ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने प्रजातंत्र का रिटेल काउंटर खोला है, डिबेट में विधायकों की खरीद फरोख्त पर के सवाल पर भड़के कांग्रेस प्रवक्ता

एंकर ने कहा कि जब प्रवासी मजदूरों ने आपको वोट दिया, बेरोजगारों ने आपको वोट दिया फिर आप होटलों में अपने होने वाले विधायकों के लिए कमरे क्यों बुक करा रहे हैं?

Bihar election, bihar election result, congress, rjdकांग्रेस नेता कोरोना काल के दौरान बिहार में अव्यवस्था के लिए नीतीश कुमार की भी आलोचना की। (फोटोः twitter@AbhayDubeyINC)

बिहार में चुनावी नतीजों से पहले दिल्ली से कांग्रेस नेताओं के बिहार पहुंचने को लेकर चर्चा हो रही है। टीवी डिबेट में न्यूज एंकर ने इस संबंध में कांग्रेस नेता अभय दुबे से सवाल किया।

एंकर ने कहा कि जब प्रवासी मजदूरों ने आपको वोट दिया, बेरोजगारों ने आपको वोट दिया फिर आप होटलों में अपने होने वाले विधायकों के लिए कमरे क्यों बुक करा रहे हैं? इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा ने प्रजातंत्र का रिटेल काउंटर खोल रखा है। ये पूरा देश जानता है। इस पर एंकर ने फिर कांग्रेस नेता से तीखा सवाल पूछा। एंकर ने कहा कि आपके विधायक बिकाऊ हैं क्या? चुनाव परिणाम से पहले ही कमरे बुक कराने लगे।

इससे पहले लॉकडाउन के दौरान बिहार में बाहर से मजदूरों के लौटने को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिकल साइंस ने बड़ा अच्छा रिसर्च किया है। यह रिपोर्ट 20 जनवरी को प्रकाशित हुई थी। दुबे ने कहा कि रिपोर्ट में बताया गया कि राज्य में 50 फीसदी परिवार ऐसे हैं जिनमें से एक सदस्य ने पलायन किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कोरोना काल के दौरान सुपर रिच को प्लेन से लाने और मजदूरों को सिर्फ 4 घंटे का समय दिए जाने पर फिर से सवाल खड़े किए। इसके साथ ही बिहार में क्वारंटीन सेंटरों अव्यवस्था और बदहाली के संदर्भ में मजदूरों की आपबीती का भी जिक्र किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों के क्वारंटीन सेंटर से चले जाने पर बिहार पुलिस जानवरों की तरह लोगों को पीटते हुए वापिस लाती थी।

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में अधिकांश एक्जिट पोल में राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। विभिन्न एग्जिट पोल महागठबंधन को 118 से लेकर 180 सीट मिलने का अनुमान व्यक्त कर रहे हैं। 31 वर्षीय तेजस्वी यादव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव में राजद के एक भी सीट नहीं जीतने के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल उठाया गया था। पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 40 सीटों में से एनडीए ने 39 सीटें जीत ली थी और कांग्रेस को एक सीट हासिल हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिछले 15 साल से आप सो ही तो रहे हैं, मतगणना से पहले सोने की बात पर गौरव वल्लभ ने जेडीयू प्रवक्ता पर कसा तंज
2 तेजस्वी के आंख, नाक और कान कहे जाते हैं ये सिपाहसलार, Bihar Elections में RJD के लिए दिखाया कमाल!
3 दिवाली के मद्देनजर दिल्ली-NCR में पटाखों की ब्रिक्री-यूज पर 30 नवंबर तक NGT का बैन; हरियाणा में 2 घंटे की छूट, मुंबई में BMC लाई नए नियम
यह पढ़ा क्या?
X