ताज़ा खबर
 

Bihar Election Results 2020: मतगणना के रुझानों में NDA को बढ़ते देख जेल में बंद लालू हुए निराश! टीवी बंद कर धूप सेंकने चले गए

Excerpt: Bihar Election 2020 Result Today: मतगणना के रुझानों के अनुसार राज्य विधानसभा की 243 सीटों में से एनडीए 127 सीटों पर आगे चल रहा है और गठबंधन में भाजपा अपनी सहयोगी पार्टी नीतीश कुमार नीत जदयू से बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है।

Lalu Yadav, Sushil Modi, NDAलालू यादव (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के रुझानों में एनडीए की बढ़त से पार्टी सुप्रीमो लालू यादव निराश हो गए। चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू ने निराश होकर अपना टीवी बंद कर दिया।

इसके बाद वह धूप सेंकने लॉन में चले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरआईएमएस के केली बंगले के लॉन में धूप सेंकते देखे गए। बताया जा रहा था कि मतगणना शुरू होते ही लालू यादव टीवी के सामने ही बैठे थे। लेकिन जैसे-जैसे एनडीए की बढ़त मजबूत होती गई इससे लालू निराश हो गए। लालू यादव ने टीवी बंद कर दिया और कमरे से बाहर निकल गए। लालू यादव को चारा घोटाले के चार अलग-अलग मामलों में सजा हुई है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को चल रही मतगणना के रुझानों के अनुसार राज्य विधानसभा की 243 सीटों में से एनडीए 127 सीटों पर आगे चल रहा है और गठबंधन में भाजपा अपनी सहयोगी पार्टी नीतीश कुमार नीत जदयू से बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, विपक्षी महागठबंधन 102 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है।

मतगणना के रुझानों में भाजपा 74 सीटों पर आगे चल रही है जबकि सहयोगी जदयू 48 सीट पर, हम पार्टी एक पर और वीआईपी पार्टी 4 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। महागठबंधन से राजद 66 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 20 सीटों पर, भाकपा-माले 13 सीट, माकपा और भाकपा तीन-तीन सीटों पर आगे चल रही हैं।

आयोग के अनुसार बहुजन समाज पार्टी दो सीटों पर आगे चल रही है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम 3 सीट पर आगे चल रही है। निर्दलीय 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं। एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी सिर्फ दो सीटों पर बढ़त बनाये हुए है।

लोजपा ने चुनाव में जदयू के उम्मीदवारों के मुकाबले अपने उम्मीदवार उतारे थे। भाजपा और जदयू गठबंधन को अब तक 35.43 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं जबकि राजद-कांग्रेस महागठबंधन को 32.13 प्रतिशत वोट मिले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्रिकेट के दौरान तेजस्वी यादव खुद उठाते थे अपना खर्च, भाषण को लेकर कभी नहीं ली पिता लालू की सलाह
2 अगर NDA को मिला बहुमत तो क्या नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री? जानिये- BJP ने क्या कहा
3 बिहार चुनाव नतीजों के बीच कांग्रेस नेता ने फिर छेड़ा EVM हैक का राग, बुरी तरह हो गए ट्रोल
ये पढ़ा क्या ?
X