ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: तेजस्वी की सीट पर एक बूथ पर 4.30 घंटे में ही 50% वोटिंग, तेज प्रताप में क्षेत्र में सबसे ज्यादा मतदान

रघोपुर में यादव बहुल बूथों पर खूब वोटिंग देखने को मिली। 1 बूथ पर 11.30 बजे तक 50% वोटिंग हुई। महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव के खड़े होने से यह सीट बिहार की सबसे हॉट सीट बन गई और यहां 54 प्रतिशत मतदान हुआ।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 4, 2020 10:46 AM
Tejashwi yadav, tej pratap yadav, bihar electionBihar Election: राघोपुर में के एक बूथ में 11:30 बजे तक 50% फीसदी मतदान हुआ। (file)

बिहार विधानसभा चुनाव में दो चरण के मतदान हो चुके हैं, इसी के साथ राज्य की 68% सीटों पर चुनाव सम्पन्न हो गया है। मंगवार को हुए मतदान में तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवक सिंह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान पर थे। इस दौरान तेजस्वी की सीट पर एक बूथ पर 4.30 घंटे में ही 50% वोटिंग हुई।

रघोपुर में यादव बहुल बूथों पर खूब वोटिंग देखने को मिली। 1 बूथ पर 11.30 बजे तक 50% वोटिंग हुई। महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव के खड़े होने से यह सीट बिहार की सबसे हॉट सीट बन गई और यहां 54 प्रतिशत मतदान हुआ। 2015 के विधानसभा चुनाव में यहां लगभग 55.39 फीसदी मतदान हुआ था। राज्य में 17 में से 5 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, सारा और बेगूसराय को छोड़ शेष में कम वोट पड़े। सबसे कम वोट पटना जिले की दीघा सीट पर हुई। यहां मात्र 34.50 फीसदी मतदान हुआ।

सबसे ज्यादा मतदान पश्चिम चंपारण के चनपटिया विधानसभा क्षेत्र में हुआ। यहां 63.62% फीसदी वोटिंग हुई जो कि 2015 में हुए मतदान के बराबर ही है। वहीं हसनपुर में भी खूब वोटिंग देखने को मिली। इस सीट से लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव चुनाव लड़ रहे हैं। समस्तीपुर जिले की पांच सीटों में सबसे ज्यादा वोटिंग हसनपुर में हुई। यहां फीसदी 57 मतदान हुआ, यह जिले के 56.02 फीसदी मतदान से भी ज्यादा है।

बता दें दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए मतदान हुआ। इस चरण में 1463 उम्मीदवार मैदान में थे और 54.05 फीसदी मतदान किया गया। अब सभी का ध्यान तीसरे चरण पर है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो चुनावी जनसभाएं करेंगे। राहुल गांधी चार नवंबर को मधेपुरा और अररिया में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को घर में घुसकर किया गिरफ्तार, एंकर का आरोप- हुई मारपीट
2 केंद्र के जल जीवन मिशन को छत्तीसगढ़ में झटका! राज्य सरकार ने 10 हजार करोड़ के टेंडर रद्द किए
3 जो देशभक्त नहीं उन्हें एक्सपोज करना जरूरी, बोले भाजपा प्रवक्ता तो एंकर ने ऐसे कर दी बोलती बंद
यह पढ़ा क्या?
X