ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: गुप्तेश्वर पांडे ने छोड़ी डीजीपी की कुर्सी, बन सकते हैं बक्सर से BJP उम्मीदवार

सुशांत सिंह राजपूत के मौत के केस में पांडे के बयान से उनका राजनीतिक झुकाव जाहिर है। उन्होंने मुंबई पुलिस की भी आलोचना की थी।

Gupteswar Pandey, Bihar, BJPरिटायरमेंट से पांच महीने पहले ही बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने नौकरी छोड़ दी है।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने डीजीपी पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके नौकरी छोड़ने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बक्सर से बीजेपी उम्मीदवार हो सकते हैं। मंगलवार यानी 22 सितंबर को बिहार सरकार ने गुप्तेश्वर पांडे का वीआरएस स्वीकार किया। उनकी जगह एस के सिंघल (डीजीपी, होम गार्ड) को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गुप्तेश्वर पांडे का बिहार के बक्सर से टिकट तय माना जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के मौत के केस में पांडे के बयान से उनका राजनीतिक झुकाव जाहिर है। उन्होंने मुंबई पुलिस की भी आलोचना की थी। रिया चक्रवर्ती को भी लेकर उन्होंने विवादित बयान दिया था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी पांडेय आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। पांडेय हाल में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार के नीतीश कुमार सरकार पर हमले को लेकर बिहार सरकार के बचाव के लिए सुर्खियों में रहे थे। गुप्तेश्वर पांडेय ने 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली थी, लेकिन बाद में राज्य सरकार ने उनकी वीआरएस याचिका स्वीकार नहीं की और उन्हें पुलिस सेवा में बहाल कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले ‘मामा’ ने चला बड़ा दांव- किसानों के लिए सहकारी बैंकों को 0% ब्याज पर ट्रांसफर किए 800 करोड़ रुपए
2 केजरीवाल सरकार को हाईकोर्ट से झटका, प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना रोगियों के लिए बेड आरक्षित करने के आदेश पर लगी रोक
3 कृषि बिल विवादः नहीं थम रहा विरोध! मनसा में किसानों ने बनाई BJP नेताओं, कार्यकर्ताओं की ‘लिस्ट’, करेंगे सामाजिक बहिष्कार
राशिफल
X