 नए पदों पर बहाली होगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में शहीद बिहार निवासी के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी स्वीकृति दी गयी है।

पटना हाईकोर्ट में वर्ग चार के 720 पद, पुस्तकाध्यक्ष के 26 पद, निजी सहायक व आशुलिपिक के 145 पद, विविध संवर्ग के 4 पद, चालक के 7 पदों के सृजन के अलावा मानदेय पर 61 विधि सहायकों के पद सृजन को भी मंजूरी दी गयी। इसके साथ ही समस्तीपुर अनुमंडलीय न्यायालय के लिए 13 पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गयी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: LJP को कांग्रेस का न्योता, दिग्विजय सिंह बोले- NDA छोड़िए चिराग पासवान जी, लालू खेमे में आइए
2 पूरा भारत मेरी बेटी के साथ, अमित शाह न देते सुरक्षा तो कंगना के साथ कुछ भी हो सकता था…बोलीं ऐक्ट्रेस की मां
3 मिसाइल के युग में तीर का क्या काम, एनडीए सरकार के मंत्री के बयान को लेकर तेजस्वी ने किया पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X