ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव में टिकटों की मंडी शुरू! 74 लाख कैश ज़ब्त, एमएलसी ने की थी सौदेबाज़ी?

गांधी मैदान थाना पुलिस ने बुधवार की देर बिस्कोमान भवन के पास वाहन चेकिंग में 74 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। सदर एसडीओ नितिन सिंह के मुताबिक पकड़ी गई लग्जरी कार पर यूपी का नंबर पाया गया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 1, 2020 10:55 AM
bihar election, money Bihar election 2020: पुलिस ने वाहन चेकिंग में 74 लाख रुपए जब्त किए। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार चुनाव में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। इससे पहले चुनाव में टिकटों की मंडी शुरू हो गई है। गांधी मैदान थाना पुलिस ने बुधवार की देर बिस्कोमान भवन के पास वाहन चेकिंग में 74 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। यह रुपए कार की डिक्की में बैग के अंदर छिपाकर रखे गए थे, जांच के दौरान पुलिस ने जैसे ही डिक्की खुलवाई तो उन्हें बैग पर संदेह हुआ। जब बैग को खोला गया तो पुलिस दंग रह गई। बैग पैसों से भरा हुआ था।

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। सदर एसडीओ नितिन सिंह के मुताबिक पकड़ी गई लग्जरी कार पर यूपी का नंबर पाया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पकड़ी गई कार रोहतास के एक राजद नेता की है। कार में नेता मौजूद नहीं थे। उनका चालक सोनू ही रुपयों की खेप लेकर जा रहा था, लेकिन उसके पास रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं पाया गया।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूछताछ में चालक सोनू ने बताया कि सासाराम के होटल कारोबारी संजय कुमार सिंह पटना आए थे और वे रास्ते में कही उतार गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि संजय सिंह से एक एमएलसी ने टिकट निलवाने के लिए पैसे मँगवाए थे। एमएलसी कौन था इसका अभी पता नहीं चला है।

सदर एसडीओ ने बताया कि लग्जरी कार से बरामद रुपयों के बारे में इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। डीडीसी की अध्यक्षता में इनकम टैक्स व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की जांच टीम गठित की जा रही है। जांच टीम पूरे मामले की बारीकी से जांच करेगी।

74 लाख रुपयों की खेप पकड़ी जाने से बिहार में सियासत और गरम हो गई है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा है। कहा जा रहा है कि बरामद रुपये को चुनावी लेनदेन के लिए ले जाया जा रहा था। सदर एसडीओ नितिन सिंह ने बताया कि ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ चल रही है। यह पैसा कहां से और किसके पास ले जाया जा रहा था, इसकी पूरी तहकीकात की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव 2020 HIGHLIGHTS: महागठबंधन में सीट बंटवारे पर चर्चा, कांग्रेस को 60 सीटों से ज्यादा नहीं देना चाहता RJD, लेफ्ट पार्टियों ने भी की दावेदारी
2 हम दलित हैं, क्या यही हमारा पाप है, हाथरस गैंगरेप के बाद गांव के दलित परिवारों ने बयां किया दर्द
3 Bihar Election: दलित वोटों का ‘लालच’ बिगाड़ रहा एनडीए और महागठबंधन के समीकरण, जानें कौन से दल का किस क्षेत्र में है प्रभाव
IPL Records
X