ताज़ा खबर
 

बिहार चुनावः औरंगाबाद में तेजस्वी यादव पर फेंकी चप्पल, देखें वीडियो

बिहार में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरण में 243 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। चुनाव परिणाम की घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी।

Bihar election, rjd leader, tejashwi yadav, slipper on tejashwi yadavतेजस्वी यादव राजद उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। (फोटोः वीडियो स्क्रीनग्रैब)

बिहार चुनाव में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार काफी जोरशोर से चल रहा है। इस क्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव की औरंगाबाद रैली में उन पर किसी ने चप्पल फेंकी। घटना के कुछ देर पहले ही तेजस्वी यादव मंच पर पहुंचे। मंच पर बैठने के बाद तेजस्वी अपने हाथ को सैनिटाइजर से साफ कर रहे थे तभी अचानक सामने से किसी ने उनपर चप्पल फेंकी।

अचानक फेंकी गई एक चप्पल तेजस्वी को लगी जबकि दूसरी चप्पल पीछे की तरफ चली गई। सोफे पर बैठे तेजस्वी उस दौरान लोगों से बैठने की अपील कर रहे थे। हालांकि तेजस्वी ने इस मामले को अधिक तवज्जो नहीं दी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  मा लूम हो कि पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर राजद नेता तेजस्वी पूरे प्रदेश में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं। इन रैलियों के दौरान लोगों का भारी भीड़ जुट रही है।

महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने मंगलवार को नौ चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसमें भोजपुर, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद और पटना जिले के विधानसभा क्षेत्र हैं। तेजस्वी अपनी चुनावी सभा में एनडीए सरकार को लगातार बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर घेर रहे हैं।

तेजस्वी का कहना है कि सरकार में आते ही पहली कैबिनेट बैठक में 10 लोगों की रोजगार देने के फैसले को मंजूरी दी जाएगी। हालांकि विपक्ष इस दावे पर सवाल उठा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से 10 लाख नौकरियां देने के राजद नेता तेजस्वी यादव के वादे से ‘भ्रमित’ नहीं होने की मंगलवार को अपील की। और विपक्षी महागठबंधन के नेताओं से पूछा कि इसके लिये पैसा कहां से आएगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल कुछ लोग कह रहे हैं कि इतनी नौकरी देंगे, लेकिन कहां से देंगे और इसके लिये पैसा कहां से आयेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ जब इतने लोगों (10 लाख लोगों) को नौकरी देंगे, तब बाकी को क्यों छोड़ देंगे।’’ कुमार ने लालू प्रसाद की तरफ परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा, ‘‘जिसके कारण से जेल गए, उसी पैसे से व्यवस्था करेंगे क्या?’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: पहले चरण में 1065 में 153 उम्मीदवार करोड़पति, भाजपा-जदयू ने खड़े किए सबसे अधिक 60 फीसदी करोड़पति प्रत्याशी
2 यूपी में 7 साल के बच्चे पर 5 साल की बच्ची से रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस
3 MP By-Elections 2020: कमलनाथ के बाद अब फिसली शिवराज के मंत्री की जुबान, कांग्रेसी नेता की पत्नी को लेकर बोले- पहली औरत का ब्योरा नहीं दिया? दूसरी के बारे में भी बताओ
यह पढ़ा क्या?
X