ताज़ा खबर
 

‘वो लड़ रहे राज करने के लिए, हम लड़ रहे बिहार पर नाज़ करने के लिए’, अखबारों में इश्तेहार छपवा सीएम नीतीश पर चिराग पासवान का तंज

विज्ञापन में लिखा गया है 'वो लड़ रहे हैं हम पर राज करने के लिए, हम लड़ रहे हैं बिहार पर नाज करने के लिए'। माना जा रहा है कि इशारों-इशारों में नीतीश कुमार पर इसमें तंज कसा गया है।

Bihar Assembly Elections, LJP, LJP Advertisementलोजपा ने इशारों-इशारों में नीतीश कुमार पर तंज़ कसते हुए कई अखबारों में विज्ञापन निकाला है।

बिहार चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। एनडीए की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) इन दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज़ चल रही है। लोजपा ने कई अखबारों में विज्ञापन निकाला है। जिसमें उन्होने बिना किसी का नाम लिए नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

विज्ञापन में लिखा गया है ‘वो लड़ रहे हैं हम पर राज करने के लिए, हम लड़ रहे हैं बिहार पर नाज करने के लिए’। माना जा रहा है कि इशारों-इशारों में नीतीश कुमार पर इसमें तंज कसा गया है। यह विज्ञापन बिहार के सभी हिंदी और अंग्रेजी अख़बारों में दिया गया है। इसके अलावा विज्ञापन में लोजपा ने एक नारा भी दिया है कि ‘आयो बनाएं नया बिहार, युवा बिहार चलो चलें युवा बिहार के साथ।’

हालही में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गए हैं। जिसके बाद से नीतीश से लोजपा की नाराजगी और बढ़ गई है और अब पार्टी जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े करने की योजना भी बना रही है। लोजपा अब इस बात पर गंभीरता से विचार कर रही है कि विधानसभा चुनाव में वह जदयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे। इसके लिए 7 सितंबर को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोजपा इस बात से नाराज़ है कि मांझी को एनडीए में शामिल करने से पहले उचित फ्रंट पर बात क्यों नहीं की गई। पार्टी का आरोप है कि जेडीयू का मांझी को एनडीए में शामिल करने का फैसला एकतरफा है। चिराग पासवान की पार्टी ने हालांकि अबतक बीजेपी पर निशाना साधने से परहेज किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ भी की है। लेकिन नीतीश कुमार के खिलाफ उसके तेवर हमलावर रहे हैं।

वहीं, जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार के लिए मोर्चा सम्भालते हुए कहा है कि चिराग़ पासवान अनर्गल बयान न दें और एनडीए के ख़िलाफ़ न बोलें। मांझी ने दावा किया कि अब नीतीश कुमार के विरोध में जब भी चिराग़ का बयान आयेगा वो उसका जवाब देंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘नियम को ताक पर रख लालू कर रहे सियासी बैठकें- मुलाकातें’, झारखंड के जेल आईजी ने रांची डीसी को लिखी चिट्ठी, सियासी हड़कंप
2 शिवराज-नीतीश की राह पर अब गहलोत सरकार, सरकारी नौकरियों में लोकल को ही मौका देने की तैयारी
3 बिहार चुनाव: जीतनराम मांझी की घर वापसी से NDA में खलबली, सात सीटों पर दावेदारी से उलझन में बीजेपी
ये पढ़ा क्या?
X