ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: पप्पू यादव की ‘प्रतिज्ञा’, बोले- 3 साल में करेंगे सभी वादे पूरे, नहीं होने पर दे देंगे इस्तीफा

घोषणा पत्र जारी करने के बाद उन्होंने कहा कि पहली बार राजनीति शास्त्र नहीं समाज शास्त्र के रूप में प्रतिज्ञा पत्र लाया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार को 30 साल तक 'दो भाइयों' ने लूटा है।

Pappu Yadav, Biharजन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को पार्टी का प्रतिज्ञा पत्र जारी किया।

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार चुनाव से पहले एक अनूठी प्रतिज्ञा ली है। पप्पू यादव का कहना है कि उनकी पार्टी की तरफ से विधानसभा चुनाव को लेकर जो वो वादे किए गए अगर वो तीन साल में पूरा नहीं कर पाते हैं तो इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने जनता से पार्टी की तरफ से किए गए वादों को लेकर तीन साल का वक्त मांगा है।

घोषणा पत्र जारी करने के बाद उन्होंने कहा कि पहली बार राजनीति शास्त्र नहीं समाज शास्त्र के रूप में प्रतिज्ञा पत्र लाया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार को 30 साल तक ‘दो भाइयों’ ने लूटा है। आज एक सेवक और बिहार के बेटे के रूप में मैं एक कार्यकाल मांग रहा हूं। उन्होंने कहा कि पहली बार फॉरवर्ड, बैकवर्ड, हिन्दू, मुस्लमान, दलित, महादलित जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ने का काम इस प्रतिज्ञा पत्र के माध्यम से किया है।

पप्पू यादव के वादे: पप्पू यादव की पार्टी की तरफ से जारी घोषणापत्र में इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी देने की बात कही गई है। ढाई साल के अंदर ब्लॉक और जिला मुख्यालयों के अस्पतालों को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाने की भी बात कही गई है। इसके अलावा बिहार में सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्म सिटी के निर्माण की बात भी पार्टी के घोषणापत्र में है।

इसके  अलावा वृद्ध और विधवा पेंशन समेत सभी प्रकार के पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकर 3,000 रुपए प्रतिमाह करने का भी वादा किया गया है। साथ ही घोषणापत्र में कहा गया है कि वित्त रहित प्रोफेसर, गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसर, निविदा, संविदा, नियोजित पर बहाली नहीं होगी, सभी की स्थाई नियुक्ति की जाएगी। घोषणापत्र में मिड डे मील रसोइया, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक, तालीमी मरकज कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय को बढ़ाने की बात भी कही गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली: CM केजरीवाल बोले- राज्य में कोरोना वायरस का पीक खत्म हो चुका है,यह दूसरी लहर, मामलों में आएगी कमी
IPL 2020
X